6 फरवरी, रविवार का राशिफल: स्‍वयं भगवान सूर्य दिखाएंगे रास्‍ता, धनु की चमकेगी किस्‍मत

ऑफिस में उच्च पदाधिकारियों और सहकर्मियों के साथ संघर्ष से बचने की गणेशजी की सलाह है । संक्षेप में कहें तो आज का दिन संभालने जैसा है ।

मेष राशि
आज आप सरलता से पैसे पाने की महत्त्वाकांक्षा रखेंगे । उसके कारण थोड़ी आलस और ऊबन भी महसूस करेंगे । आपको कोई महत्त्वपूर्ण कार्य करने का मन नहीं होगा । गणेशजी कहते हैं कि दोपहर के बाद आपके विचारों में परिवर्तन आएगा तथा आप ध्येय प्राप्ति के लिए कार्य करना शुरू करेंगे ।
वृषभ राशि
आज आपके मूल्यवान समय और शक्ति अनावश्यक कार्यों में बर्बाद होने की संभावना गणेशजी व्यक्त करते हैं । हरेक को मददरूप होने के आपके भावनात्मक विचारों के कारण ऐसा हो सकता है । अब अपने लिए कुछ करने और विचार करने तथा भावनाओं के प्रवाह में प्रवाहित होकर व्यर्थ समय न गँवाने का समय आ गया है ।
मिथुन राशि
गणेशजी बताते हैं कि आज आपको लोगों के बड़े समूह के साथ कार्य करने का संयोग बनेगा । परिणामस्वरूप आप अपना सामाजिक संपर्क बढ़ाने की इच्छा रखेंगे । आपका समग्र ध्यान कार्य पर ही होगा और दिन में अधिक से अधिक पैसे अर्जित करने के उपाय खोजने का प्रयत्न करेंगे ।
कर्क राशि
मध्यम मार्ग अपनाना आपके लिए लाभदायक रहेगा, ऐसा नहीं होगा तो आप बुद्धि से नहीं किंतु भावुक होकर आवेगपूर्ण निर्णय ले बैठेंगे, जिसके कारण भविष्य में बहुत- सी उलझनें खड़ी होंगी। कलाकारों और सर्जकों के लिए आज लाभदायक दिन है । दिन के अंत में संतोष का अनुभव करेंगे ।

सिंह राशि
आज आप किसी विशेष व्यक्ति के पास दिल खोलकर बात करेंगे और अबतक जो विचार और भावनाएँ व्यक्त नहीं कर सके उन्हें व्यक्त करेंगे । अर्थात आप समस्त सत्य हकीकतें प्रमाणिक रूप से बिताएँगे । सभी व्यक्तियों के प्रति भी आपको ऐसा ही प्रेम और प्रतिभाव मिलेगा । आपके मैत्री संबंध भी सुधरेंगे । आज का दिन दिल की आग बुझाने का दिन है, ऐसा गणेशजी बताते हैं ।
कन्‍या राशि
दैनिक प्रवृत्तियों में आपका समय व्यतीत होगा । जब आप दैनिक कार्यों में से फुरसद पाएँगे तब आपको अपने प्रिय व्यक्तियों के साथ समय व्यतीत करने की इच्छा होगी और उससे पूरे दिन की थकान से राहत का अनुभव करेंगे ।
तुला राशि
संतानों की प्रगति के समाचार से परिवार में आनंद और खुशी का वातावरण छाएगा। आप भी मूल्यवान भेंट देकर उनकी काबिलीयत और कुशलता की सराहना करेंगे । दोपहर बाद आपके अधिक भावनाशील बनने के कारण कोई भी बात व्यावहारिक दृष्टिकोण से नहीं, बल्कि दिल से विचार कर दुःखी होंगे । गणेशजी आपको छोटी-छोटी बातें मन पर न लेने की बात कहते हैं ।
वृश्चिक राशि
आपको अचानक ही पैसे का मूल्य समझ में आएगा, जिससे आप बचत को अधिक महत्त्व देंगे और मितव्ययीतापूर्वक पैसे खर्च करने का आयोजन करेंगे । खर्च बढ़ने की संभावना है । परंतु थोड़े ही दिनों में आप अंकुश में ले लेंगे । गणेशजी आपको लघु बचत योजना में निवेश करने की सलाह देते हैं।

धनु राशि
गणेशजी दृष्टि से आपका आज का दिन अत्यंत व्यस्त रहेगा । अनेक प्रवृत्तियों में एक साथ संलग्न रहेंगे, परंतु आपके स्वास्थ्य की दृष्टि से हानिकारक साबित होगा । दूसरी तरफ व्यावसायिक जीवन से संबंधित है, तबतक आप सुरक्षा की भावना के साथ आगे बढ़ेंगे । आप अपने सामाजिक मंडलों को विस्तृत करना चाहेंगे ।
मकर राशि
आज गणेशजी आपको आशावादी व्यवहार अपनाने की सलाह देते हैं, जिससे आपको बहुत मदद मिलेगी । हाथ में लिए हुए कार्य निर्विध्न पूरा करेंगे । शाम के समय पुराने मित्रों की मुलाकात होगी और आप भूतकाल के संस्मरणों को याद करके आनंद अनुभव करेंगे ।
कुंभ राशि
दिन का पूर्वार्द्ध बहुत अच्छा रहेगा । आपके किसी भी मित्र को लाभ होने से आप उसकी खुशी में सहभागी होंगे । फिर भी दोपहर बाद निर्धारित लक्ष्यांक पूरा न कर सकने के कारण आपका मूड़ थोड़ा उदास हो जाएगा । गणेशजी धैर्य धारण करने के लिए कहते हैं ।
मीन राशि
शेयर- सट्टा हो या जुए परंतु जोखमी प्रवृत्तियों से दूर रहने के लिए गणेशजी की सलाह है, क्योंकि ऐसी प्रवृत्तियों से आर्थिक लाभ मिलने की संभावना नहींवत और नुकसान अधिक होने की संभावना है । निजी जीवन में आप प्रणय के रंगों में रंगे होंगे और उस दिन के उत्तम क्षण होंगे ।
(https://www.ganeshaspeaks.com)