मंगलवार को करें ये टोटके, विपत्ति से बचने और धन प्राप्ति में होते हैं सहायक!

hanuman 1

अगर आप हनुमान भक्त हैं तो मंगलवार को इन टोटकों को आजमा कर देखिए, आपको निश्चित तौर पर फायदा होगा, आपकी समस्याएं खत्म हो जाएंगी।

New Delhi, Oct 10: मंगलवार को हनुमान भगवान का दिन माना जाता है। इस दिन लोग उनकी पूजा करते हैं, कई लोग मंगल का व्रत भी रखते हैं। माना जाता है कि हनुमान अगर आप पर प्रसन्न हो गए तो वो आपकी सारी विपत्ति को हर लेंगे, इसी के साथ घर में सुख संपत्ति का आगमन शुरू हो जाएगा। माना जाता है कि कलयुग में हनुमान ही एकमात्र देवता है जो भक्तों को तुरंत फल देते हैं। हनुमान की भक्ति करने वाले को बल बुद्धि और विद्या तो हासिल होती ही, उसे हर तरह के दुख से भी मुक्ति मिल जाती है। हनुमान चालीसा का पाठ करने से आपके सारे कष्ट दूर हो जाते हैं।

मंगलवार को हनुमान की पूजा करने के अलावा कुछ टोटके भी करेंगे तो आपको फायदा होगा। आपकी विपत्ति दूर हो जाएगी। इन टोटकों से आपके जीवन की सभी समस्याओं का निवारण हो जाता है। साथ ही आपकी सारी इच्छाएं भी पूरी हो जाएंगी। आपको बताते हैं इन टोटकों के बारे में।
1- अगर आप या आपके परिवार में कोई मानसििक समस्या से परेशान है तो महीने में किसी एक मंगलवार को मानसिक बीमार शख्स की सेवा करें आपको फायदा दिखना शुरू हो जाएगा।
2- साल में किसी एक मंगल को ब्लड डोननेट करने से आप असामयिक हादसों से बचे रहेंगे।  

3- अगर आपको कोई दुश्मन है तो मंगल को देसी घी लगी हुई 5 रोटियां का भोग लगाएं, दुश्मनों का नाश होगा।
4- मंगल के दिन हनुमान जी को सिंदूरी रंग की लंगोट पहनाने से बिजनेस में खूब तरक्की होती है।
5- मंगल के दिन की छत पर लाल रंग का झंडा लगाएं, इस से सभी संकटों से मुक्ति मिलेगी।hanuman 1
6- अगर आप मेहनत के बाद भी पैसा नहीं कमा पा रहे हैं तो मंगल के दिन इस मंत्र का पाठ करें, आपकी इच्छा पूरी होगी। मर्कटेश महोत्साह सर्वशोक विनाशन ।
शत्रून संहर मां रक्षा श्रियं दापय मे प्रभो.
7- दुश्मनों का नाश करने के लिए मंगल के दिन इस मंत्र का जाप करें।
ॐ पूर्वकपिमुखाय पच्चमुख हनुमते टं टं टं टं टं सकल शत्रु सहंरणाय स्वाहा।

8- जीवन में भूत प्रेत से परेशान हैं तो ये मंत्र है, इसका जाप करने से आपको भूत प्रेत की बाधा परेशान नहीं करेगी।
ॐ दक्षिणमुखाय पच्चमुख हनुमते करालबदनाय।
नारसिंहाय ॐ हां हीं हूं हौं हः सकलभीतप्रेतदमनाय स्वाहाः।hanuman 1
मंगल को इन सभी उपायों को आजमा कर देखिए, आपको निश्चित तौर पर फायदा होगा। हनुमान भगवान अपने भक्तों को कभी निराश नहीं करते हैं। इसी के साथ श्री राम की पूजा करना भी न भूलें, हनुमान राम के परम भक्त हैं, वो राम की पूजा और भक्ति करने वालों पर भी प्रसन्न रहते हैं। इन सारे उपायों को आजमा कर देखिए, आपके ऊपर हनुमान की कृपा होने लगेगी।