ताले वाला उपाय, ये कर लिया तो समझ लीजिए सारी मुसीबतें दूर

किस्‍मत का ताला खोलने के लिए आज हम आपको एक ताले वाला उपाय बताने जा रहे हैं । ज्‍योतिष शास्‍त्र में ये उपाय अचूक बताया गया है । एक बार आजमा कर जरूर देखें ।

New Delhi, Apr 04 : आपकी परेशानियों का हल है हमारे पास, एक अचूक उपाय और आपकी किस्‍मत का ताला खुल जाएगा । वो कहते हैं ना, आपकी किस्‍मत आपके हाथ में है, ये बात उतनी ही सही है जितनी एक ही आसमान में सूरज और चांद की बातें । किस्‍मत बदलना किसी के बस में नहीं लेकिन उसमें सुधार हर कोई कर सकता । कौन नहीं चाहता कि उसकी किस्‍मत चमक जाए और उसकी समस्‍याओं का हल उसे मिल जाए ।

ताला खोलेगा किस्‍मत
कई बार हमारी जिंदगी में ग्रह नक्षत्रों का खेल बहुत ही तीव्र गति से शुरू हो जाता है । हम समझ भी नहीं पाते और अनजाने में कुछ गलतियां हो जाती हैं । धीरे – धीरे कर हमारी सफलता के सारे दरवाजे बंद होने लगते हैं । हमारी किस्‍मत पर मानों ताला पड़ जाता है । इस ताले को खोलने का ही एक खास उपाय है हमारे पास । आज जानिए किस्‍मत का ताला खोलने वाले एक ताले वाले उपाय के बारे में । ये ताला जैसे ही खुलेगा आपकी किस्‍मत भी चमक उठेगी ।

ताले वाला उपाय
आपको एक ताला अपनी तकिया के नीचे रखना है । कैसे और कौन सा  आगे जानिए । किसी भी शुभ दिन बाजार से स्‍टील का एक ताला खरीद लाएं । ना तो दुकानदार से इसे खोलने को बोलें और ना ही खुद उसे खोलें । घर आकर स्‍नान आदि करें । ताले को बिना खोले चाबी के साथ मंदिर में रखें । अगर आपके मंदिर में लक्ष्‍मी जी की प्रतिमा या मूर्ति है तो ठीक है नहीं तो आप इसे ले आएं और फिर इस उपाय को करें ।

पुराना ताला इस्‍तेमाल नहीं करना
ध्‍यान रहे कोई पुराना ताला आप इस्‍तेमाल नहीं करेंगे, बाजार से नया ही लेकर आएंगे । आकार कोई भी चलेगा, बड़ा – छोटा जैसा मन हो । अब स्‍नान कर, साफ सुथरे कपड़े पहनकर मंदिर में ताला रखें । पूरे परिवार के साथ मां लक्ष्‍मी की चालीसा पढ़ें, आरती करें । घी का दीपक जलाएं । सभी सदस्‍य पूजा में शामिल होंगे तो बेहतर होगा । अब इस ताले को भी आरती दिखाएं और इसे ले जाकर अपने बेडरूम की तकिया के नीचे रख दें ।

इन बातों का रखें ख्‍याल
ध्‍यान रहे तकिया का कवर और चादर भी एकदम साफ होनी चाहिए । रात को सोते हुए ये भी ध्‍यान रखें कि ये कहीं गिर ना जाए । अगर ये गिर गया तो पूरी प्रक्रिया आपको दोबारा करनी होगी । सुबह उठने पर नहा धोकर एक बार फिर ताले की पूजा करें और फिर इस ताले को किसी मंदिर में दान दे आएं । या मंदिर में मां लक्ष्मी की मूर्ति के चरणों में प्रसाद के साथ चढ़ा आएं । अब जब भी ये ताला खुलेगा समझिए आपकी बंद किस्‍मत के ताले भी उसी वक्‍त खुल जाएंगे । आपके सारे काम सही होंगे, बिगड़े काम बन जाएंगे ।

ताले से जुड़ी किस्‍मत
वास्‍तु में ताले को किस्‍मत का ताला कहा गया है । इसीलिए अपने घर में बहुत ज्‍यादा ताले मत रखिए, ऐसा करते हैं तो आप एक उलझे हुए व्‍यक्तित्‍व के व्‍यक्ति होंगे । जीवन की उलझनों को कभी दूर नहीं कर पाएंगे । घर में कोई भी पुराना ताला नहीं होना चाहिए, जिन तालों की चाभी ना हो उन्‍हें घर से बाहर कर दें । ताले को हमेशा खोलकर रखें । कभी भी उसे बंद करके घर में ना रखें । ऐसा करने से घर के वास्‍तु दोष दूर होते हैं ।