9 फरवरी, बुधवार का राशिफल: गजानन देंगे आशीर्वाद, घर आए अतिथि का सम्‍मान करें तुला

आपका साहसपूर्ण जोश बढ़ेगा और आप अधिक अच्छे भविष्य के लिए कुछ ठोस कदम लेने का निश्चय करेंगे ।

मेष राशि
आज आपकी चिंता का मुख्य कारण आर्थिक मामला रहेगा। भविष्य को सुरक्षित करने की योजना के पीछे आज अपनी समग्र शक्ति लगा देंगे। आप अपने लक्ष्यांक के विषय में अत्यंत दृढ़ तथा स्पष्ट होने के कारण से इस संबंध में योग्य निर्णय ले पाएंगे। आपके व्यक्तित्व पर आपकी व्यावहारिक दक्षता निश्चित रूप से छा जाएगी, ऐसा गणेशजी कहते हैं।
वृषभ राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज आप उल्लेखनीय प्रतिउत्पन्नमतित्व दिखाएँगे । लोगों के समक्ष अपनी प्रतिक्रिया तत्काल प्रकट करेंगे । ललितकला, डिजाइनिंग, ग्राफिक्स और फोटोग्राफी के क्षेत्र में कार्य करनेवाले लोगों के लिए आज का दिन बहुत लाभदायक रहेगा । आपकी सूर्य राशिवाले सभी सृजक वर्ग के लिए आज ग्रह अनुकूल है ।
मिथुन राशि
आपके मूड में बारंबार परिवर्तन आने के कारण मन में अनिश्चितता रहेगी । परिणामस्वरूप मानसिक अस्वस्थता अनुभव करेंगे । पारिवारिक सदस्यों के साथ बातचीत करके और आवश्यक लगे तो विशेषज्ञों की सलाह लेकर बेचैनी कम कर सकेंगे । स्वास्थ्य का ध्यान रखने की गणेशजी की सलाह है।
कर्क राशि
गणेशजी की कृपा से आज आप जो कुछ भी विचार करेंगे और युक्ति-प्रयुक्तियों को अजमाएँगे उसमें आपको सफलता मिलेगी । विद्यार्थी अध्ययन में अच्छा प्रदर्शन करेंगे तथा अधूरे कार्य पूरे होंगे । आप अपनी कल्पनाशक्ति का अच्छा चमत्कार दर्शा सकेंगे । संक्षेप में आज का दिन आपके लिए खुशी का और विविधतापूर्ण रहेगा ।

सिंह राशि
गणेशजी कहते हैं कि पारिवारिक वातावरण आज थोड़ा गड़बड़ रहेगा । परंतु आपका समाधानकारी व्यवहार घरेलू समस्याओं को हल करने में आपकी मदद करेगा । आपसी मेल-मिलाप आदि सबकुछ आसान कर देगा । यदि आप परिवार को थोड़ा समय देंगे तो कोई समस्या नहीं रहेगी । आप आश्चर्यजनक और कलात्मक वस्तुओं की बहुत कदर करेंगे ।
कन्‍या राशि
कार्यक्षेत्र में आपकी कार्यशक्ति की खूब प्रशंसा होगी और आपको प्रतिष्ठा दिलाएँगी। आप अपने उत्तम प्रयासों द्वारा कार्य करेंगे। परंतु आपका मूड बारंबार बदलने के कारण आपका पूरा होने की स्थिति में आया हुआ काम बिगड़ जाएगा। गणेशजी मिजाज काबू में रहने के लिए कहते हैं।
तुला राशि
आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी । नए व्यापारिक साहस शुरू करने के लिए शुभ दिन है । ब्यूटीपार्लर तथा इन्टीरीयर डिजाइनिंग जैसे व्यवसाय लाभदायक साबित होंगे ।
वृश्चिक राशि
आज आपके पूर्वजों के आशीर्वाद आपकी सहायता करेंगे। ईश्वर की कृपा आप पर होने से आप उनका आभार मानेंगे। आज आप ध्यान, योग जैसी प्रवृत्तियाँ भी करेंगे। और भगवान का आशीर्वाद पाकर आप आनंद का अनुभव करेंगे।

धनु राशि
आज आपका कार्य होते-होते रुक जाने और कार्य में अवरोध आने की संभावना होने से गणेशजी आपको महत्त्वपूर्ण कार्य हाथ में न लेने की सलाह देते हैं। दोपहर बाद आपको अपनी समस्याओं का हल मिलता हुआ प्रतीत होगा। फिर भी दिन के अंत में आपके मन में एक प्रकार का असंतोष रहेगा, जिसे आप किसी तरह दूर नहीं कर सकेंगे। गणेशजी आपको सभी चिंता छोड़कर धैर्य धारण करने के लिए कहते हैं।
मकर राशि
गणेशजी को लगता है कि आपके मन में भावनाओं का ज्वार आ सकता है।उनकी सलाह है कि आज आपको महत्त्वपूर्ण या व्यापारिक साहसें तथा नए कार्य स्थगित रखने चाहिए। आज का दिन आपके लिए अच्छा नहीं लग रहा है, इसलिए आज आपको अभिव्यक्ति पर अंकुश रखने की सलाह दी जाती है।
कुंभ राशि
आज काम और कारकिर्दगी पर अधिक ध्यान केंद्रित करेंगे। आपके आस-पास के लोगों को भी लगेगा कि आप बहुत काम करते हैं । आज आपकी सफलता का दिन है, इसलिए गणेशजी आपको उत्साह बनाए रखने के लिए कहते हैं । आपका मूड प्रगति और आशामय परिस्थिति के कारण अच्छा रहेगा,फिर भी आपको आज थोड़ी चिंता और तनाव का भी अनुभव होगा।
मीन राशि
अविवाहित युवक-युवतियों के योग्य पात्र की खोज का आज अंत आने की संभावना है। विवाहित दंपति जीवनसाथी के साथ भरपूर रोमांस का आनंद उठा सकेंगे और परस्पर अधिक निकटता का अनुभव करेंगे। व्यापारियों को व्यापार में नए समझौते या भागीदारी की शुरुआत होने की संभावना है। नए संबंधों और समझौतों के लिए आज खूब अच्छा दिन है।
(https://www.ganeshaspeaks.com)