मेष, तुला, वृश्चिक के लिए अच्‍छा है आने वाला दिन, इन राशियों को संभलकर चलना होगा

जानिए क्‍या कहता है 13 नवंबर का राशिफल, किसकी चमकती है किस्‍मत और कौन होता है एक बार फिर ग्रहों के दोष से परेशान । आगे पढ़ें …

New Delhi, Nov 12 : मेष राशि – शारीरिक रूप से स्‍वस्‍थ महसूस करेंगे, मानसिक रूप से आनंद में रहेंगे । क्रिएटिविटी में आज पूरा दिन बीतेगा । पढ़ाई की ओर आपका रुझान रहने वाला है । स्‍टूडेन्‍ट्स के लिए अच्‍छा दिन है । घर में भी शांति का माहौल रहेगा । रोजमर्रा के कामों में कुछ अवरोध पैदा हो सकते हैं, परेशान ना हों । नौकरी और कारोबार में सहकर्मियों से सलझें नहीं । वाद-विवाद से जितना दूर रहेंगे उतना ही सुखी रहेंगे ।

वृषभ राशि
पिता की ओर से विशेष लाभ मिलने वाला है । काम में सफलता मिलेगी, जिसके लिए आप आत्‍मविश्‍वास से भरे रहेंगे । स्‍टूडेन्‍ट्स के लिए दिन अच्‍छा रहने वाला है । पढ़ाई में रुचि बनाए रख सकेंगे । सरकारी कामों में सफलता मिलेगी । संतान पक्ष की ओर धन खर्च हो सकता है । कलाकारों और खिलाड़ियों के लिए अपनी प्रतिभा दिखाने का अच्छा मौका है । संपत्ति सम्बंधी कानूनी दस्तावेज आज ना ही करें तो बेहतर होगा ।

मिथुन राशि
काम में सफलता मिलने से आप आज खुश रहने वालें हैं । आपके विरोधी आपसे पराजित होंगे । परिजनों के साथ कलह, बहस जैसे हालात बन सकते हैं, इस वजह से आप परेशान रहेंगे । दोपहर बाद हालात और बिगड़ सकते हैं । माता की सेहत बिगड़ने की संभावना है । नेगेटिव विचार आपको परेशान कर सकते हैं । आज भाग्‍य आपका साथ नहीं देगा, इसलिए जितना हो सके चीजों को लेकर भड़के नहीं ।

कर्क राशि
लंबे समय की योजनाओं के आयोजन के विषय में सोचते-सोचते आप दुविधा वाली मनःस्थिति में फंस जाएंगे। परिवारजनों के साथ वातावरण तनावपूर्ण रहेगा। निर्धारित कार्यों में विचारों की अपेक्षा कम सफलता मिलेगी । मध्याहन के बाद आपका समय अच्छा रहेगा। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। भाई-बहेनों से आपको लाभ मिलेगा। किसी के साथ भावनाभरे सम्बंधों में बंधोगे और उससे मन की चिंता दूर होगी ।

सिंह राशि
आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे । हर काम को पूरे सामर्थ्‍य और दृढ निर्णयशक्ति से पूरा करेंगे । आज आप थोड़ा सा गुस्‍से में रह सकते हैं । मन को शांत रखें और दिमाग से काम लेते हुए सब कुछ करें । सरकारी काम लटके थे तो उनके पूरा होने का समय आ गया है । परिजनों का पूरा साथ मिलेगा, खर्च थोड़े बढ़े हुए रहेंगे । फैसले लेते हुए सावधान रहें । अति उत्‍साह में गलत निर्णय आपके लिए मुसीबत बन सकते हैं ।

कन्‍या राशि
अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें, ऐसा ना हो कि आप इमोशनल होकर कोई गलत फैसला ले लें और इसका पछतावा आपको बाद में हो । किसी के साथ वाद-विवाद और बेवजह की चर्चा में ना उलझें । दोपहर बाद आत्‍मविश्‍वास बढ़ता हुआ नजर आएगा । समाज में आपका सम्‍मान, मान और  प्रतिष्‍ठा बढ़ेगी । आप कुछ ऐसा करेंगे जिससे दफ्तर में आपकी तारीफ होगी । अपने क्रोधी स्‍वभाव को आज थोड़ा नियंत्रण में रखें ।

तुला राशि
उल्‍लस, उमंग और प्रसन्‍नता से भरा दिन है । घमने की योजना बना सकते हैं । परिवार के साथ कहीं दूर घूमने की योजना भी बन सकती है । अपने बच्‍चों के साथ आपके संबंध और मजबूत होंगे । दोपहर बाद सेहत में थोड़े बदलाव आ सकते हैं । अपनी सेहत का ख्‍याल रखें, खान-पान पर विशेष ध्‍यान रखें । चर्चा, वाद-विवाद से दूर रहें । कानूनी मामलों में फैसले सोच-विचारकर ही करें ।

वृ‍श्चिक राशि
आपके सभी काम पूरे हाते चले जाएंगे । रुका हुआ धन भी वापस मिल सकता है । हर काम आसानी से होते जाएंगे । अपनी इंटेलिजेंस से आज आप सभीको इंप्रेस करेंगे । बॉस आपके काम से खुश होंगे । आपको प्रमोशन भी मिल सकता है । पिता के साथ बिगड़े हुए संबंध मधुर होंगे । परिवार के साथ अच्‍छा समय बीतेगा । दोपहर बाद कुछ चीजें परेशान कर सकती हैं थोड़ा संभलकर रहें ।

धनु राशि
धर्म-कर्म के क्षेत्र में गजरेगा आपका आजका दिन । घर परिवार के साथ मंदिर जा सकते हैं, इससे आपको मानसिक रूप से शांति मिलेगी । ऐसी बातें जो आपके लिए हानिकारक हैं उनसे दूर रहें । अपने गुस्‍से पर पूरा कंट्रोल रखें । व्‍यापार आदि में लाभ होगा । दोपहर बाद कार्यक्षेत्र में शुभ संकेत मिल सकते हैं । गृहस्थ जीवन में मधुरता रहेगी । पत्‍नी या पति के साथ अचछा समय व्‍यतीत कर पाएंगे ।

मकर राशि
सेहत के प्रति लावरवाह ना रहें, तबीयत बिगड़ने के संकेत मिल रहे हैं । शरीर के लिए हानिकारक वस्‍तुओं का सेवन ना करें । अचानक बड़े खर्च के लिए खुद को तैयार रखिएगा । दोपहर बाद हालात बदलेंगे, मन काका बोझ कम होने लगेगा । एक-दो मंदिर या धार्मिक स्‍थलों पर जाने से आपको मानसिक रूप से शांति मिलेगी ।  पूरे दिन भर क्रोध में रहने वाले हैं, इसलिए आज किसी से बातों में ना उलझ़ें ।

कुंभ राशि
छोटी-छोटी बातें पति-पत्‍नी के बीच कलह का कारण बन सकती हैं । कानूनी कार्यवाही से संभलकर चलने का दिन है । समाज में आप अपना सम्‍मान ना खोएं इसलिए गलत कामों से दूर रहिएगा । नए काम की शुरुआत के लिए दिन अच्‍छा नहीं है । शारीरिक रूप से उत्‍साह से भरपूर रहेंगे । आध्‍यात्मिकता की ओर आपका झुकाव रहेगा, मन को भटकने बिलकुल ना दें ।

मीन राशि
परेशानियों से मुक्ति मिलने वाली है । दिल में जो भी शंका लंबे समय से चली आ रही थी वो दूर होगी और आप एक बार लोगों पर भरोसा कर पाएंगे । दांपत्‍य जीवन में खटपट के संकेत हैं इसलिए एक दूसरे से ना उलझें । व्‍यापार आदि में अपने पार्अनर्स पर पूरा भरोसा ना करें । कानूनी मामलों में सावधान रहने की जरूरत है । मोह-माया में मन उलझा रहा सकता है ।