सूर्य-चंद्रमा पर शनि की अशुभ छाया, इन राशियों पर रहेगा सबसे ज्यादा असर

इस हफ्ते ग्रहों की दिशा में कुछ परिवर्तन हुआ है, इस परिवर्तन के स्‍वरूप राशियों पर शनि की छाया विपरीत प्रभाव दे रही है । सेहत को लेकर कई समस्‍याएं इसी का परिणाम हैं । जानें क्‍या कहता है 20 दिसंबर का राशिफल ।

New Delhi, Dec : मेष राशि – आपको कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है । शनि की इस चाल का असर आपके रोजगार पर पड़ेगा, इन दिनों में अपने गुस्‍से को काबू में रखें । धन संबंधी परेशानी, परिवार में कलह, छात्रों को कॉन्‍सनट्रेशन में प्रॉब्‍लम जैसी दिक्‍कते आ सकती हैं । इसके अलावा सेहत में उतार चढ़ाव संभव हैं । अपना ध्‍यान रखें और धार्मिक कार्यों में भी समय बिताएं ।

वृषभ राशि
पिता के स्‍वासथ्‍य को लेकर थोड़ सचेत रहें । अगर आप मैरिड हैं तो जीवनसाथी से वाद-विवाद ना करें । छोटी सी लड़ाई बड़ी मुश्किल खड़ीRashifal2 कर सकती है । काम सफल्‍ ना होने को लेकर मन में हताशा के भाव रहेंगे लेकिन परेशानना हो । समय आपका जरूर साथ देगा । नए काम की शुरुआत में कुछ परेशानियां आ सकती हैं । लंबी दूरी की यात्रा अभी ना ही करें तो अच्‍छा है ।

मिथुन राशि
शादीशुदा जीवन में कुछ उथल – पुथल हो सकती है । ससुराल पक्ष से कुछ समस्‍याओं की संभावना है । लंबे समय से चले आ रहे कानूनीRashifal3 विवाद सुलझ जाएंगे । दान-धर्म का साथ ना छोड़ें ।
कर्क राशि – परिवार से जुड़ी परेशानियों का सामना आपको करना पड़ सकता है । स्‍टूडेंट हैं तो ये समय आपके लिए थोड़ा कठिन है । कॉन्‍सनट्रेशन में दिक्‍कत होगी । शनि का ध्‍यान करें और कष्‍ट निवारण के लिए प्रार्थना करें ।

सिंह राशि
इस राशि के जातकों के लिए खुशखबरी है । ये समय आपके लिए खुशियों भरा होने वाला है । करियर हो या परिवार सब सर्वोत्‍तम रहने वाला हैRashifal5 । बस धैर्य का साथ ना छोड़ें । आपके परिश्रम का फल आपको अवश्‍य मिलेगा ।
कन्या राशि – आपके लिए ये समय थोड़ा मुश्किल भरा हो सकता है, इस दौरान आप गुस्‍से में रहेंगे । आपके अंदर इन दिनों आक्रामकता रहेगी । खुद को शांत बनाए रखने के लिए कार्य करें ।

तुला राशि
प्रॉपर्टी के क्षेत्र में लाभ होगा । रोजगार के नए अवसर मिलते नजर आ रहे हैं । धन से जुड़ी पुरानी समस्‍याएं भी दूर हो रही हैं । घर परिवार मेंRashifal7 सुख-समृद्धि के योग बन रहे हैं । परिवार के साथ कहीं दूर घूमने की प्‍लानिंग कर सकते हैं । नया वर्ष आ रहा है अपने परिवार को कुछ तोहफे आदि खरीदकर दें, मनमुटाव, मतभेद दूर हो जाएंगे ।

वृश्चिक राशि
इस राशि के जातकों के लिए मुश्किल की घड़ी है । शादीशुदा लोगों के लिए वैवाहिक कलह से सामना हो सकता है । आपको मानसिक तनावRashifal8 से जूझना पड़ेगा, सेहत भी ठीक नहीं रहेगी । नकारात्‍मक ऊर्जा आपके जीवन में अवरोध पैदा करेगी । छात्रों के लिए मुश्किल समय है, एकाग्रता की कमी उनके लिए चिंता का विषय बन सकती है । पढ़ाई में अवरोध पैदा होगा । शिक्षकों से सलाह लें ।

धनु राशि
यह समय आपके लिए मुश्किल भरा रहने वाला है । आपको सेहत की समस्‍या हो सकती है । संभलकर रहें । घर – परिवार में भी स्‍वास्‍थ्‍य कोRashifal9 लेकर परेशानी हो सकती है । मौसम के अनुकूल अपनी सेहत का ख्‍याल रखें ।
मकर राशि – आपके विदेश जाने के योग बन रहे हैं, लेकिन अपनी सेहत का ध्‍यान जरूर रखें । आपके करियर में आ रही परेशानी दूर होगी, आपको रोजगार से जुड़ी कोई गुड न्‍यूज मिलेगी ।

कुंभ राशि
आप कई दिनों से जो सपना देख रहे थे उसके पूरा होने का वक्‍त आ गया है । करियर से जुड़ी कोई खुशखबरी आपको मिल सकती है । नौकरीRashifal11 में प्रमोशन के योग हैं, अवसर मिले तो चूकिएगा नहीं ।
मीन राशि – यह समय आपके लिए थोड़ा खर्चीला साबित होने वाला है । इस दौरान आपको धन की समस्‍या रह सकती है । अपनी माता के स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति सावधान रहें ।