अगर प्रमोशन में आ रही है बाधा, तो ऐसे दूर करें ग्रहों का दोष

Promotion

यदि आपके साथ भी ऐसा हो रहा है कि मेहनत करने के बावजूद आपको प्रमोशन नहीं मिल पा रहा है, तो ये उपाय करें।

New Delhi, Dec 12 : कुछ लोग ऐसे होते हैं, जो अपने काम के प्रति ज्यादा ही समर्पित रहते हैं, वो दिन-रात बस अपने काम को बेहतर करने की कोशिश करते रहते हैं, लेकिन इतना करने के बावजूद भी उन्हें प्रमोशन नहीं मिल पाता, जबकि कुछ लोग बिना कुछ किये धरे ही प्रमोशन और तरक्की पा लेते हैं। ग्रहों के अशुभ प्रभाव की वजह से भी ऐसा हो सकता है, यदि आपके साथ भी ऐसा हो रहा है कि मेहनत करने के बावजूद आपको प्रमोशन नहीं मिल पा रहा है, तो ये उपाय करें।

शनि के लिये करें ये उपाय
अगर शनि की वजह से आपका प्रमोशन रुका हुआ है, या फिर उसमें कोई बाधा आ रही हो, तो एक बर्तन में तिल का तेल लें, फिर उसमें अपनी परछाई देखे और उसे दान कर दें। shani devऐसा करने से शनि की तरफ से आपके करियर में आगे बढने या तरक्की में जो भी बाधा आ रही होगी, वो समाप्त हो जाएगा और आपको जल्द ही प्रमोशन मिलेगा।

सूर्य के लिये करें ये उपाय
अगर सूर्य की वजह से आपकी तरक्की रुकी हुई है, तो रोजाना सुबह नित्यक्रिया से निपटने के बाद स्नान-ध्यान करें, फिर तांबे के लोटे से सूर्यदेव को जल अर्पित करें, surajऐसा रोजाना करेंगे, तो सूर्यदेव आप पर खुश होंगे और आपकी जो भी परेशानी होगी, वो जल्द ही समाप्त हो जाएगी। इसके साथ ही आपके तरक्की में जो भी बाधा आ रही होगी, वो भी धीरे-धीरे समाप्त हो जाएगी।

चंद्र के लिये करें ये उपाय
अगर चंद्रमा की वजह से आपका प्रमोशन रुकता है, तो इससे पार पाने के लिये आप कच्चा दूध नदी में बहा दें, इसके साथ ही अपने माता-पिता की मन लगाकर सेवा करें, chandra-graha-shantiऐसा करने से सारी परेशानियां धीरे-धीरे दूर होने लगेगी। चंद्र का आप पर शुभ असर होगा, और जल्दी ही आपका प्रमोशन भी होगा।

मंगल के लिये करें ये उपाय
अगर मंगल आपको परेशान कर रहा है, उसकी वजह से आपकी तरक्की में रुकावट आ रही है, तो घर के बुजुर्गो और महिलाओं का सम्मान करें, mangal grahइसके साथ ही चांदी की अंगूठी या फिर कड़ा पहनें, ऐसा करने से मंगल आप पर खुश होगा और उनकी वजह से आपको जो भी परेशानी हो रही है, वो धीरे-धीरे समाप्त हो जाएगा।

बुध के लिये करें ये उपाय
वैसे तो बुध शांत ग्रह माना जाता है, लेकिन अगर इनकी वजह से आपकी तरक्की या फिर प्रमोशन रुका हुआ है, तो किसी गरीब ब्राह्मण की बेटी को चांदी के आभूषण दान करें,budh इससे सारी परेशानियां दूर होगी, आभूषण दान करने के बाद परिस्थितियां बदलने लगेगी, जल्द ही आपका प्रमोशन भी होगा।

शुक्र के लिये करें ये उपाय
अगर शुक्र की वजह से आपकी तरक्की में बाधा आ रही है, तो फिर रोजाना घर से निकलने पहले घर की सभी बुजुर्ग महिलाओं के चरण स्पर्श कर, Shukraउनसे आशीर्वाद लें, ऐसा करने से शुक्र आप पर मेहरबान होगा, जल्दी ही आपको भी प्रमोशन मिलेगा, इसलिये घर से बाहर निकलते समय जरुर महिलाओं के पैर छुएं।

राहु के लिये करें ये उपाय
अगर आपकी भी राशि में राहु है, और आपको परेशान कर रहा है, इसकी वजह से आपका प्रमोशन रुका हुआ है, तो राहु के प्रभाव की वजह से अगर आपकी नौकरी में बाधा आ रही हो, Rahuतो किसी विद्वान से जानकारी लेने के बाद गोमेद धारण करें, इससे राहु शांत होगा, और आपके करियर में आ रही बाधा भी धीरे-धीरे समाप्त हो जाएगी।

केतू के लिये करें ये उपाय
अगर आप पर केतू का योग है, केतू की वजह से आप आगे नहीं बढ पा रहे हैं, तो फिर भैरव महाराज की पूजा करें, इसके साथ ही अपने साथ हमेशा हरे रंग का रुमाल रखे, ketuऐसा करने से केतू खुश होगा और आपकी करियर में आ रही बाधा समाप्त होगी, जल्द ही आपका प्रमोशन भी होगा।