बिजनेस बढ़ाने के ज्‍योतिषीय उपाय, ये नहीं किया तो क्‍या ट्राई किया

बिजनेस अब चलता नहीं, अगर आप ये मान बैठै हैं तो जरा पढ़ें । नुकसान को फायदे में बदलने वाले चमत्‍कारी  उपाय ये रहे ।

New Delhi, Apr 23  :  जिंदगी सुख सुविधाओं के साथ बिताने का मन हो तो धन अर्जन के तरीके खोजने पड़ते हैं । कोई नौकरी कर धन कमाता है तो कोई व्‍यवसाय का सहारा लेता है, व्‍यापार करता है । लेकिन व्‍यापार करना आसान काम नहीं, हर कोई कर भी नहीं पाता । कई उतार-चढ़ाव झेलने पड़ते हैं व्‍यापार में ।  अपने व्‍यापार को फलता-फूलता हुआ देखना चाहते हैं तो आगे बताए गए ये उपाय आजमा कर जरूर देखें । बताए जा रहे उपाय अगर एकदम शुरुआत में ही किए जाएं यानी जब आप अपना बिजनेस शुरू कर रहे हों तो इसका असर भी अचूक रहता है ।

धनिया के बीज का उपाय
दुकान या बिजनेस की शुरुआत के समय ही इन उपायों में से कोई भी एक उपाय कर लें । आपके बिजनेस पर किसी प्रकार की आंच नहीं आएगी । व्‍यपार में आप खूब तरक्‍की करेंगे । एक चांदी की कटोरी लेकर उसमें धनियां के बीज रखें और इन पर श्री गणेश और मां लक्ष्‍मी को स्‍थापित करें । इस कटोरी को पूर्व दिशा की ओर रखें और रोज सुबह आकर इसकी पूजा करें, धूप या अगरबत्‍ती जलाएं ।

नजर उतारें
बिजनेस खूब बढ़े इसके लिए आप नजर दोष उतारने का एक टोटका भी कर सकते हैं । नींबू और हरी मिर्च को पूर्वजों ने भी नजर दोष से बचाने वाला माना है । इन्‍हे काले धागे में बांधकर हर शनिवार अपने काम की जगह पर लटकाए । आपकी पत्‍नी, बहन या आपकी बेटी इसे बनाए तो फल चमत्‍कारी होगा । गृह लक्ष्‍मी से ज्‍यादा शुभता आपके जीवन में कोई और नहीं ला सकता ।

मिट्टी के बर्तन का उपाय
अगर आप कोई दुकान खोलकर बैठे हैं या ऐसा काम है जहां ग्राहकों के आने पर व्‍यवसाय निर्भर कता है तो आप ये उपाय करें । मिट्टी की चार कटोरी लें – पहले में जौ, दूसरे में काले तिल, तीसरे में हरी मूंग दाल और चौथे में पीली वाली सरसों डालें । साल भर इन बर्तनों को दुकान में रखने के बाद इन्‍हे पानी में बहा दें । निश्‍चय ही आपके कार्य की ओर ग्राहक आएंगे ।

दैवीय यंत्रों की स्‍थापना
धन के मामले में श्री कुबेर, मां लक्ष्‍मी की आराधना सर्वश्रेष्‍ठ होती है । ऐसे में आप इन दैवीय यंत्रों की स्‍थापना कर अपने काम में हो रहे नुकसान से खुद को बचा सकते हैं । इनकी रोज पूजा करना आपके लिए सर्वोत्‍तम फलदायी होगा । श्री यंत्र, धन लक्ष्‍मी यंत्र या फिर कुबेर यंत्र का प्रयोग कर आप व्‍यापार को और बढ़ा सकते हैं । किसी भी शुभ दिन पर इन यंत्रों की स्‍थापना करें और जीवन में खूब नाम कमाएं ।

शमी की लकड़ी
शमी वृक्ष को शुभ माना गया है । इस वृक्ष की लकड़ी को एक पान के पत्ते में लपेटें और इसे उस जगह पर रखें जहां आप व्‍यापार से जुड़ा धन रखते हैं । ऐसा करने से अगर आप पर किसी का नजर दोष होगा तो वो भी दूर हो जाएगा । घर में भी कई बार नजर दोष लग जाता हे जिसकी वजह से कार्यस्‍थल में भी समस्‍या होने लगती है । ऐसे में शमी का वृक्ष घर के मुख्‍य द्वार के दाहिने ओर लगाएं ।