27 फरवरी, रविवार का राशिफल: कुंभ और मिथुन रिलैक्‍स करें, सूर्य जैसे चमकने वाली है किस्‍मत

संशोधन और उससे संबंधित प्रवृ्त्तियों के साथ संबद्ध लोगों के लिए उनका उस विषय का गहरा ज्ञान अत्यंत उपयोगी साबित होगा । सुनियोजित और निर्धारित दिशा में उठाए गए कदम आपका कार्य खूब आसान बनाएँगे ।

मेष राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज आप दौनिक घटना चक्र से बाहर निकलकर मनोरंजन की दुनिया में विहार करेंगे । शारीरिक और मानसिक ताजगी तथा स्फूर्ति का अनुभव करने के लिए मित्रों और स्नेहीजनों के साथ रमणीय स्थान पर पिकनिक का आयोजन भी होगा । विदेश जाने के इच्छुक लोगों को आज विज़ा मिल जाने की संभावना है । आपको जीवन की भिन्न-भिन्न दिशाएँ दिखाई देने से आपके अंदर नवचेतना और स्फूर्ति का संचार होगा ।
वृषभ राशि
आज आप दैनिक कार्यों में व्यस्त होंगे और उनमें आपको आनंद भी मिलेगा । परंपरागत कार्य में सतत व्यस्त रहने पर भी दिन के अंत में आप संतोष की भावना का अनुभव करेंगे, ऐसा गणेशजी बताते हैं ।
मिथुन राशि
गणेशजी कहते हैं कि आपके सभी सगे-संबंधियों और मित्रों की तरफ से प्रेम और स्नेह प्राप्त होंगे । आपको उनकी देखभाल करना पसंद आएगा। निजी या व्यावसायिक मीटिंग के लिए अनुकूल दिन है। आज का दिन खुशी में बीतेगा ।
कर्क राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए अत्यंत शुभ होगा और दिन के प्रारंभ से ही आपको उसके शुभ संकेत मिलने शुरू हो जाएँगे । घर में धार्मिक पूजा-पाठ होंगे और उसके निमित्त मेहमानों का आपके घर आगमन होगा । नए मकान में जाने की संभावना है । गणेशजी इसके लिए शुभकामना व्यक्त करते हैं ।

सिंह राशि
गणेशजी आज का दिन आपके लिए भाग्यशाली बता रहे हैं । आपको सभी प्रयासों में सफलता मिलेगी । आपका मस्तिष्क बहुत ही सक्रिय होगा । मीटिंग में आप बहुत से नये-नये विचार उत्साहपूर्वक बताएँगे । प्रेम के मामले में आप खुले दिल से चर्चा करेंगे ।
कन्‍या राशि
कोई बड़ी या जरूरी प्रवृत्ति करने का आज आपको मन नहीं होगा । शरीर में थकान और उदासी का अनुभव होगा । आप दैनिक प्रवृत्तियों में से बाहर निकलकर कुछ परिवर्तन चाहते हैं, इसलिए निष्क्रिय रहना पसंद करेंगे । आप स्वभाव से उतावले और अधीर होने से लंबे समय तक आप निष्क्रिय नहीं रह सकेंगे ।
तुला राशि
गणेशजी कहते हैं कि आपका आज का दिन बहुत ही व्यस्त और उत्तेजनापूर्ण रहेगा । आपके विनोदी स्वभाव को जीवन की असामान्य गंभीर परिस्थितियों का आज सामना करना पड़ेगा परंतु आप पूरी शक्ति से उसके समक्ष जूझकर सफलतापूर्वक बाहर आ सकेंगे । स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना पड़ेगा।
वृश्चिक राशि
दैनिक कार्यों में व्यस्त रहेंगे । आज आपको आराम या फुरसद का समय नहीं मिलेगा । दोपहर बाद किसी ब्यूटीपार्लर की मुलाकात आपको ताजगी का अनुभव कराएगी । गणेशजी का प्रेम और आशीर्वाद आपके साथ है ।

धनु राशि
आज आप सौंदर्य के प्रति अधिक सावधान रहेंगे और उसका विशेष ध्यान रखेंगे । खरीदारी करने का मूड होगा । फैशनेबल कपड़ा और आभूषण के पीछे खर्च होगा । गणेशजी की शुभकामनाएँ आपके साथ हैं ।
मकर राशि
गणेशजी आपको किसी प्रकार का आर्थिक आयोजन करने की सलाह देते हैं । आप पूँजी निवेश में से अधिक अच्छा लाभ किस तरह मिले, उस संबंध में विचार करना शुरू करेंगे । सामान्य रूप से आप खर्च करने में उदार हैं परंतु आज खर्च करते समय दो बार विचार करेंगे । गणेशजी आपको यही व्यवहार बनाए रखने के लिए कहते हैं ।
कुंभ राशि
भाई- बंधुओं के साथ बहुत अच्छा मेल-मिलाप रहेगा और उनके साथ बैठकर आप घरेलू प्रश्नों की चर्चा करेंगे । वे भी अपनी भावनाओं में आपको सहभागी बनाएँगे । आपकी सलाह उन्हें खूब उपयोगी साबित होगी । ऑफिस में दिन सामान्य रहेगा । विदेश में रहनेवाले स्नेही या मित्र के साथ बातचीत होगी । जिससे आपको लाभ होने की संभावना है ।
मीन राशि
आज कोई अज्ञात भय आपको सता रहा है । आपको तुरत ही उसकी जानकारी होगी और उस भय का कारण खोज निकालने के लिए सक्रिय बनेंगे । प्रेमीजन अपने अपने प्रिय व्यक्ति के साथ सुखद क्षण बिता सकेंगे । आराम करने के लिए आज आप सीनेमा देखने जाएँगे, म्यूजिक सुनेंगे अथवा कोई मनोरंजन प्रवृत्ति करेंगे । मिश्र फलदायक दिन होने के बारे में गणेशजी बताते हैं ।
(https://www.ganeshaspeaks.com)