तनख्वाह मिलने पर राशि अनुसार करें छोटा सा उपाय, नहीं होगी कभी नौकरी में परेशानी

Rupees2

तनख्वाह हर महीने आती रहे, सैलरी के साथ खुशियां भी आए इसके लिये विशेष काम करने चाहिये। इसके लिये आप नियमित रुप से सैलरी के कुछ हिस्से का विशेष इस्तेमाल करें।

New Delhi, Nov 16 : नौकरी का मिलना और अच्छे से चलना दोनों किस्मत से ही हो पाता है, अगर किस्मत अच्छी हो, तो तनख्वाह आती रहती है, नहीं तो काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। तनख्वाह हर महीने आती रहे, सैलरी के साथ खुशियां भी आए इसके लिये विशेष काम करने चाहिये। इसके लिये आप नियमित रुप से सैलरी के कुछ हिस्से का विशेष इस्तेमाल करें, अपने सैलरी का कुछ भाग विशेष काम में प्रयोग करना चाहिये, आइये आपको राशि के अनुसार बताते हैं कि अपने सैलरी के कुछ हिस्से के साथ क्या करना चाहिये।

मेष
जब आपको सैलरी मिले, तो उस सैलरी का कुछ हिस्सा गरीबों और जरुरतमंदों को दान दे दें, या तो फिर अपनी सैलरी से खाने-पीने की कुछ चीजें खरीदें और असहाय लोगों को दें, daanइससे आपके ऑफिस में तनाव कम होगा और आप अपना काम आसानी से करते रहेंगे। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसा करने से आपकी तरक्की भी जल्दी होगी और आप बिना रोक-टोक आगे भी बढते रहेंगे।

वृषभ
सैलरी मिलने पर उस पैसे से कुछ फल खरीदें, खासकर केला और सेब जरुर खरीदें, इन फलों को मरीजों और गाय को खिलाएं, fruitsज्योतिष के अनुसार ऐसा करने से आपकी नौकरी में आ रही बाधा दूर हो जाएगी।
मिथुन
इस महीने जब आपको सैलरी मिले, तो उसके कुछ हिस्से से सौंदर्य प्रसाधन और कपड़े खरीदें, इन चीजों को किसी सुहागिन को दान में दे दें, ऐसा करने से आपका वैवाहिक जीवन सुखद होगा और जो भी बाधा आपके ऑफिस में आ रही होगी, वो खत्म होगा।

कर्क
अपने वेतन के कुछ हिस्सों से कपड़े और जूते खरीदें, इन चीजों को किसी वृद्ध या जरूरतमंद को दान दे दें, beggerइससे आपको खूब उन्नति मिलेगी और सेहत भी ठीक रहेगी।
सिंह
सिंह राशि के जातक अपने वेतन के कुछ हिस्से से फूलों को पौधे खरीदें, फिर इसे अपने घर के आस-पास लगा दें, ऐसा करने से उच्च अधिकारियों से आपका तालमेल अच्छा रहेगा।

कन्या
अगर आप भी बार-बार नौकरी के छूटने और मिलने से परेशान हैं, तो इस महीने मिलने वाली तनख्वाह से कुछ मिठाई और चॉकलेट खरीदें, Mithaiइसे अपने घर के आस-पास रहने वाले लोगों और बच्चों में बांट दें। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसा करने से आपकी सारी परेशानियां दूर हो जाएगी, आप बार-बार नौकरी के छूटने और मिलने की समस्या से निजात पा लेंगे।

तुला
इस राशि के जातक अपनी तनख्वाह का कुछ हिस्सा अस्पताल में दान दें, या फिर किसी गरीब या असहाय व्यक्ति का इलाज करवा दें, hospitalऐसा करने से आपकी नौकरी बिना बाधा के आगे बढती रहेगी और आप खुशहाल जीवन व्यतीत कर सकेंगे।

वृश्चिक
इस महीने जब आपको सैलरी मिले, तो अपनी सैलरी के कुछ हिस्से से लोगों के लिये पानी पीने की व्यवस्था करवा दें, water glass2ऐसा करने से आपको कभी भी धन का अभाव नहीं होगा, इसके अलावा अगर कहीं प्याऊ चल रहा हो, तो वहां पर कुछ दान भी दे सकते हैं। जिससे आपकी तनख्वाह से कुछ लोग पानी पी सकें, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसा करने से आपके जीवन की बाधाएं दूर हो जाएगी।

धनु
अगर आप ट्रांसफर से परेशान हैं, तो वेतन के कुछ भाग से पढने लिखने का सामान खरीदें और उन्हें जरुरतमंद और गरीब बच्चों में बांट दें, ऐसा करने से नौकरी में बार-बार स्थान परिवर्तन नहीं होगा, आप लंबे समय तक आराम से काम कर सकेंगे।
मकर
अच्छी तनख्वाह होने के बावजूद अगर आप सेविंग नहीं कर पाते, Moneyतो इस महीने अपनी सैलरी से कुछ खाने-पीने का सामान खऱीदें, इसे सोमवार के दिन गरीबों में बांट दें, ऐसा करने से आपके खर्चों में कटौती होगी, इसके साथ ही आपको जल्द ही पदोन्नति भी मिलेगी, यानी आप कुछ पैसे अपने भविष्य के लिये बचा भी सकेंगे।

कुंभ
अपनी तनख्वाह का कुछ भाग आप लोगों के मुफ्त इलाज पर खर्च करें, इसके अलावा आप दवाइयां भी बांट सकते हैं, medicines-and-syringeऐसा करने से आपकी सेहत अच्छी होगी, और आपको कभी भी धन का अभाव नहीं होगा।
मीन
अपनी सैलरी के कुछ हिस्से से आप पशु-पक्षियों के लिये दाना-पानी का इंतजाम करें, ऐसा करने से ना सिर्फ आपका व्यवहार अच्छा होगा, बल्कि आपके ऑफिस का माहौल भी आपके अनुकूल रहेगा।