कैसा रहेगा आपका आज का दिन, पढ़ें राशिफल और आज की विशेष सलाह

ग्रहों की दशा, दिशा और चाल सब तय करते हैं आपका राशिफल । आज जानिए कैसा रहेगा आपका पूरा दिन और आज आपको क्‍या करना चाहिए ये भी जानिए ।

New Delhi, 19 Nov : मेष राशि – सांसारिक मोहमाया से दूर आज मन आध्‍यात्मिक कार्यों में रमेगा । भगवान की भक्ति में दिन गुजारना चाहेंगे । कुछ ऐसे विषयों को पढ़ना चाहेंगे जो रहस्‍य से भरे हों । आज के दिन किसी से विवाद हो सकता है, अपनी बाली पर संयम रखने की कोशिश करें । ऐसा ना हो कि काम बनते-बनते बिगड़ जाएं । नए काम शुरू करने के लिए आज का दिन बिलकुल भी शुभ नहीं है ।
सलाह-दोस्‍त के रूप में बैठे दुश्‍मनों को पहचानिए, वाणी पर संयम रखें ।

वृषभ राशि
आज का दिन व्‍यापारियों के लिए लाभ वाला है । कोई भी नया काम करने की सोच रहे थे तो आज अच्‍छा दिन है । दफ्तर में साथियों से आपको पूरा सहयोग मिलेगा । दोपहर बाद दोस्‍तों के साथ घूमने पिफरने का प्‍लान बन सकता है । परिवार में सुख शांति बनी रहेगी । आज का दिन आपके लिए उत्‍तम फलदाई है । सलाह – आपको सलाह दी जाती है कि आज घर से बाहर निकलते हुए सावधान रहेंगे । वाहन आदि की जांच कर ही साथ ले जाएं ।

मिथुन राशि
दिन की शुरुआत अच्‍छी रहेगी, सुबह सवेरे ताजगी और स्फूर्ति महसूस करेंगे । भाग्य में बढ़ोतरी होगी और आपके खुद के विचार आपकोRashifal3 उलझन में डाल देंगे । किसी नए काम पर विचार कर रहे थे तो आपके अनुकूल समय आ गया है शुरुआत कर सकते हैं । परिजनों, मित्रों , भाई-बहनों सभी से संबंध मजबूत होंगे । सलाह – वाणी पर संयम रखें, अधिक खर्च से बचें ।

कर्क राशि
मन में हताशा का भाव रह सकता है । पारिवारिक परिदृश्‍य में देखा जाए घर के सदस्‍यों के मनमुटाव हो सकता है । आपका स्‍वाभिमान आपकेRashifal4 लिए खतरा बन सकता है दूसरे इसे आपका अहंकार समझकर आपको नकार सकते हैं । स्‍टूडेन्‍ट्स के लिए भी आजका दिन परेशान करने वाला रहेगा, पढ़ाई में मन नहीं लगेगा । सलाह – मन परेशान रहेगा इसलिए खुद को आज व्‍यस्‍त रखने की कोशिश करें ।

सिंह राशि
आपकी राशि के लिए दिन उत्‍साह भरा है । पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है, जिनके साथ आप कहीं बाहर घूमने का प्‍लान बना सकते हैं  । Rashifal5आर्थिक समस्‍याओं से छुटकारा मिलेगा । परिवार में प्रेम भाव बना रहेगा । परेशान ना हो आपका बुरा समय अब खत्‍म हो गया है । सभी के साथ अच्‍छा व्‍यवहार बनाकर रखें । सलाह – मित्रों को परेशान ना करें, उन्‍हें वो सम्‍मान दें जो आपको चाहिए ।

कन्‍या राशि
इस राशि के लिए दिन उत्‍साह से भरा रहने वाला । कुछ मोड़ ऐसे भी आ सकते हैं जहां निर्णय लेने में कठिनाई महसूस होगी । अपने पार्टनर के साथ समय व्‍यतीत कर सकते हैं, दिल का बोझ थोड़ा हल्‍का होगा । सलाह- बॉस से ना ही उलझें तो बेहतर रहेगा ।
तुला राशि
पुराने मित्रों से मुलाकात, कहीं घूमने आदि का प्‍लान बन सकता है । दांपत्‍य जीवन सुखमय रहने वाला है, परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी । नौकरीपेशा लोगों के दिन अच्‍छा रहने वाला है । सलाह – दुर्घटना की संभावना है थोड़ा सावधानी से रहें ।

वृश्चिक राशि
आत्मविश्वास से लबरेज इस राशि के लोग किसी भी कार्य में लटके हुए निर्णय ले सकते हैं । समाज में नाम होगा, मान-सम्‍मान मिलेगा सोसायटी में आपका नाम होगा ।सलाह – व्‍यवहार और वाणी पर संयम रखें ।
धनु राशि
शारीरिक रुप से कमजोर और आलस से भरे रहेंगे । मानसिक रूप से भी चिंता और व्यग्रता बनी रहने वाली है । कारोबार, व्‍यापार में विघ्‍न आ सकते हैं । सलाह – सहकर्मियों के साथ ना ही उलझें तो अच्‍छा होगा, दोपहर बाद निकट जनों से टकराव भी हो सकता है ।

मकर राशि
खान-पान में लापरवाही की तो सेहत खराब होनी तय समझिए । परिवार में कोइ र्बीमार पड़ सकता है । कारोबार आदि में धन खर्च होने कीRashifal10 प्रबल संभावना है । बिजनेस पार्टनर के साथ मतभेद होगा । नौकरी में भी मन नहीं लगेगा । जो काम करेंगे उमें कुछ ना कुछ गड़बड़ हो सकती है । दिनभर मन अशांत रहेगा ।सलाह – थोड़ा संभलकर रहने की सलाह दी जाती है । नेगेटिव विचारों से दूर रहें ।

कुंभ राशि
आपका दिन रोमांस से भरा है, दांपत्‍य जीवन में भी खुशियां आएंगी । ऑफिस में किसी सहकर्मी की ओर आकर्षण महसूस करते हैं तो उसेRashifal11 अपने दिल की बात बता पाएंगे । सलाह- दूसरों की भावनाओं का ख्‍याल रखें, अति आवेग में कोई भूल हो सकती है ।
मीन राशि
घर में सुख-शांति के साथ आनंद का वातावरण बना रहेगा । रोजमर्रा के कामों को आप पूरे  आत्मविश्वास के साथ कर पाएंगे । सलाह – थोड़ा सा स्‍वभाव में नरमी लाने की जरूरत है साथ ही बोली पर भी नियंत्रण रखें ।