29 मार्च, मंगलवार का राशिफल: लाल सिंदूर हनुमान मंदिर में करें दान, मकर की मुश्किल कम होगी

रेडियो टेलीविजन जैसे माध्यमों द्वारा अथवा नौकरी में आपके किसी अग्रिम विचारों के कारण आपको यह प्रसिद्धि प्राप्त होगी । लोग आपके उत्कृष्ट कार्यों की खूब बखान करेंगे ।

मेष राशिफल
आज आप किसी पूज्य व्यक्ति की भावनाओं को ठेस पहुँचाएँगे । अपने व्यवहार के संबंध में आप खेद महसूस करते हुए माफी माँगेंगे, परंतु ये व्यर्थ होंगे । आज आपको धार्मिक स्थल की मुलाकात लेने अथवा धार्मिक प्रवृत्ति करने की इच्छा होगी । आप मंदिर या ऐसे ही किसी धार्मिक स्थान पर अपनी शाम बिताएँगे ।
वृषभ 
आज आप व्यक्ति या वस्तु के प्रति स्वामित्व भाव रखेंगे । इस भावना के कारण आप प्रत्येक चीज तथा प्रत्येक व्यक्ति को संदेह की नजर से देखेंगे तथा उस संबंध में संदेह करेंगे । परिवार में चिंता और उत्साह का वातावरण रहेगा । संक्षेप में आज का दिन आपके लिए अपत्तिभरा है । अतः सावधानीपूर्वक बिताने की गणेशजी सलाह देते हैं ।
मिथुन
आज आप धार्मिक सांस्कृतिक मूल्यों और मान्यताओं के बारे में विचार करेंगे और अपने पारिवारिक सदस्यों के साथ उस संबंध में चर्चा करेंगे और अपना अभिप्राय दर्शाएँगे । इसके अतिरिक्त कानून, शिक्षा, सामाजिक रीति-रिवाज, नीतिशास्त्र, पूर्वग्रहों जैसे संवेदनशील समस्याओं की चर्चा दौरान उपस्थित रहेंगे ।
कर्क 
आज आप ऐसी अमूल्य वस्तुएँ देखेंगे जो जीवन में कभी नहीं देखा होगा । ये वस्तुएँ देखकर आप धन्यता और संतोष का अनुभव करेंगे । आपके व्यक्तित्व में लोगों को संत की प्रतीती होगी । गजब के मानसिक संतोष का अनुभव होगा । गणेशजी आपको प्रेम और स्नेहसिक्त दिन के लिए शुभकामना व्यक्त करते हैं ।

सिंह राशिफल
उतावल में निर्णय लेना आज हानिकारक साबित होगा । अधीर बनकर कोई भी कार्य करने की अपेक्षा विचार करने के लिए थोड़ा समय लेकर कदम उठाएँगे तो अधिक अच्छा परिणाम प्राप्त होगा । गणेशजी आपको नौकरी व्यवसाय में सतत कार्यशील रहने के लिए कहते हैं । मानसिक रूप से आप बहुत ही उत्साही और सशक्त होंगे । परंतु दिन के अंत में शारीरिक रूप से थकान अनुभव करेंगे ।
कन्या
आप दैनिक प्रवृत्तियों का बहुत ही सुंदर तरीके से आयोजन करेंगे । परिणामस्वरूप आप अपना कार्य अधिक निपुणता से कर सकेंगे । निश्चित ध्येय के साथ आप आगे बढ़ेंगे । अपने अधीनस्थ कर्मचारियों से अत्यधिक काम की इच्छा रखेंगे । गणेशजी उन पर अत्यधिक कार्य का बोझ न आए उसका ध्यान रखने के लिए कहते हैं ।
तुला
गणेशजी कहते हैं कि उच्च पद पर बिराजमान आपके मित्र आज आपके लिए लाभदायक साबित होंगे । आप बिना किसी अवरोध के नए संयुक्त व्यापारी साहस शुरू कर सकेंगे । आपकी कार्यक्षमता और परिश्रम की उचित कदर होगी । सामान्य लोगों में आपकी लोकप्रियता दिन दुनी रात चौगुनी बढ़ेगी ।
वृश्चिक
गणेशजी कहते हैं कि आज आप नए प्रोजेक्ट की शुरुआत करेंगे जो आपको निश्चितरूप से अच्छा परिणाम और सफलता दिलाएगा । आपके कार्य की प्रशंसा होगी । अपने प्रयासों द्वारा आपने जो कुछ प्राप्त किया है उसके बदले आप संतोष और आनंद का अनुभव करेंगे ।

धनु राशिफल
आपका विशेष आत्मविश्वास आपको गर्विष्ठ न बना दे, इसका ध्यान रखने के लिए गणेशजी आपको चेतावनी देते हैं । आत्मविश्वास से आप जीवन के हरेक दौर में सफलता प्राप्त कर सकेंगे। सुरक्षित जगह पूँजी निवेश करने की योजना का भी विचार करेंगे । आपकी आय में आज अच्छी वृद्धि होगी, ऐसा गणेशजी कहते हैं ।
मकर
आप स्वाभाविक रूप से परिश्रमी व्यक्ति हैं, परंतु आपको काम में अधिक परिश्रम करना पसंद नहीं है । अन्य लोग अपने उत्तरदायित्वों को अच्छी तरह निभा रहे हैं, परंतु आपको इसका भी विश्वा्स होगा कि आप महत्त्वपूर्ण कार्य हाथ में नहीं ले रहे हैं । योग, ध्यान आदि करने से अपने कार्य में एकाग्रता ला सकते हैं ।
कुंभ
गणेशजी कहते हैं कि आज आपकी राशिवाले डॉक्टर और नर्स को अपनी बात प्रमाणित करने के लिए बहुत प्रयास करने पड़ेंगे । विशेषरूप से नौकरी में यह बात ध्यान में रखनी पड़ेगी । महत्त्वपूर्ण मीटिंगों में सफलता मिलेगी । परंतु उसके परिणामों से आप खुश नहीं होंगे ।
मीन
आज आप अधिक दयालु और सौम्य होंगे । अपने से छोटी उम्र के व्यक्तियों और मित्रों की तरफ आपका व्यवहार उदार रहेगा । इन सभी कारणों से हरेक व्यक्ति आपकी तारीफ करेंगे । आप किसी भी विषय में आशंकित नहीं होंगे और हरेक विषय को उसके मूल स्वरूप में देखेंगे । आज के दिन की एक नकारात्मक बात यह है कि आपके खर्च में वृद्धि होने की संभावना है ।
( courtesy :GaneshaSpeaks )