दीवाली पर करें ये 6 टोटके, तीसरे वाले टोटके का कोई तोड़ नहीं, धन वर्षा का अचूक उपाय

अगर आप भी धन संकट से जूझ रहे हैं तो इस दिवाली हम आपको बता रहे हैं     वो 6 टोटके जो आपकी हर समस्‍या को दूर कर देंगे । जानें मां लक्ष्‍मी की कृपा प्राप्ति के ये अचूक उपाय ।

New Delhi, Nov 01 : हर इंसान को आज ज्‍यादा से ज्‍यादा धन कमाने की लालसा है । धन अर्जन में वो सुबह से शाम तक लगा ही रहता है । लेकिन कई बार मेहनत के बाद भी उसका फल नहीं मिल पाता । नौकरी, व्‍यापार कहीं कोई तरक्‍की नहीं हो रही है । ऐसे में निराश होने की जरूरत नहीं । दिवाला का त्‍यौहार आपके जीवन में खुशियां ही खुशियां ले आएगा । बस आपको बताए गए 6 टोटकों में से कोई एक अपनाना है । आप 6 के 6 भी आजमा सकते हैं ।

दीपक जलाएं
दिवाली पर दीपक जलाने की परंपरा है । लेकिन दिए किस तेल में जल रहे हैं ये बहुत जरूरी है । दिवाली की रात घर के मेन डोर पर सरसों के तेल का दीपक जलाएं । अगर दीपक जलने के बाद तेल बच जाए तो उसे पीपल के पेड़ पर चढ़ाएं । दिवाली के बाद अगले 7 शनिवार तक ऐसा करेंगे तो आपको कभी धन की कमी नहीं होगी ।

कलावे की बाती बनाएं
अगर आप हर दिवाली रुई की बत्‍ती बनाकर दिया जलाते हैं तो इस बार ऐसा ना करें । इस बार आप कलावे की बाती बनाकर दीप प्रज्‍वलित करें । ऐसे घर में मां लक्ष्‍मी की कृपा सदैव बनी रहती है । कलावे का लाल रंग मां लक्ष्‍मी को बहुत भाता है । ये टोटका एक बार आजमा कर देखें, सुनने में भले विचित्र ना लग रहा हो लेकिन इसका असर कमाल है ।

उपले जलाएं
ये टोटका हमारे पूर्वज आजमाते रहे हैं । खासतौर से राजमहलों में इस उपाय का प्रयोग होता रहा है । गोबर से बने उपले पर लोबान रखें और उसे घर की उत्‍तर पूर्व दिशा में जलाएं । दिवाली के दिन से शुरू कर आप इस उपाय को महीने में 2 बार कर सकते हैं, दिन आप स्‍वयं तय कर लें । मां लक्ष्‍मी को लोबान की खुशबू पसंद है वो इसकी सुगंध से खुद ही खिंची चली आयेंगी ।

धन भगवान के चरणों में चढ़ाएं
दिवाली पर आपकी जितनी सामर्थ्‍य हो उसके अनुसार मां लक्ष्‍मी को धन चढ़ाएं । बाद के दिनों में जब भी आपको सैलरी मिले उसे अपने पूजा घर में लाकर रखें । भगवान के समझ धन समर्पित करने से धन के और रास्‍ते खुलेंगे । अगर सैलरी अकाउंअ में आती है तो उसका कुछ हिससा लाकर पूजा घर में जरूर चढ़ाएं ।

दान दें
आप हर रोज़ किसी को, कुछ न कुछ दान दें सकते हैं । फिर चाहे वो पैसा हो, अनाज हो या कोई वस्‍तु । बस ये ख्‍याल रखें की दान लेने वाला आपके घर के अंदर ना आए । ऐसा करने से आप पर मां लक्ष्‍मी की विशेष कृपा होगी ।
मिट्टी का साथ ना छोड़ें
अपने घर में एक ऐसी जगह जरूर रखें जहां मिट्टी हो । इस कच्‍चे स्‍थान पर तुलसी का पौधा लगाएं । अगर ये जगह घर के बीचों 5 बीच हो तो सर्वोत्‍तम रहेगा ।तुलसी का पौधा लगाने से घर पर हमेशा मां की कृपा बनी रहती है ।