क्‍या आपके दांतों में भी है गैप ? समुद्र शास्‍त्र के मुताबिक आप बहुत भाग्‍यशाली हैं

दांतों में गैप वाले लोग पर्सनैलिटी कॉम्‍प्‍लैक्‍स से जूझते हैं, लेकिन आपको ये जानकर खुशी होगी कि आप औरों से बहुत अलग और खास हैं । समुद्र शास्‍त्र के मुताबिक कैसे ये आगे पढि़ए ….

New Delhi, Dec 14 : दांतों के बीच गैप होना अकसर लोगों के लिए पर्सनैलिटी लैक का कारण बन जाता है । इसकी वजह से वो खुलकर हंस नहीं पाते, बोल नहीं पाते । कुल मिलाकर पर्सनैलिटी कॉम्‍प्‍लैक्‍स से जूझते हैं । लेकिन आपके दांतों का ये गैप परेशान होने वाली बात नहीं है ये तो आपके कॉन्फिडेंस को और मजबूत बनाती है ।   समुद्र शास्‍त्र या सामुद्रिक शास्‍त्र में ऐसे लोगों को भाग्‍यशाली बताया गया है जिनके दांतों के बीच में गैप होता है । आगे जानें समुद्र शास्‍त्र के मुताबिक इससे व्‍यक्ति के बारे में और क्‍या पता लगाया जा सकता है ।

करियर में सफल होते हैं
जिन लोगों के दांतों के बीच में गैप होता हे वो अपने करियल में सक्‍सेसफुल रहते हैं । चाहे कोई भी क्षेत्र हो उन्‍हें हमेशा सफल्‍ता ही मिलती है । ऑफिस हो या उनका अपना कोई कारोबार, ऐसे लोग कभी हार नहीं मानते । करियर और उनकी तरक्‍की के बीच ये किसी को नहीं आने देते ।  समुद्र शास्‍त्र के मुताबिक जीवन में आने वाले संघर्षों को ये बड़ी आसानी से पार करते जाते हैं ।

क्रिएटिव माइंड के होते हैं
समुद्र शास्‍त्र के अनुसार ऐसे लोग कल्‍पना शील होते हैं । क्रिएटिव माइंड के होते हैं । ऐसे लोग कला के क्षेत्र में अपना ज्‍यादा समय व्‍यतीत

करते हैं । इनकी बुद्धिमत्‍ता के लोग कायल होते हैं । अपनी बातों और समझदारी से ये किसी को भी अपना दोस्‍त बना सकते हैं । इनकी समझदारी से काम लेने की आदत इन्‍हें हर क्षेत्र में ऊंचाई तक पहुंचाती है । लोगों से हटकर सोचने की क्षमता इन्‍हें खास बनाती है ।

सुंदर और आकर्षक
दांतों में गैप की वजह से भले ये लोग कॉमप्‍लैक्‍स फभ्‍ल करते हों लेकिन कुदरती रूप से ये बेहद आकर्षक और शानदार व्‍यक्तित्‍व के धनी होते हैं । इनकी काबीलियत ही इन्‍हे हर क्षेत्र में अव्‍वल बनाती है । इनकी किस्‍मत हमेशा इनका साथ देती है, ये भाग्‍य के बच्‍चे कहलाते हैं क्‍योंकि भगवान इनसे रूठता नहीं है । समुद्र शास्‍त्र के मुताबिक ये अपना गुडलक हमेशा साथ लेकर चलते हैं ।

बातूनी होते हैं
दांतों में गैप वोले लोग स्‍वभाव से बहुत बातूनी होते हैं, आप कोई भी विषय इन्‍हें दे दीजिए ये उस पर घंटों बोल सकते हैं । समुद्र शास्‍त्र के मुताबिक इन्‍हें सोचने के लिए भी समय नहीं चाहिए होता है क्‍योंकि ये क्रिएटिव माइंड के होते हैं । एक के बाद एक शब्‍द मानों ये पिरोते चले जाते हैं । लोग इनकी बातों से बोर भी नहीं होते बल्कि ऐसे लोगों का समूह इनसे बहुत खुश रहता है ।

खाना खाना पसंद करते हैं
दांतों में गैप वाले लोग खाने के शौकीन माने जाते हैं । इन्‍हें फूडी कहा जा सकता है । इन्‍हें अलग-अलग तरह का खाना खाना पसंद होता है । ये

कुकिंग करना भी पसंद करते हैं । घर – परिवार के लोगों के साथ ये खाने का दिल खोलकर आनंद लेते हैं । ऐसे लोगों से दोस्‍ती करने का अपना ही मजा होता है, क्‍यों‍कि खाना खिलाने वाले तो भगवान को भी पसंद आते हैं ।

आर्थिक तंगी नहीं रहती
इससे पहले जितने भी गुण बताए गए हैं उससे ये तो साफ ही है कि दांतों में गैप वाले लोग कभी पैसों की कमी से नहीं जूझते । ऐसे लोगों को कभी आर्थिक तंगी से नहीं गुजरना पड़ता । ये हिसाब-किताब में पक्‍के होते हैं । ये लोग अच्‍छे फज्ञइनेंस मैनेजर होते हैं । किसी भी पैसे की प्रॉब्‍लम को ये चुटकियों में सॉल्‍व कर देते हैं ।

एनर्जी से भरपूर
समुद्र शास्‍त्र के अनुसार दांतों में गैप वोले लोग स्‍वभाव से बहुत ही ऊर्जावान होते हैं । इन लोगों के अंदर गजब की एनर्जी होती है । ये कोई भी

काम थककर, घबराकर करना पसंद नहीं करते । किसी भी काम को पूरी ऊर्जा के साथ करना और उसे पूरा करके ही दम लेना इन लोगों की खासियत होती है । अपनी एनर्जी से ये अपने साथ के लोगों को भी पॉजिटिव फील कराते हैं ।

खुले विचारों के हाते हैं
दांतों में गैप वाले लोग काफी ओपन माइंडेड होते हैं । ये अच्‍छे दोस्‍त होते हैं, अच्‍छे हमसफर बनते हैं । दांतों में गैप वाली लड़कियां घर बहुत

अच्‍छे से चलाती हैं, परिवार को संभालकर रखती हैं । हीं पुरुष भी परिवार में घुलने मिलने वाले होते हैं । दुनिया के साथ कदम से कदम मिलाकर चलने में यकीन रखते हैं ऐसे लोग । वैसे आपको कभी ऐसे लोग मिलें तो इन्‍हें दूर ना जाने दें ।