5 मार्च, शनिवार का राशिफल: चिंता ना करें कर्क राशि के जातक, नौकरी की कॉल आएगी

इसलिए आपको झक्की स्वभाव पर नियंत्रण रखकर समाधानकारी व्यवहार अपनाना पड़ेगा । अहम् के कारण स्नेहीजनों के साथ संबंध बिगड़ने की भी संभावना है ।

मेष राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आध्यात्मिक और धार्मिक प्रवृत्तियाँ करने के लिए बहुत अनुकूल है । किसी पुस्तकालय अथवा दुकानों में से आध्यात्मिक पुस्तक लेकर पढ़ने की इच्छा होगी । आपके आज के विचार और बातों में भी तत्वज्ञान का दर्शन होगा । आज आप ईश्वर के साथ सामिप्य का अनुभव करेंगे ।
वृषभ राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज आप विपरीत लिंगीय व्यक्ति की तरफ आकर्षण का अनुभव करेंगे और इससे आपका मूड़ रोमेन्टीक बनने की अधिक संभावना है । आप अपने जीवनसाथी के साथ रोमेन्टीक मूड में शाम बिताएँगे , जो आपको स्फूर्ति महसूस कराएगा । आज का दिन आपके लिए ऊर्जा और शक्ति का संचार करनेवाला बना रहेगा ।
मिथुन राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज आप कारकिर्दगी, कार्य, लंबे समय की योजनाओं और जीवन के संबंध में विचार करेंगे । आप जो भी करेंगे वह खुलेआम और जगजाहिर करेंगे उससे लोग आपके निजी जीवन में झाँकेंगे, ऐसा गणेशजी बताते हैं ।
कर्क राशि
आज आपका मन अत्यधिक भावुक होगा । किसी भी मामले में सामान्य और मध्यम मार्ग अपनाना चाहिए । अतिशयोक्ति किसी भी बात में अच्छी नहीं, इसे याद रखने के लिए गणेशजी कहते हैं । बड़ों के साथ बातचीत करने से हमें बहुत से अमूल्य पाठ सीखने को मिलेंगे जिससे उनके प्रति आदर अनेक गुना बढ़ जाएगा । आज का दिन उत्तेजनापूर्ण होने के बारे में गणेशजी बता रहे हैं ।

सिंह राशि
गणेशजी आपको आज जड़ और जिद्दी व्यवहार छोड़ने के लिए कहते हैं । परिस्थितियों के साथ थोड़ा-सा समझौता आपको बहुत राहत देगा । फिर भी यदि आप इस सूचना का अनुसरण नहीं करेंगे तो अपने मित्रों के साथ झगड़े होने की संभावना है । आपको विलंब पसंद नहीं है, परंतु आज आपको कुछ महत्त्वपूर्ण प्रवृत्तियों को स्थगित रखना पड़ेगा ।
कन्‍या राशि
गणेशजी बताते हैं कि आपके विरोधी आपकी प्रतिष्ठा कलंकित करने की कोशिश करेंगे । प्रियतमा की ओर से मिलनेवाले ठंडे प्रतिसाद के कारण आप इस असमंजस में रहेंगे कि प्रियतमा के समक्ष प्रेम का प्रस्ताव रखें या न रखें । गणेशजी आपको भावनाओं में प्रमाणिक बनने के लिए कहते हैं, जिससे आपको तुरंत ही अच्छा परिणाम मिले ।
तुला राशि
भूतकाल की मधुर स्मृतियों को याद करना आपको पसंद आएगा । आप समान विचारधारावाले लोगों के साथ बैठकर अपने विचार प्रदर्शित करेंगे और आध्यात्मिक चर्चा करेंगे । भूतकाल और भविष्य का विचार करने की अपेक्षा वर्तमान में जीने और उसका आनंद लेने की गणेशजी सलाह देते हैं ।
वृश्चिक राशि
गणेशजी कहते हैं कि आपका अहम् समस्या निर्मित करेगा । इसलिए आपको झक्की स्वभाव पर नियंत्रण रखकर समाधानकारी व्यवहार अपनाना पड़ेगा । अहम् के कारण स्नेहीजनों के साथ संबंध बिगड़ने की भी संभावना है । समय जैसे-तैसे बर्बाद करने की अपेक्षा किसी रचनात्मक कार्य में बिताने के लिए गणेशजी कहते हैं ।

धनु राशि
गणेशजी कहते हैं कि आप अपनी नौकरी या व्यवसाय से संतुष्ट होंगे और व्यावसायिक संपर्क मजबूत बनाने के लिए दिन के दौरान प्रयत्न करेंगे, जो आगे चलकर आपको सहायक साबित होगा। फिर भी सतत दूसरों कू भूलें खोजने का प्रयत्न करनेवाले लोगों के साथ आपका संघर्ष होगा । आज किसी भी व्यक्ति के साथ दलील में न उतरने के लिए गणेशजी कहते हैं ।
मकर राशि
आज आप पुरानी मित्रता और संबंधों को पुनः ताजा करने का प्रयास करेंगे । इसलिए आप अपने पुराने दोस्त या निकटस्थ स्वजनों का संपर्क करने का प्रयास करेंगे । अमुक अवरोधों और कठिनाइयों का सामना करने के बाद आप अपने ध्येय में सफलता प्राप्त कर सकेंगे, ऐसा गणेशजी कहते हैं।
कुंभ राशि
आज का दिन आपके लिए थोड़ा प्रतिकूल होने से निर्धारित कार्य पूरा नहीं कर सकेंगे और लाभ से वंचित रहेंगे । परिणामस्वरूप हताशा का भोग बनेंगे । फिर भी गणेशजी कहते हैं कि आगामी दो-चार दिनों में ही भाग्य आपके पक्ष में पलटेगा । इसलिए इन कठिनाइयों को कामचलाऊ मानकर निराश न होने तथा मित्रों के साथ समस्याओं के बारे में चर्चा करके मानसिक स्फूर्ति अनुभव करने की गणेशजी की सलाह है ।
मीन राशि
आज प्रेम और कारकिर्दगी दोनों आपकी चिंता के मुख्य विषय होंगे । भावनात्मक मामले में आप पूरी तरह संतुलन बनाए रखना चाहेंगे, परंतु आप शायद जीवन के भावनात्मक पक्ष को पर्याप्त समय नहीं दे सकेंगे, इसका कारण यह होगा कि आपके समक्ष कारकिर्दगी में प्रगति होने के अवसर दीख रहे हैं। पारदर्शिता और खुली चर्चा आपको सभी वस्तु आसानी से हल करने में मदद करेगी ।
(https://www.ganeshaspeaks.com)