झाड़ू-पोछे से पलट सकती है आपकी किस्‍मत, बन जाएंगे करोड़पति, ये टोटके ध्‍यान से पढ़ें

किस्‍मत पर भरोसा करते हैं तो इन टोटकों को भी जरूर अपनाएं । ये टोटके आसान से हैं, बस इन्‍हें करते हुए ध्‍यान रखना जरूरी है ।

New Delhi, Jul 04 : पैसा कमाने की दौड़ में हर आदमी लगा हुआ है । छोटे से बड़ा, बड़े से छोटा, सभी अलग-अलग अपने स्‍तर के कामों में व्‍यस्‍त हैं । कोई कम कमाता है तो कोई ज्‍यादा कमाता है । सबकी अपनी जिंदगी है, सबकी अपनी उलझने हैं । धन अर्जन के लिए कई बार की जाने वाली मेहनत भी कम पड़ने लगती है, ऐसा लगता है कि तमाम मेहनत के बाद भी ना तो पैसा मिल रहा है और ना ही मान-सम्‍मान ही मिल पा रहा है । ऐसे में क्‍या करें, हम आपको बताते हैं कुछ ऐसी बातें जो आपकी इन समस्‍याओं का कारण हो सकती है ।

कैसे काम करते हैं टोटके ?
टोने टोटके वैसे तो अंधविश्‍वास के दायरे में आते हैं लेकिन मानों तो भगवान और ना मानों तो पत्‍थर वाली बात है । ये उपाय, टोने सब ग्रहों की बिगड़ी हुई चाल को ठीक करते हैं । प्रत्‍येक मनुष्‍य के जीवन में ग्रहों का बड़ा खेल होता है । इसलिए अपने प्रयासों को सफल करने के लिए मेहनत के साथ-साथ कुछ टोटके अपनाए तो उसकी मुश्किल निश्चित तौर पर आसान हो जायेगी।

झाड़ू वाले टोटके
घर में झाड़ू सभी लगाते हैं । झाड़ू को समृद्धि का प्रतीक भी माना जाता है । धनतेरस के दिन आप कुछ भी ना खरीदें और सिर्फ एक झाड़ू खरीद लाएं तो भी आपके घर लक्ष्‍मी का निवास होगा । झााड़ू के प्रयोग को लेकर कुछ सावधानियों बरतने की सलाह शास्‍त्रों में भी दी गई है । बाकी हमारे घर के बड़े-बुजुर्ग भी इसे लेकर कई बातें कहते रहते हें । आप भी जानिए और इन बातों का ध्‍यान रखिए ।

ये हैं ध्‍यान में रखने वाले उपाय
इसे अपनाने के घर में अंधेरा होने के बाद झाड़ू ना लगायें और लगायें भी तो कूड़ा घर के बाहर ना फेंके इससे लक्ष्मी का अनादर नहीं होगा और  पैसा खर्चा नहीं होगा ।  कभी भी घर में उलटा झाडू ना रखे क्योंकि ये अपशकुन माना जाता है। परिवार के किसी भी सदस्य के बाहर जाते ही तुरंत झाड़ू लगाना भी अशुभ होता है।

खुलेंगे तरक्‍की के दरवाजे
यदि आप चाहते हैं आपकी किस्‍मत के दरवाजे खुल जाएं और आपके काम, व्‍यापार में आ रही बाधाएं दूर हो जाएं तो अपने घर के मंदिर में झााड़ू लगाएं वो भी रोजाना । मंदिर में झाड़ू सुबह ब्रह्म मुहूर्त में लगाइये इससे सम्मान और तरक्की के दरवाजे खुल जाते हैं। मंदिर की सफज्ञई नियमपूर्वक करें और मंदिर की सामग्री का दहन करें ।

पोछे को लेकर भी बरतें सावधानी
घर में नियमित रूप से पोछा लगाने से आपके घर में लक्ष्मी का निवास होने लग जाता है। गुरूवार को घर में पोछा ना लगाये ऐसा कहा जाता है कि इस बात लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं। पोछे के पानी में हमेशा नमक डालकर काम कीजिये इससे घर में सकारात्म ऊर्जा आती है और इंसान के प्रमोशन के रास्ते खुल जाते हैं।