कर्क राशि वाले भावनाशीलता से दूर रहें, जानिये 17 जनवरी का राशिफल

shiv shankar

मेष- आज लोगों के साथ विचारों का आदान-प्रदान करके अपने विचार दूसरों के समक्ष प्रस्तुत करने का अवसर मिलेगा । आप ऑफिस में कार्य करने की उचित व्यूहरचना तैयार करेंगे और उच्च पदाधिकारियों को प्रशंसा के पात्र बनेंगे । आज व्यावसायिक और निजी जीवन में सभी कार्य सरलतापूर्वक पूरा कर सकेंगे और गणेशजी का मानना है कि आपका दिन आनंद की अनुभूति के साथ पूरा होगा ।
वृषभ- नौकरी व्यवसाय के स्थान में आपका दिन हमेशा की तरह व्यतीत होगा । यदि आप पारिवारिक सदस्यों या दोस्तों के साथ बाहर भोजन करने जाने का विचार करते होंगे तो आप उसका अमल कर सकेंगे । स्वादिष्ट भोजन के अतिरिक्त मित्रों के साथ थोड़ी-सी विनोद आपको आनंद देगा । दैनिक दिनचर्या में से विश्रांति प्राप्त करने का दिन होने के बारे में गणेशजी बताते हैं ।

मिथुन – आज का दिन अधिक दौड़-धूप भरा रहने की संभावना गणेशजी बताते हैं । उत्साह और शक्ति का उचित जगह कहाँ उपयोग करें इस उधेड़बुन में आपका पूरा समय व्यतीत होगा । फिर भी आपके मूड़ में बारंबार परिवर्तन होना संभव है । गणेशजी आज दिमाग शांत रखने की सलाह देते हैं ।
कर्क- आपका भावनाशील स्वभाव आज आपकी सफलता में बाधक बनेगा । इसलिए गणेशजी की सलाह है कि अत्यधिक भावनाशीलता से आपको दूर रहना चाहिए । अत्यधिक भावनाशील स्वभाव भविष्य में खतरनाक साबित हो सकता है । आपकी मधुरवाणी और भाषा से आप अन्य लोगों का दिल जीत सकेंगे ।

सिंह- आज आपकी सृजनशीलता और वाक्यचातुर्य से लोग प्रभावित होंगे । गणेशजी की दृष्टि में कारकिर्दगी क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए ये दोनों बातें प्रगति के लिए आवश्यक हैं । आपके पास निहित विषय वैविध्य का लाभ संपर्क में आनेवाले लोगों को भी देंगे । आपके साथ बौद्धिक साम्यता रखनेवाले व्यक्तियों के साथ संपर्क होगा ।
कन्या- आप जन्मजात बुद्धिमान और बहुत अच्छे आयोजक व्यक्ति हैं । ऑफिस या दैनिक कार्यों में आपको थोड़ी-सी कठिनाई पड़ेगी । कार्य के ठोस मामले में आप द्विधा का अनुभव करेंगे, ऐसी संभावना है । इन सभी के कारण आप मानसिक तनाव अनुभव करेंगे । परंतु आज के दिन की सबसे अच्छी बात यह होगी कि आप अपनी समस्याओं का समाधान अपने जैसे ही बुद्धिमान व्यक्ति के साथ बातचीत द्वारा खोज सकेंगे ।

तुला- गणेशजी को लगता है कि आज आपका स्वभाव इतना चिंतायुक्त बन जाएगा कि आप छोटी बातों को भी बड़े स्वरूप में अपनाएँगे । ऐसी चिंताओं में से बाहर निकलने के लिए आप धार्मिक या आध्यात्मिक प्रवृत्तियों की तरफ जाकर मानसिक शांति प्राप्त करने का प्रयत्न करेंगे । किसी धार्मिक स्थान में जाकर आप मानसिक स्वस्थता पाने का प्रयत्न करेंगे और यह स्वस्थता चिरंजीवी होगी ।
वृश्चिक- आज आपको निश्चित दिशा दिशा में विचार करने और निर्धारित समय में कार्य पूरा करने के लिए विवश होने से आपको मानसिक तनाव अनुभव होने की संभावना गणेशजी देख रहे हैं । कार्य की व्यस्तता बढ़ने पर यदि आप अपनी क्षमता का उचित उपयोग करेंगे तो अधिक अच्छी तरह से पूरा होगा, ऐसा गणेशजी विश्वास दिलाते हैं ।

धनु – आज के दिन संबंधों पर ध्यान केंद्रित करना है । विवाहित दंपतियों और प्रेमियों के लिए यह समय परस्पर धनिष्ठता बढ़ाने का है । प्रणय संबंध रखनेवालों को प्रिय व्यक्ति के साथ समय बिताने की इच्छा होगी । शाम का समय आप अपने जोड़ीदार के साथ बाहर भोजन लेने में बिताएँगे, ऐसी संभावना है ।
मकर- सृजनात्मक कलाकारों के लिए आज का दिन बहुत अधिक लाभदायक है । इसलिए आप किसी नए सृजन में रुचि लेंगे, ऐसी संभावना है । आज लेखक और कलाकार अपने क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन कर सकेंगे । आपके मन में नई-नई कल्पनाएँ आकार लेंगी । गणेशजी की कृपा आपके साथ है ।

कुंभ – गणेशजी कहते हैं कि जो लोग विदेश जाना चाहते हैं, उनके लिए आज का दिन बहुत अच्छा है । विदेश जाने का योग होने से आप विजा के लिए आवेदन कर सकते हैं । उच्च अध्ययन के इच्छुक विद्यार्थियों के लिए भी समय अच्छा है । आज आप व्यापार या व्यवसाय संबंधी कार्य भी सरलतापूर्वक पूरे कर सकेंगे । आज आपका स्वभाव गिनतीवाला और तार्किक लगेगा ।
मीन- कारकिर्दगी के क्षेत्र में कैरियर का ग्राफ ऊपर ले जाने की आशा रखनेवाले लोगों के लिए अनुकूल दिन है । फ्रीलान्सरों को अच्छे प्रोजेक्ट हाथ में आएँगे । व्यापारियों के व्यापार में वृद्धि होगी । निजी जीवन सरलता से आगे बढ़ेगा । आज का दिन आपके लिए अनुकूल होने के संबंध में गणेशजी बताते हैं ।

(Source- Ganesha Speaks)