रोजाना बोलें ये एक छोटा सा मंत्र, होगा फायदा ही फायदा

रोजाना किए जाने वाले कार्यकलापों में एक मंत्र का उच्‍चारण और जोड़ दें, फिर देखें निरोगी काया के साथ धन-धान्‍य की बरसात कैसे होती है ।

New Delhi, Jan 20: सुबह उठकर करने वाले कामों में ये सबसे पहली ऐसी चीज है जो आपको सेहतमंद रखती है । शास्त्रों में कई उपाय, कई बातें लिखी हैं जिनको अगर रोजमर्रा के जीवन में उतारा जाए तो जीवन में सफलता होनी तय है । दिन की शुरुआत से लेकर भोजन तक और फिर शयन तक ऐसे कई कार्यकलाप हैं जो अगर शास्‍त्रानुसार किए जाएं तो व्‍यक्ति को कभी कोई कष्‍ट हो ही ना । आज आपको हम एक ऐसे मंत्र के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे अगर आप रोजाना जपेंगे तो इसका शुभ फल आपको जल्‍दी मिलेगा ।

गायत्री मंत्र का शुभ फल
ये मंत्र है गायत्री मंत्र, जी हां बच्‍चे-बच्‍चे को इस मंत्र का उच्‍चारण सिखाया जाता है ताकि जीवन में वो कठिन से कठिन परिस्थितियों में इस मंत्र का सार समझे और बाधाओं से मुक्‍त हो जाए । इस मंत्र को सही तरीके से कहने से धर्म के साथ स्‍वास्‍थ्‍य लाभ भी मिलते हैं । रोजाना इस मंत्र को कहने का सही समय है सुबह या सूर्यास्‍त से पहले का ।

बहुत सारे हैं फायदे
मंत्र है – ॐ भूर्भुव: स्व: तत्सवितुर्वरेण्यं भर्गो देवस्य धीमहि धियो यो न: प्रचोदयात्। शास्‍त्रों में बताया गया है कि इस मंत्र का रोजाना जाप करने वाले में उत्‍साह बढ़ता है, सकारात्‍मक सोच का संचार होता है । त्वचा में चमक आती है, इसके साथ ही वो किसी भी स्थिति से निपटने में सक्षम होता है । मंत्र के जाप से व्‍यक्ति गुस्‍से पर भी नियंत्रण पा लेता है ।

ये लोग करें मंत्र का जाप
इस मंत्र को रोजाना जपने वाले व्‍यक्ति को रोग से मुक्ति मिलती है, विद्या की प्राप्ति होती है । संतान की प्राप्ति होती है और गरीबी भी दूर होती है । इस एक मंत्र में मनुष्‍य जीवन का सार छिपा है, उसके किसी भी कष्‍ट को हरने में सक्षम है ये एक मंत्र । विद्यार्थी गण इस मंत्र का उच्‍चारण जरूर करें, पढ़ाई में बहुत लाभ होगा ।