पाना चाहते हैं मनचाहा प्यार तो फॉलो करें शास्‍त्रों में बताए गए ये टिप्‍स

प्‍यार एक एहसास हे और एहसास को पाने के लिए आपको दिल में कुछ महसूस होना चाहिए । जब ये होने लगे तो समझ जाइए कि यही आपका असली प्‍यार है । मनचाहा …

New Delhi, Nov 23 : प्‍यार करने से ज्‍यादा मुश्किल है उसे पाना, अपना बना पाना ।  प्‍यार तो हो जाता है लेकिन जब उसे मंजिल तक पहुंचाने की बारी आती है तब सब कुछ मुश्किल सा लगने लगता है । कई कपल्‍स खुशकिसमत होते हैं कि उनके मां बाप मान जाते हैं और सब कुछ अच्‍छे से हो जाता है । लेकिन तब क्‍या करें जब आपके प्‍यार की राह में रोड़ा बनने वाले आपके अपने ही हो । कुद उपाय हैं, कुछ बातें हैं जिनका ध्‍यान रखकर आप अपने प्‍यार को पा सकते हैं ।

सब है ग्रहों का खेल
कई बार एक लंबी हैल्‍दी रिलेशनिशिप भी वर्कआउट नहीं कर पाती और कई बार कुछ दिनों की पहचान भी प्‍यार में बदलकर शादी की मंजिल तक पहुंच जाती है । दरअसल मनुष्‍य के जीवन ग्रह बहुत बड़ा रोल निभाते हैं । हम किन रंगों को चुनते हैं या कैसे सोते हैं, किस दिशा में बैठकर खाते-पीते और उठते हैं ये सब बहुत मायने रखता है ।

गहरे रंग के कमरों में ना सोएं
प्रेमी कपल अगर चाहते हैं कि उनकी हर मुराद पूरी हो और उनके मां बाप उनका विवाह कराने को मान जाएं तो उन्‍हें गहरे रंग के कमरों में नहीं सोना चाहिए । अपने घर में वो कमरा चुनें जिसकी दीवारे हल्‍के रंगों से रंगी हों, हल्‍के रंग कमरे में प्रकाश का माध्‍यम बनते हैं । जितना अधिक कमरा प्रकाशमान होगा उतना ही आपका जीवन भी खुशियों के संदेश से भर जाएगा ।

ऐसे कपड़े न पहनें
कपल्‍स को एक दूसरे के साथ शादी के बंधन में बंधना है तो शनि देव को प्रसन्‍न करना पड़ेगा । उनको प्रसन्‍न करने का अर्थ हे उनसे दूर ही रहना । काले रंग के वस्‍त्रों से फौरन दूरी बना लें । कुछ भी काले रंग का धारण ना करें, अगर बहुत जरूरी ना हो तो बात बनने तक काले रंग के कपड़े को टाटा बाय-बाय कह दो । इसकी जगह आप लाल और हरे रंग के कपड़े पहनें, लड़के नीले रंग के कपड़े ट्राई कर सकते हैं ।

इस दिशा में सोएं
शादी करना चाहते हैं और अपना मनचाहा पार्टनर चाहते हैं तो किसी भी तरह सोने की आदत मत डालो । अपना सिंर दक्षिण की तरफ रखें और पैर उत्‍तर दिशा की ओर रखने चाहिए । अपने पेर उस दीवार की ओर ना रखें जहां मंदिर बना हुआ हो । दिशाओं का ध्‍यान रखकर आप अपनी मनचाही मुराद के एक कदम और नजदीक पहुंच जाएंगे ।

मनचाहा पयार पाने का टोटका
अपने घर आए अतिथियों का पूरा सम्मान करें और उनसे आशीर्वाद जरूर लें । इसके अतिरिक्‍त आप एक टोटका अपना सकते हैं । इस टोटके में आपको साधारण सा एक काम करना है । तांबे का एक चौकोर टुकड़ा लें और उसे मिट्टी में गहरा दबा दें । ऐसा करने से सूर्य की बाधा खत्‍म होती है और प्रेम विवाह के योग नने लगते हैं । वो लोग जिनका विवाह बिलकुल नहीं हो पा रहा है इस उपाय का प्रयोग जरूर करें ।

विशेष मंत्र का जाप और शिव की पूजा
ये उपाय सिर्फ कुंवारी कन्‍याओं के लिए है । प्रत्‍येक सुबह नहा-धोकर भगवान भोलेनाथ की कृपा प्राप्‍त करें । शिवलिंग का अभिषेक दूध औरshivling milk जल के मिश्रण से करें । शिवलिंग का अभिषेक करते हुए इस मंत्र का जाप करें –  “ऊं सोमेश्वराय नमः” । 16 सोमवार का व्रत रखने से भी भगवान आपसे प्रसन्‍न होते हैं ओर आपको मनचाहा वरदान देंगे ।

रुद्राक्ष के साथ जपें ये शिव मंत्र
विवाह ना हो रहा हो, मनचाहा प्‍यार पाने से घरवाले मना कर रहे हों तो आप गौरी – शंकर रुद्राक्ष धारण कर सकते हैं । रुद्राक्ष धारण करते हुएइस मंत्र का जाप करें – ऐं ह्लीं श्रीं । नमोनेदिष्ठाय प्रियदव दविष्ठाय च नमो, नम: क्षोदिष्ठाय स्मरहर महिष्ठाय च नम:। नमो वर्षिष्ठाय त्रिनयन यविष्ठाय च नमो, नम: स्र्वस्मै ते तदिदमिति शर्वाय च नम:। श्रीं ह्लीं ऐं।। बताए गए मंत्र का जाप 5 सोमवार तक करने से आपकी मुराद जरूर पूरी होगी ।