ब्रेकअप से पैचअप तक, जानिए नए साल पर 12 राशियों की लव लाइफ का हाल

नए साल की शुरुआत हो चुकी है । ज्‍योतिष शास्‍त्र के अनुसार ये साल काफी लोगों के लिए शुभ रहने वाला है । ये साल आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहने वाला है आइए आगे बताते हैं आपको ।

New Delhi, Jan 11 : प्‍यार, इश्‍क और मोहब्‍बत, ये एक ऐसा एहसास है जो शब्‍दों में बयां नहीं किया जा सकता । हर कोई किसी ना किसी से प्‍यार करता है । लेकिन वो प्‍यार जो एक ऐसे व्‍यक्ति से होता है जिसे हम अपना हमसफर बनाना चाहते हैं, उसे लेकर सभी थोड़ा-थोड़ा परेशान रहते हैं । दरअसल ऐसे प्‍यार के साथ जुड़ी होती हैं हमारी भावनाएं, जुड़े होते हैं हमारे दिल के तार साथ में जुड़ जाते हैं हमारे ग्रह नक्षत्र । अगर ये जुड़ाव शुभ होता है तो बात बन जाती है और अगर कहीं कोई गड़बड़ी या खामी रहती है तो समझिए बनी बनाई जोड़ी भी टूट जाती है । जानिए राशिनुसार आपकी जोड़ी बनेगी या बिगड़ेगी ।

मेष राशि
इस राशि के जातकों के लिए खुशखबरी है, जीवन में सौभाग्य के द्वार खोलने वाले बृहस्पति आपकी कुंडली में सप्तम भाव में हैं । आपकी लव लाइफ , आपके विवाह से जुड़ी परेशानियां इस वर्ष दूर हो रही हैं । प्रेम से जुड़े मामले भी सफल रहेंगे । पहल अक्‍टूबर से पहले कर लें ।
वृष राशि – प्रेम सम्बंधों के लिए साल 2018 आपके अनुकूल रह सकता है । विवाह की उम्र हो गई है तो साल के आखिर तक आपको शुभ समाचार मिल जाएगा । प्रेमी या प्रेमिका के साथ कुछ अनबन तनाव के हालात रह सकते हैं ।

मिथुन राशि
विवाह के योग्य उम्र हो गई है, तो इस साल निश्चिंत हो जाएं । आपको आपका हमसफर मिलकर रहेगा । मार्च तक निजी जीवन में मांगलिक कार्यों के संपन्‍न होने के योग हैं । प्रेमी या प्रेमिका का मामला है तो सितंबर तक सगाई होने के योग बन रहे हैं । इसके बाद शादी के लिए अगला वर्ष सही है । साल के आखिर तक आप अपने संबंधों में ज्‍यादा सूझबूझ से काम ले पाएंगे । वैवाहिक जीवन सुखमय रहने वाला है । ये वर्ष आपकी लव लाइफ के लिए शुभ है ।

कर्क राशि
इस राशि के जातक साल के पहले दिन से थोड़े तनाव में है । नया वर्ष आपके लिए कुछ मुश्किलें लेकर आया है । यदि आप विवाहित हैं तो अपनी गहस्‍थी को संभालने की ओर ध्‍यान देना का समय । आपके जीवन में कुछ मुश्किलें आने वाली हैं, डटकर सामना करें । अप्रैल से जून तक ये मुश्किलें परेशान करेंगी । इसके बाद का समय आपकी लव लाइफ के लिए अच्‍छा है । अविवाहित लोगों के लिए सितंबर का समय हमसफर की तलाश पूरी होने का संकेत रहा है ।

सिंह राशि
जुलाई से सितंबर तक का समय आपके प्रेम के मामलों को स्थिर करने में लग जाएगा । आपकी मतभेद, तनाव, शिकायतें तब तक दूर हो जाएंगी । इसके बाद का समय अच्‍छा है, घर पर बात करने से आपकी मुश्किलें दूर होंगी और आप अपना मनपसंद जीवनसाथ पा सकते हैं ।
कन्या राशि – आपकी लव लाइफ , जीवनसाथी के साथ तनाव भरे रहेंगे शुरुआती तीन महीने । इसके बाद संबंधों में स्थिरता आएगी । प्रेम के मामले में इस वर्ष लापरवाही ना बरतें, संबंध बिगाड़ने जैसा कोई काम ना करें ।

तुला राशि
यह साल आपके लिए अनुकूल है । सगाई और विवाह के योग बन रहे हैं । पसंदीदा साथी से विवाह के लिए भी घरवाले तैयार हो जाएंगे । जुलाई  में कुछ मतभेद हो सकते हैं लेकिन अगस्‍त आने तक आपके निजी संबंधों में बदलाव आएंगे और आप एक दूसरे के साथ अच्‍छा समय व्‍यतीत कर पाएंगे  ।
वृश्चिक राशि – आपकी लव लाइफ के लिए अनुकूल साल है । प्रेमी या प्रेमिका के साथ ज्‍यादा समय बिताने का मौका नहीं मिल पाएगा । अक्‍टूबर से आपके विवाह के योग बनते नजर आ रहे हैं ।

धनु राशि
संबंधों में थोड़ा कदम फूंक-फूंककर रखने का समय है । साथ के साथ समय अच्‍छा बीतेगा लेकिन शक का बीज दोनों के जीवन को बर्बाद कर सकता है । संबंधों में पारदर्शिता बनाए रखें, कहीं ऐसा ना हो आपकी ओर से की गई दोनों के भलाई में की गई कोई बात गलत प्रभाव डाले और पार्टनर आपसे ही नाराज हो जाए ।
मकर राशि – जीवन साथी या प्रेमी-प्रेमिका की गतिविधियां कुछ संदेह के घेरे में हो सकती हैं । जरूरी नहीं कि पार्टनर आपसे जो छिपा रहे हैं वो कुछ गलत भावनाएं लिए हुए हो । साल के आखिर तक आपकी लव लाइफ में सब सुधरने लगेगा ।

कुंभ राशि
आपकी राशि के लिए मिला जुला समय है । भूतकाल को छोड़कर वर्तमान में जीना शुरू कर दें । भविष्‍य की चिंता में अपना आज खराब ना करें । आपके लिए जो भी अच्‍छा है वो ईश्‍वर आपको खुद ब खुद दे देंगे । इसलिए जो मिला है उसमें संतुष्‍ट रहने की कोशिश करें ।
मीन राशि – आपका 2018 प्रेम संबंधों के लिए मिला जुला असर वाला है । जीवनसाथी से मतभेद संभव हैं, थोड़ा संभलकर रहें । सितम्बर के बाद का समय आपकी लव लाइफ के लिए अच्‍छा रहने वाला है ।