4 – 10 अप्रैल साप्‍ताहिक राशिफल: गुरुवार को कुछ बड़ा होगा, धनु को संयम रखना है

कैसा रहेगा 12 राशियों का साप्‍ताहिक राशिफल, क्‍या कहते हैं आपके सितारे, नौकरी में कुछ बदलाव या व्‍यापार में लाभ, घर परिवार में इस हफ्ते होगा क्‍या कुछ खास? आगे पढ़ें विस्‍तार से ।

मेष राशि
वाणी में कठोरता का प्रभाव बढ़ेगा, मन में निराशा के भाव उत्पन्न हो सकते हैं। माता का सहयोग मिलेगा, नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। कार्यक्षेत्र में परिवर्तन संभव है, संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकता है। वस्त्रों व गहनों के प्रति रूझान रहेगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें, किसी पुराने मित्र से भेंट हो सकती है। सुस्वाद खान-पान में रुचि बढ़ेगी, किसी पुराने मित्र से भेंट हो सकती है। परिवार के साथ यात्रा पर जाना हो सकता है।
(राशिफल साभार: livehindustan.com/astrology)
वृषभ राशि
आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, कुटुंब परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। संतान सुख में वृद्धि होगी, क्रोध के अतिरेक से बचें। उच्च शिक्षा एवं शोध आदि कार्यों के लिए विदेश प्रवास की संभावना बन रही है। नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। स्थान परिवर्तन भी संभव है। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा, भाइयों से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। नौकरी में स्थानांतरण की संभावना भी बन रही है।
(राशिफल साभार: livehindustan.com/astrology)
मिथुन राशि
आत्मविश्वास में कमी आएगी, भवन सुख का विस्तार होगा, मात-पिता का सहयोग मिलेगा। वस्त्रों आदि के प्रति रूझान बढ़ेगा, संचित धन में कमी आ सकती है। पठन-पाठन में रुचि रहेगी। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे, संतान सुख में वृद्धि होगी। आय में कमी व खर्चों में वृद्धि की स्थिति हो सकती है। रहन-सहन कष्टकारी हो सकता है। शैक्षिक कार्यों में सफल रहेंगे, वस्त्रादि उपहार स्वरूप मिल सकते हैं।
(राशिफल साभार: livehindustan.com/astrology)

कर्क राशि
दिनचर्या अव्यवस्थित रहेगी, अपनी भावनाओं में वश में रखें, आत्म संयत रहें। संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकता है। शैक्षिक व बौद्धिक कार्यों से यश व मान-सम्मान में वृद्धि होगी। परिवार में शांति रहेगी, वाहन सुख में वृद्धि होगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। भौतिक सुखों का विस्तार होगा, संतान की दायित्वों की पूर्ति होगी। किसी राजनेता से भेंट हो सकती है, अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें।
(राशिफल साभार: livehindustan.com/astrology)
सिंह राशि
मानसिक शांति तो रहेगी, फिर भी क्रोध के अतिरेक से बचें। धर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे, परिवार में सुख-शांति रहेगी। नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं, इच्छाविरुद्ध कुछ नए कार्यों की जिम्मेदारी मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में परिश्रम की अधिकता रहेगी, संतान को कष्ट रहेगा। नौकरी में परिवर्तन की संभावना बन रही है, किसी दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में परिवर्तन भी संभव है, खर्चों में वृद्धि होगी।
(राशिफल साभार: livehindustan.com/astrology)
कन्‍या राशि
 संपत्ति से आय में वृद्धि होगी, माता से धन की प्राप्ती हो सकती है। कला व संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा। नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन की संभावना बन रही है, स्थान परिवर्तन भी संभव है। कार्यक्षेत्र में परिश्रम की अधिकता रहेगी, आय में वृद्धि होगी। संतान को स्वास्थ्य विकार हो सकता है, धार्मिक कार्यों पर खर्च बढ़ सकते हैं। संपत्ति से आय के स्रोत विकसित होंगे।
(राशिफल साभार: livehindustan.com/astrology)
तुला राशि
मानसिक शांति रहेगी, आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, लेकिन आत्म संयत रहें। अपनी भावनाओं को वश में रखें, माता से धन प्राप्ती के योग बन रहे हैं। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी, किसी मित्र के सहयोग से रोजगार के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी, परंतु किसी दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है। खर्चों में वृद्धि होगी। नौकरी में उच्चाधिकारियों का सहयोग मिलेगा, तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे।
(राशिफल साभार: livehindustan.com/astrology)
वृश्चिक राशि
आत्मसंयत रहें, धैर्यशीलता में कमी आएगी। मन में शांति व प्रसन्नता के भाव रहेंगे, लेकिन बातचीत में संयत रहें, क्रोध के अतिरेक से बचें। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम रहेंगे, शोध आदि कार्यों के लिए किसी दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा, स्थान परिवर्तन हो सकता है। इच्छा विरुद्ध कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है, बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ेगी।
(राशिफल साभार: livehindustan.com/astrology)
धनु राशि
मानसिक शांति तो रहेगी लेकिन व्यवहार में चिड़चिड़ापन भी रहेगा। धैर्यशीलता में कमी  आ सकती है, अपनी भावनाओं को वश में रखें। पारिवारिक जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं। नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं। आय में वृद्धि होगी, वस्त्रों आदि पर खर्च बढ़ सकते हैं। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आएंगे, संतान को स्वास्थ्य विकार रहेंगे।  आय के स्रोत बाधित रहेंगे, खर्चों में वृद्धि होगी। नौकरी में उच्चाधिकारियों का सहयोग मिलेगा, तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे।
(राशिफल साभार: livehindustan.com/astrology)

मकर राशि
आप तनाव को महसूस करेंगे. इसका असर आपके गृहस्थजीवन पर भी पड़ेगा और जीवनसाथी से बेवजह की लड़ाई हो सकती है. कोशिश करें, कि इससे बचा जा सकें, क्योंकि इससे घर का वातावरण बहुत बिगड़ जाएगा. प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए सप्ताह अच्छा है. आप अपने प्रिय को अपने परिवार वालों से मिलवा सकते हैं. नौकरीपेशा लोग अपने काम में महारत हासिल कर आगे बढ़ेंगे. आपको अच्छा प्रॉफिट होगा. धन की आवक होगी. आर्थिक स्थिति बेहतर हो इनकम मजबूत रहने से आप कई कार्यों को पूरा करने की कोशिश करेंगे.व्यापारियों को इस समय में जबरदस्त लाभ होने के योग बनेंगे. विद्यार्थियों की बात करें, वे अभी अपनी पढ़ाई को लेकर काफी मेहनत करेगे. आपको इसके अच्छे नतीजे भी मिलेंगे. आपकी सेहत अच्छी रहेगी. कोई बड़ी स्वास्थ्य समस्या नहीं दिखती. यात्रा के उद्देश्य से सप्ताह की शुरुआत उत्तम रहेगी.
(राशिफल साभार: hindi.news18.com/news/astro/horoscope)
कुंभ राशि
यह सप्ताह आपके लिए काफी हद तक अच्छा रहेगा. सप्ताह के शुरुआत में आप यात्रा पर निकल सकते हैं. कुंभ राशि के वे जातक प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए सप्ताह अच्छा रहेगा. परिवार का सहयोग मिलेगा आप अपने प्रिय को शादी के लिए प्रपोज कर सकते हैं. शादीशुदा लोगों का गृहस्थजीवन बहुत ही प्रेम रोमांस और अपनेपन से आगे बढ़ेगा. जो आपको सुख भी देगा और खुशी भी देगा. पड़ोसियों से संबंध सुधरेंगे. दोस्तों से मिलना होगा. इनकम ठीक-ठाक रहेगी. धन की आवक भी होगी. खर्चे भी बढ़ेंगे. नौकरी पेशा लोगों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा. आपकी मेहनत सफल होगी और आप और भी अधिक प्रयास करते हुए अपने काम को अच्छा करने की कोशिश करेंगे. व्यापारी वर्ग के लिए सप्ताह अच्छा रहेगा.
(राशिफल साभार: hindi.news18.com/news/astro/horoscope)
मीन राशि
शादीशुदा लोग गृहस्थ जीवन से खुश नजर आएंगे. जीवन साथी का बर्ताव भी सुधरेगा और आपकी जिम्मेदारी निभाएंगे. आप यदि प्रेम जीवन बिता रहे हैं, तो इस सप्ताह थोड़ी सावधानी रखें. कोई बड़ी लड़ाई झगड़ा होने की नौबत आ सकती है, इसलिए कोशिश करें कि कम से कम बातचीत हो. सप्ताह की शुरुआत में पैसों की आवक होगी, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. आप कुछ तगड़े खर्चे भी कर सकते हैं, जो अपने कपड़ों पर और कुछ सुख-सुविधाओं पर होंगे. इनकम सामान्य रहेगी.बिजनेस कर रहे लोग अपनी बुद्धिमानी से अच्छा फायदा अर्जित कर पाएंगे, जबकि नौकरीपेशा लोगों को अपनी मेहनत का अच्छा फल मिलेगा, जिससे आप भी खुश होंगे.
(राशिफल साभार: hindi.news18.com/news/astro/horoscope)