शुभ है आज का दिन, इन 4 राशियों के लोग जरा बचकर रहें

rashi

जानिए आज आपके सितारे क्‍या कहते हैं, कौन सी हैं वो 4 राशियां जिसके जातक आज सावधान रहें । आगे पढ़े आज का पूरा राशिफल

New Delhi, Nov 16 : मेष राशि – इस राशि के लोगों के लिए आज का दिन शुभ रहने वाला है । गृहस्थ एवं दांपत्य जीवन के लिए बहुत सही दिन जाने वाला है । आप अपना पूरा समय जीवनसाथी के साथ बिता सकते हैं, प्रेम का सुखद अनुभव होगा । आर्थिक लाभ के साथ कहीं घूमने जाने का प्‍लान बन सकता है । नौकरी – करोबार में आपके काम की तारीफ होगी । किसी से वाद-विवाद हुआ है तो आज उसे सुलझाने की पूरी कोशिश करें । आज समय आपके साथ है कोई भी गलत बात जानबूझकर ना करें ।

वृषभ राशि
पाचनतंत्र से जुड़ी समस्‍या आज आपको परेशान कर सकती है । दिन भर कुछ उल्‍टा पुल्‍टा ना खाएं । हो सकता है कि आपको अपनी मेहनत का परिणाम आज ना मिले इसलिए हताश ना हों । अभ्यास करते रहें, इससे अपना ना हटाएं ।
मिथुन राशि
आज शरीर से परेशान रह सकते हैं । आज नया काम शुरु करने की योजना बनेगी, परंतु काम प्रारंभ न करने की सलाह गणेशजी देते हैं। किसी जगह पर मानहानि होने की संभावना है। संतान सम्बंधी कार्यों के पीछे खर्च होगा ।

कर्क राशि
आज का दिन आपके लिए अशुभ फलदायी है । आज आपमें आनंद एवं स्फूर्ति का अभाव रहेगा । मन किसी बात को लेकर परेशान रह सकता है । घर में भी झगडे का वातावरण रहेगा। परिजनों से ही मनमुटाव हो सकता है । पत्‍नी के साथ मतभेद के हालात बन सकते हैं ।
सिंह राशि
इस राशि के लोग प्रसन्‍न हो जाएं क्‍योंकि उनका आज का दिन शुभ रहने वाला है । मित्रों के साथ दिन आनंद में व्‍यतीत होगा साथ ही कहीं घूमने का प्‍लान भी बन सकता है ।

कन्‍या राशि
आज आप अपनी मीठी बोली से किसी का भी दिल जीत सकते हैं । आपके सभी काम पूरे होंगे, परिवार में खुशी आएगी । घर में अगर कोई

बीमार  चल रहा था तो आज उसकी तबीयत में भी सुधार होगा  परिवार में आनंद का वातावरण रहेगा। परिवारजनों के साथ सुखपूर्वक समय बितेगा । किसी विषय पर चर्चा करें लेकिन वाद-विवाद से बचें। खाने के साथ कुछ मीठा मिल सकता है । एक्‍पोर्ट-इमपोर्ट का काम करने वालों के लिए दिन शुभ फलदायी है ।

तुला राशि
अपनी क्रिएटिविटी को पंख देने का दिन है । सृजन के जिस क्षेत्र में आप जाना चाहते हैं आज उसके लिए जरूरी फैसला ले सकते हैं । शारीरिक और मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य का आज विशेष ध्‍यान रखिएगा । कहीं ऐसा ना हो कोई आपको हर्ट कर दे । आर्थिक विषयों पर व्यवस्थित योजना बन सकेगा। प्रियपात्रों के साथ आनंदपूर्वक समय बीतेगा। आभूषण, आनंद-प्रमोद के साधन एवं मनोरंजन के पीछे धन का खर्च होगा। आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी।

वृश्चिक राशि
आज आप खुद को को दुर्घटना से बचाएं, किसी सर्जरी के लिए आज का दिन सही नहीं है । दिन थोड़ा परेशान करने वाला है । तनाव भरा दिन है, अपना और अपने परिजनों का पूरा ध्‍यान रखें । खर्च होने की संभावना है ।
धनु राशि
आज का दिन आप के लिए लाभकारी है  । गृहस्थ जीवन का पूरा आनंद आप ले सकेंगे । मित्रों के साथ किसी अचछी जगह पर घूमने का प्‍लान कर सकते हैं । आय बढ़ने के योग बन रहे हैं, नौकरी में मेहनत करना ना छोड़ें ।

मकर राशि
आप का दिन संघर्ष मय रहेगा । आज आप आग, पानी या वाहन संबंधी दुर्घटना से सावधान रहें । कारोबार के चलेता मन परेशान रहेगा । बिजनेस के लिए ट्रैवल कर सकते हैं । बॉस आपसे खुश रहने वाले हैं ।
कुंभ राशि
आज का दिन मिला जुला रहेगा । सेहत नरम-गरम रहेगी । मानसिक रूप से आज शांति महसूस करेंगे । बेवजह खर्चा बढ़ेगा । घूने-फिरने में मन लगने वाला है । आज आपको संतान की ओर से थोड़ा परेशानी होगी ।

मीन राशि
मिला जुला रहने वाला है आपका आज कका दिन । जिन कामों में बहुत ज्‍यादा मेहनत करनी पड़ रही हो उन्‍हें अभी ना ही करें । मानसिक और शारीरिक रूप से थोड़ा परेशान रहेंगे । आपका दिन थकाने वाला रह सकता है । व्‍यापार से जुड़े लोगों के लिए अचछा दिन है, रुका हुआ पैसा वापस मिल सकता है । खर्च का आज ख्‍याल रखें, अनावश्‍यक धन खर्च की संभावना है लेकिन आप इसे नियंत्रण में कर सकते हैं । भगवान में मन लगाएं, आत्‍मिक रूप से शांति मिलेगी ।