अगर बार-बार होता है आपका अपमान, तो 5 में से एक काम जरुर करें

sAMMAN

कुंडली में सूर्य के कमजोर होने के कारण से किसी भी व्यक्ति को अपमान का सामना करना पड़ता है।

New Delhi, Apr 16 : यदि किसी इंसान को घर-परिवार या सम्मान में उचित मान-सम्मान नहीं मिलता है, तो इसके पीछे ज्योतिषीय दोष भी हो सकते हैं, कुंडली में सूर्य के कमजोर होने के कारण से किसी भी व्यक्ति को अपमान का सामना करना पड़ता है, सूर्य के दोष दूर करने के लिये रविवार को विशेष उपाय किये जाते हैं। अगर आपके साथ भी ऐसा हो रहा है, तो आइये हम आपको कुछ उपाय बताते हैं जिसे करने से आपको मान -सम्मान मिलेगा।

सूर्योदय से पहले उठे
बह्म मूहूर्त यानी सूर्य उदय से पहले ही उठे, शास्त्रों के अनुसार सूर्योदय के बाद उठने वाले लोगों की कुंडली में सूर्य कमजोर होता है, Surya Namaskarइसलिये अगर आप भी रोजाना सूर्य उदय के बाद जगते हैं, तो अपने इस नियम को बदल लें। बह्म मूहूर्त में सुबह-सुबह सूर्य उदय से पहले ही जाग जाए। इससे आपके जीवन में बदलाव की शुरुआत हो जाएगी।

सूर्य को जल चढाएं
सुबह जल्दी उठने के बाद सुबह-सुबह ही स्नान करें, फिर सूर्य उदय के समय तांबे के लोटे से सूर्य भगवान को जल चढाएं, pitradoshइसके साथ ही जल चढाते समय सूर्य मंत्र ऊं भास्कराय नमः मंत्र का जाप करें। ऐसा करने से आपके जीवन में सुख-समृद्धि आएगी, जिसकी वजह से आपका मान-सम्मान भी बढेगा।

इस समय ना सोएं
सूर्यास्त के समय नींद लेने से बचें। इस समय सोने से आलस्य बता है, शास्त्रों के अनुसार इसकी वजह से सूर्य अशुभ होता है, Sleepसूर्य अशुभ होने से घर-परिवार और समाज में मान-सम्मान नहीं मिल पाता है। इसलिये कभी भी सूर्योदय के समय ना सोएं। गर्भवती महिला, बीमार, या बच्चे इसमें नहीं आते हैं, वो शाम के समय भी नींद ले सकते हैं।

गुड़ दान करें
शास्त्रों में दान का विशेष महत्व है, अगर आप कुंडली में सूर्य अच्छा करना चाहते हैं, तो रविवार के दिन किसी बाह्मण या गरीब को गुड़ का दान करें, Gurया फिर उन्हें भरपेट भोजन करवाएं। इस उपाय से सूर्य देव प्रसन्न होते हैं, जिसकी वजह से समाज में आपको मान-सम्मान मिलेगा।

बड़ों का अपमान ना करें
इस बात का ध्यान रखें, कि घर में कभी भी अपने से बड़ों का अपमान ना करें, जो लोग बड़ों का अपमान करते हैं, उन्हें कभी भी मान-सम्मान नहीं मिलता है। Insultइसलिये इस मामले में भी सचेत रहे। अगर आप भी बड़ों का अपमान करते हैं, तो फिर दूसरों से मान-सम्मान की कामना ना करें।

ग्रह-दोष
इन बताये गये सभी उपायों के साथ ही कुंडली के अन्य ग्रह दोषों के भी उपाय करने चाहिये, जब सभी ग्रह दोषों के उपाय ठीक हो जाएंगे, Grahतो जल्दी ही शुभ फल मिल सकते हैं। इसलिये किसी अच्छे ज्योतिषी से आप मिलें और उन्हें अपनी समस्या बताएं, जिसके बाद वो इन मामलों के हल बता देंगे।