8 फरवरी, मंगलवार का राशिफल: बड़ी चोट लगने का डर, कन्‍या राशि के जातक आज सावधान रहें

जब आप दैनिक कार्यों में से फुरसद पाएँगे तब आपको अपने प्रिय व्यक्तियों के साथ समय व्यतीत करने की इच्छा होगी और उससे पूरे दिन की थकान से राहत का अनुभव करेंगे ।

मेष राशि
गणेशजी कहते हैं कि तेजी से पैसे बनाने की इच्छा आपको अविचारी निर्णय लेने की तरफ प्रेरित करेगी । अतः जिस किसी व्यापारी साहस में पड़ें उसमें शांति से विचार कर आपसे जितना संभव हो सके उतना श्रेष्ठ करने का प्रयास करें । यदि ऐसा करेंगे तो अधिक संतुलित रूप से पूरा कर सकेंगे और अच्छे परिणाम प्राप्त कर सकेंगे ।
वृषभ राशि
आज आपमें खरीदारी करने जाने का उत्साह जगेगा और अच्छी खरीदारी करेंगे । दिन का अधिकांश समय आप घर के बाहर एवं दुकानकारों के साथ भाव-मोल के संबंध में रकझक करने में बिताएँगे । जब शाम को घर आएँगे तब अपनी पसंदगी की बखान करेंगे, ऐसा गणेशजी का कहना है।
मिथुन राशि
जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। व्‍यवसायिक तरक्‍की मिलेगी। प्रेम की स्थिति पहले से बेहतर कही जाएगी। स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान देने की जरूरत है। गणेश जी की वंदना करते रहें।
कर्क राशि
विरोधी परास्‍त होंगे लेकिन स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर थोड़ी उहापोह की स्थिति रहेगी। आप डिस्‍टर्ब हो सकते हैं। प्रेम, व्‍यापार सही चलता रहेगा। भगवान शिव की अराधना करते रहें।

सिंह राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज आपकी अत्यधिक भावनात्मकता मित्रों या प्रियजनों को भावनाओं में भिगोएगी । विवाहोत्सुक विपरीत लिंगीय व्यक्तियों के साथ प्रगाढ़ संबंधों में बंधेंगे, ऐसी संभावना है । ऑफिस में आपका दृष्टिकोण सृजनात्मक रहेगा । इसके कारण आज का दिन हरेक दिन की अपेक्षा आपको कुछ अलग लगेगा ।
कन्‍या राशि
दैनिक प्रवृत्तियों में लगे रहेंगे और उसपर अधिक ध्यान देंगे । विदेश में रहनेवाले किसी संबंधी या मित्र की ओर से लाभ होगा । स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना पड़ेगा,क्योंकि खान-पान पर संयम न रखने से आपकी तबीयत खराब हो सकती है । धन खर्च अत्यधिक न हो जाय इसका ध्यान रखने के लिए गणेशजी कहते हैं ।
तुला राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए शुभफलदायक होगा । आर्थिक लाभ होने की संभावना है । संतानों की प्रगति के समाचार से आनंद अनुभव करेंगे । बिजनेस में पूँजी निवेश के लिए अनुकूल समय है । पूँजी निवेशक तथा शेयरदलालों के लिए भी लाभदायक समय है ।
वृश्चिक राशि
भाग्य की धूप-छाँव का अनुभव करना पड़ेगा । यदि आप कोई नई योजना या कार्य शुरू करना चाहते हों, तो उस संबंध में शतप्रतिशत निश्चित हो तो ही शुरू करें, ऐसा गणेशजी कहते हैं । क्योंकि आज नए कार्य शुरू न करना बेहतर रहेगा ।

धनु राशि
गणेशजी दृष्टि से आपका आज का दिन अत्यंत व्यस्त रहेगा । अनेक प्रवृत्तियों में एक साथ संलग्न रहेंगे, परंतु आपके स्वास्थ्य की दृष्टि से हानिकारक साबित होगा । दूसरी तरफ व्यावसायिक जीवन से संबंधित है, तबतक आप सुरक्षा की भावना के साथ आगे बढ़ेंगे । आप अपने सामाजिक मंडलों को विस्तृत करना चाहेंगे ।
मकर राशि
गणेशजी सलाह देते हुए कहते हैं कि आज आप हरेक वस्तु का अच्छा पक्ष ही देखें। यदि आपका व्यवहार आशावादी होगा तो आपके जीवन में से बहुत- सी कठिनाइयाँ दूर हो जाएँगी। जो लोग समाजसेवा और जलयान के साथ जुडे़ होंगे उनके लिए आज का दिन सफलता का है। आज व्यवसायिक संबंध अधिक मजबूत बनाने का है।
कुंभ राशि
गणेशजी कहते हैं कि आप अपने मित्र या सहकर्मियों की प्रगति से बहुत खुश होंगे । आपका साहसपूर्ण जोश बढ़ेगा और आप अधिक अच्छे भविष्य के लिए कुछ ठोस कदम लेने का निश्चय करेंगे । जीवन में तेजी से प्रगति करने की इच्छा होने पर भी आप इच्छित गति से आगे नहीं बढ़ सकेंगे । गणेशजी आपको धीमी गति से आगे बढ़ने और आवेग पर काबू रखने के लिए कहते हैं ।
मीन राशि
शासन-सत्‍ता पक्ष का सहयोग मिलेगा। उच्‍चाधिकारी प्रसन्‍न होंगे। व्‍यापारिक लाभ मिलेगा। केवल स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। प्रेम भी अच्‍छा है। पीली वस्‍तु पास रखें। अच्‍छा होगा।
(https://www.ganeshaspeaks.com)