कार्तिक महीने में करें तुलसी के पत्तों का ये उपाय, दूर होगा आपका दुर्भाग्य !

तुलसी-तोड़ना-1

कार्तिक महीने में जाने तुलसी का महत्‍व, जाने तुलसी के वो उपाय जिनका प्रयोग कर आपको धन का लाभ होगा और दुर्भाग्‍य सौभाग्‍य में बदल जाएगा ।

New Delhi, 09 Oct : हिंदुओं के पवित्र महीने कार्तिक में व्रत, पूजन, स्‍नान का बड़ा महत्‍व है । इस महीने में देवताओं का पूजन कर उन्‍हें प्रसन्‍न करना आसान माना जाता है । मान्‍यता है कि इस महीने की गई आराधना, पूजन, अर्चन सीधें देव दरबार तक पहुंचता है और व्‍यक्ति को विशेष लाभ की प्रापित होती है । इस महीने में तुलसी की पूजा का भी विशेष महत्‍व है । इसी महीने में भगवान शालीग्राम और तुलसी का विवाह भी हुआ था ।

यदि आप अपने बैड लक यानी दुर्भाग्‍य से परेशान हो चुके हैं, लाख कोशिशों के बावजूद सफल्‍ता प्राप्‍त नहीं हो रही है तुलसी-तोड़ना-3तो बताया गया तुलसी काTulsi उपाय इस माह जरूर करें । धार्मिक मान्‍यताओं के अनुसार तुलसी की पूजा करने से माता लक्ष्‍मी और धन के देव कुबेर भी प्रसन्‍न होते हैं और आपकी सभी समस्‍याओं का समाधान करते हैं ।

कार्तिक महीने के किसी भी गुरुवार को एक तुलसी का पौधा लें और इसे पीले कपड़े में लपेटकर ऑफिस और दुकान में रखें । चमत्-कारी-3ये उपाय करनेTulsi से नौकरी और कारोबार में तरक्‍की की प्राप्ति होती है । ऑफिस में तुलसी रखने पर ध्‍यान दें कि आपने इसे स्‍वच्‍द जगह पर ही रखा हो ये उपाय आपको प्रमोशन दिलवा सकता है ।

यदि आपके घर में तुलसी का पौधा नहीं है तो कार्तिक महीने में अपने घर तुलसी का पौधा ले आएं । अपने मंदिर में श्रीहरि नारायण की तस्‍वीरTulsi या मूर्ति रखें और उस पर तुलसी के 11 पत्‍तों को मौली से बांधकर समर्पित करें । चमत्-कारी-3इस उपाय को करने से घर में संपत्ति की कमी नहीं होती है । इसके अलावा कार्तिक महीने में रोज तुलसी के पौधे पर संध्‍या काल में दीप प्रज्‍वलित करें, अद्भुत लाभ होगा ।

(नोट : इस आर्टिकल में दी गई जानकारियां रिसर्च पर आधारित हैं । इन्‍हें लेकर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूरी तरह सत्‍य और सटीक हैं, इन्‍हें आजमाने और अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।)