सोमवार को ऐसे करें दिन की शुरुआत, 5 राशियों के लिए दिन थोड़ा मुश्किल भरा रहने वाला है

भोलेनाथ का दिन है सोमवार, जानें ये राशिनुसार ये दिन किस राशि के लिए शुभ समाचार और किस के लिए मिला जुला समाचार लेकर आएगा ।

New Delhi, Dec 03 : मेष राशि : सोमवार का दिन आपके हित में है । किसी से वाद विवाद में नहीं फंसेंगे । महत्‍वपूर्ण कार्य पूरे होते जाएंगे । अगर आप मेष राशि के हैं और पेशे से लेखक और कलाकार हैं तो दिन आपके अनुकूल है । परिजनों, छोटे भाई बहनों के बीच प्रेम बढ़ेगा । दोपहर बाद मन थोड़ा विचलित रहेगा । कहीं घूमने की प्‍लानिंग कर सकते हैं ताकि मन परेशान ना हो । पुराने मित्रों से मुलाकात का मन बनाएं ।

वृषभ राशि
सेहत के लिए लंबे समय से परेशान हैं तो अब ना हो । शारीरिक और मानसिक रूप आप एकदम तंदरुस्‍त रहने वाले हैं । स्‍टूडेन्‍ट्स के लिए दिन अच्‍छा है । काम के प्रति एक्राग्रता रहेगी । ऑफिस में मन लगाकर काम कर पाएंगे । धन लाभ की सूचना आपका दिन हर्ष से भर देगी । आत्‍मविश्‍वास के साथ दिन गुजरेगा । कोई भी काम आज आपको परेशान नहीं करेगा ।

मिथुन राशि
आत्‍मविश्‍वास से भरपूर इस राशि के जातक थोड़ा संभलकर रहें । सोमवार का दिन कुछ अशुभ संदेश ला सकता है । परिवारवालों के विरोध का सामना करना होगा । दोपहर तक मानसिक रूप से परेशान रहेंगे । शारीरिक रूप से बीमार महसूस कर सकते हैं । ऑफिस में मन बोझिल सा रहेगा, काम में मन नहीं लगेगा । किसी मनोरंजक कार्यक्रम में धन खर्च होने की संभावना है ।

कर्क राशि
व्यापार में लाभ के योग बन रहे हैं । किसी खूबसूरत जगह पर परिवार के साथ घूमने की प्‍लानिंग कर सकते हैं । शरीर और मन से एकदम फिट रहने वाले हैं । परिवारवालों के साथ अच्‍छा समय गुजरेगा । कोई शुभ संदेश आपको अचानक मिल सकता है, तैयार रहें । आंखों की वजह से थोड़ी परेशानी हो सकती है । संभलकर रहें, कोई पुराना मित्र नुकसान पहुंचा सकता है ।

सिंह राशि
कुछ नया काम करने की सोच रहे हैं तो इस दिन से बेहतर कुछ भी नहीं । अधूरे काम पूरे होने का दिन है । कोर्ट में कुछ लटके हुए मामले हैं तो समझिए सब पूरे हुए । परिजनों से उपहार मिलेंगे । नए संपर्क आपके काम आने वाले हैं । व्‍यापार में इनके जरिए बड़ा लाभ होने की संभावना है । आय में बढ़ोतरी के संकेत बन रहे हैं । बॉस के साथ संबंध बिगड़ने ना दें ।

कन्‍या राशि
सेहत के लिए अच्‍छा दिन नहीं है । सेहत को लेकर की गई छोटी सी लापरवाही आपके लिए मुश्किल खड़ी कर सकती है । आपके काम, कारोबार से दूसरों को लाभ होगा । गृहस्थ जीवन में खुशियों का आगमन होगा । नि:संतान दंपत्ति को खुशखबरी मिल सकती है । सुख और संतोष के भाप दिन भर आपको प्रसन्‍न रहेंगे । वो परिजन जो आपसे काफी दूर रहते हैं उनसे शुभ समाचार मिलता है ।

तुला राशि
बहुत अधिक काम का तनाव परेशान कर सकता है । निश्चित समय में अपने काम पूरे कर पाएंगे । सेहत का ध्‍यान दें और भोजन के प्रति बिलकुल लापरवाह ना बनें । दिमाग को किसी क्रिएटिव काम में लगाएंगे ।
वृ‍श्चिक राशि
प्रातःकाल के समय आप की शारीरिक स्फूर्ति और मानसिक प्रफुल्लितता बनी रहेगी। परिवारजनों और मित्रों के साथ खान-पान का स्वाद ले पाएँगे। मध्याहन के बाद आप को सहसा शारीरिक शिथिलता और मानसिक व्यग्रता का अनुभव होगा।

धनु राशि
आनंदपूर्ण और उत्साहपूर्ण रहने वाला है पूरा दिन । सभी काम योजनानुसार पूरे होंगे । कुछ अधूरे काम हैं तो उन्‍हें पूरा कर लें । धन से जुड़े मामले निपटेंगे । परेशान होने जैसा कुछ नहीं है, बुरा वक्‍त है तो चला जाएगा ।
मकर राशि
परिश्रम का फल ना मिलने से निराश ना हों । किसी भी काम को मन लगाकर करें, ये सोचकर नहीं कि आपको क्‍यसा मिलने वाला है । सेहत अच्‍छी रहेगी । सृजनात्‍मक कार्ये में ऊर्जा लगाएं । दुखी होने जैसा कुछ भी नहीं है ।

कुंभ राशि
आपके लिए दिन अच्‍छा रहने वाला है । खासकर से विद्यार्थी, कलाकार और खिलाड़ियों की मौत हे । कोई भी काम बिगड़ेगा नहीं । जिस काम में हाथ डालेंगे वो पूरा होगा ।
मीन राशि
कल्‍पना की दुनिया में गोते लगाएंगे । मन प्रसन्‍न रहेगा । सृजन के क्षेत्र से जुड़े लोग अपनी कल्‍पनाओं को नए आयाम दे सकेंगे । प्रियजनों के साथ भोज का आयोजन कर पाएंगे । आतमविश्‍वास से भरा रहेगा दिन ।