घर खरीदने से पहले जान लें, इस मंजिल पर फ्लैट लेने की गलती बिलकुल ना करें !

pic- ghar

फ्लैट लेने के बारे में सोच रहे हैं तो पहले इस आर्टिकल को जरूर पढ़ लें । फेंग शुई के मुताबिक आपको इस मंजिल पर फ्लैट लेने की गलती कभी नहीं करनी चाहिए ।

New Delhi, Oct 09 : हममें से ज्‍यादातर लोग नौकरी, काम, व्‍यापार के सिलसिले में अपने घरों से दूर शहरों में बसने को मजबूर होते हैं । कुछ समय मेहनत से कमाने के बाद एक घर बनाने का सपना भी सभी देखते हैं, लेकिन घर लेने से पहले आपको कुछ बातों का ख्‍याल जरूर रखना चाहिए । जीवन में घर खरीदने के मौके एक-दो बार ही आते हैं इसलिए जब भी फ्लैट खरीदने की सोचें तो आगे बताई जा रही बात को ध्‍यान में रखें । भूलकर भी आप बताई जा रही मंजिल पर फ्लैट ना लें । फेंग शुई में इसे अशुभ बताया गया है ।

हम जिस मंजिल पर फ्लैट खरीदने से आपको मना कर रहे हैं वो है सबसे ऊपरी मंजिल । जी हां टॉप फ्लोर जिसके ऊपर बस छत हो ऐसा FengShui फ्लैट लेने से बचना चाहिए । FengShui-3फेंग शुई में कहा गया है कि कभी भी सबसे ऊपर का फ्लैट नहीं खरीदना चाहिए, ये अशुभ माना जाता है।

दरअसल शहरों में सबसे ऊपरी मंजिल पर ही पानी की टंकियां लगी होती हैं, इन टंकियों को फेंग शुई में अशुभ माना जाता है । अगर आप भी FengShui कोई ऐसा फ्लैट देख रहे हैं FengShui-4तो इसे फाइनल ना ही करें तो अच्‍छा है । ऐसा घर आगे चलकर धन अर्जन में तो रुकावटे पैदा करता ही है साथ ही है ऐसे फ्लैट में रहने वालों को बीमारी, चोट चपाट का खतरा भी बना रहता है ।

फ्लैट के ऊपर बनी पानी की टंकी घर में दोष उत्पन्न करती है और ये दोष वहां रह रहे लोगों को भी लगता है। फेंग शुई के अनुसार बेडरूम के FengShui ठीक ऊपरी हिस्से में पानी की टंकी का होना सबसे ज्‍यादा अशुभ होता है । यदि आप भी सबसे ऊपर की मंजिल पर अपना आशियाना सजाने की सोच रहे थे तो ऐसा बिलकुल ना करें, अगर लेना है तो ये सुनिश्चित जरूर करें कि पानी की टंकियों की व्‍यवस्‍था कहीं और हो ।
(नोट : इस आर्टिकल में दी गई जानकारियां रिसर्च पर आधारित हैं । इन्‍हें लेकर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूरी तरह सत्‍य और सटीक हैं, इन्‍हें आजमाने और अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।)