इस सप्ताह राहू-केतू और शनि परेशान कर सकते हैं इन 6 राशियों को, संभलकर रहें

अशुभ ग्रहों का असर इन 6 राशियों की आय पर पड़ेगा, उन्हें धन हानि उठाना पड़ सकता है, इसके साथ ही विवाद होने की भी संभावना है।

New Delhi, Nov 20 : 20 से 26 नवंबर के बीच चंद्रमा पर राहु-केतू के साथ-साथ शनि की भी अशुभ छाया रहेगी, इसकी वजह से मेष, वृषभ, मिथुन, कन्या और मकर राशि के जातक परेशान हो सकते हैं, अशुभ ग्रहों का असर इन 6 राशियों की आय पर पड़ेगा, उन्हें धन हानि उठाना पड़ सकता है, इसके साथ ही विवाद होने की भी संभावना है। इस सप्ताह जरुरी काम भी अधूरे रह सकते हैं, बाकी 6 राशि वाले जातकों के लिये 6 सप्ताह अच्छा रहेगा।

मेष

इस सप्ताह गुस्से पर कंट्रोल रखें, अचानक कुछ नया करने का मन करेगा, लेकिन दूसरे कामों में व्यस्त होने की वजह से सोचे हुए काम पूरे होने में समय लग सकता है। Rashifal1दोस्तों और परिजनों से मदद मिल सकती है, सप्ताह के शुरुआती दिनों में आप थोड़े परेशान होंगे, क्योंकि इस दौरान नीच राशि में चंद्रमा रहेगी, अपने स्वाभाव पर लगाम लगाकर रखे, नहीं तो नुकसान उठाना पड़ सकता है। आपको करियर में आगे बढने के नये मौके इस सप्ताह मिल सकते हैं, पारिवारिक जीवन में थोड़ी परेशानी जरुर रहेगी।

वृष
इस सप्ताह काम में मन नहीं लगने से परेशान रहेंगे, मेहनत ज्यादा करनी होगी, लेकिन इस हफ्ते महत्वपूर्ण फैसला लेने में सावधान रहें, Rashifal2टेंशन और काम नहीं होने से चिड़चिड़ापन रहेगा, दोस्त या परिजनों में से किसी ने अगर आपसे कोई वादा किया हो, तो संभव है कि वो वादा पूरा ना हो। इस सप्ताह आप धैर्य से काम लें। करियर के लिहाज से ये सप्ताह आपके लिये अच्छा है, आपको कोई नई जिम्मेदारी मिल सकती है।

मिथुन
इस सप्ताह शनि और राहु-केतू के वजह से आप थोड़े चिड़चिड़े हो सकते हैं, छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा करने से बचें। इस सप्ताह आपको लोगों का सहयोग भी कम मिलेगा। Rashifal3ये सप्ताह आपके लिये थोड़े उतार-चढाव वाले हो सकते हैं, आपको नुकसान और फायदा दोनों हो सकता है। जल्दबाजी से बचें, लंबी दूरी की यात्रा भी हो सकती है। स्टूडेंट को उच्च शिक्षा का मौका भी मिल सकता है।

कर्क
इस सप्ताह आपको सफलता दायक समाचार मिल सकते हैं, दुश्मनों पर जीत मिल सकती है, कहीं बाहर घूमने की भी योजना बना सकते हैं, Rashifal4धन लाभ के योग भी बन रहे हैं, लेकिन इस सप्ताह आय के साथ-साथ आपका खर्चा भी बढ सकता है, काम-काज निपटाने के लिये आपको दौड़-भाग भी करनी पड़ सकती है, लेकिन इसका आपको फायदा मिलेगा, आपके काम पूरे होंगे। समाज में सम्मान मिलेगा और मांगलिक कार्य भी पूरे होंगे।

सिंह
सोचे-विचारे हुए काम निपटाने में सफलता मिलेगी, काम-काज तो बढेगा, लेकिन सफलता भी मिल सकती है, Rashifal5सप्ताह के शुरुआती दिनों में चंद्रमा की स्थिति ठीक नहीं होने की वजह से इन दिनों में ज्यादा सावधान रहें, इन दिनों के दौरान आपको छोटी यात्रा भी करनी पड़ सकती है, इस सप्ताह आप भावनाओं में बहकर खुद के लिये ही समस्याएं पैदा कर सकते हैं, सूर्य के प्रभाव से आपको मानसिक तनाव रहेगा, फालतू दौड़-भाग भी हो सकती है।

कन्या
इस राशि के जातक इस सप्ताह जरा संभल कर काम करें, जोखिम भरे कामों को टालने की हरसंभव कोशिश करें, Rashifal6विरोधी आपको नुकसान पहुंचाने की भी कोशिश करेंगे, इसलिये सावधान रहें। कामकाज और बिजनेस के लिहाज से इस सप्ताह के आखिरी दो -तीन दिन आपके लिये ज्यादा सकारात्मक हो सकते हैं, इस सप्ताह किसी काम को लेकर रुकी हुई बात पूरी हो सकती है।

तुला
इस राशि के जातक को इस सप्ताह बिजनेस में अच्छा फायदा हो सकता है, इस हफ्ते की शुरुआत धन के चंद्रमा से होगी, Rashifal7जिसकी वजह से आपको दोस्तों का सहयोग भी मिलेगा, लेकिन भोग-विलास के साधनों पर आप खर्च भी करेंगे। दाम्पत्य जीवन का सुख मिलेगा, महत्वपूर्ण पद भी मिल सकता है, सप्ताह की शुरुआत से ही आपको एक्टिव रहना होगा, इस सप्ताह भाग दौड़ भी रहेगी।

वृश्चिक
इस राशि वालों के लिये ये सप्ताह शुभ रहेगा, आप पूरे हफ्ते प्रसन्न रहेंगे, दोस्त और साथ काम करने वाले लोग आपकी मदद करेंगे। Rashifal8आय बढने के भी योग है, दुश्मनों पर जीत मिलेगी, इन सात दिनों में मिलने वाली सफलता से आप खुश हो सकते हैं, बहुत से पेंडिग पड़े हुए काम भी इस सप्ताह पूरे हो सकते हैं, इस सप्ताह आपकी राशि के लिये सूर्य और मंगल की स्थिति शुभ हो सकती है।

धनु
धनु राशि वाले इस सप्ताह कोई नया काम करने का विचार बना सकते हैं, इस सप्ताह की शुरुआत गोचर कुंडली के खर्च के भाव में स्थित चंद्रमा से होगी। Rashifal9न्यायालय में चल रहे मामलों से आपको खुशखबरी मिल सकती है। शरीर में दर्द या फिर किसी तरह की तकलीफ हो सकती है। वृश्चिक राशि का सूर्य आरको इन सातों दिनों में परेशान कर सकता है, इसलिये सावधान रहें। इस सप्ताह आपको मेहनत का फल जरुर मिलेगा।

मकर
इस राशि के जातक इस सप्ताह नाखुश रहेंगे, किसी खास मामले को लेकर तनाव बना रहेगा, धैर्य से काम लें, ज्यादा परेशान ना हों।Rashifal10 इस सप्ताह आपकी कुंडली में चंद्रमा लाभ भाव से धन भाव में जाएगा, जिसकी वजह से सप्ताह के चार दिन आपके लिये फालतू खर्चे वाले हो सकते हैं, इन दिनों में आपके दिमाग में नये विचार भी आते रहेंगे, नये ऑफर्स भी मिल सकते हैं, लेकिन नया काम शुरु ना करें, ज्यादा बेहतर होगा।

कुंभ
कुंभ राशि वालों को इस सप्ताह की शुरुआत में आपके कार्यक्षेत्र में किसी विपरीत लिंग वाले साथी का सहयोग मिल सकता है, Rashifal11इस सप्ताह आपको संभल कर काम करना होगा, फालतू के खर्चो पर कंट्रोल करें, कार्यक्षेत्र में सफलता मिल सकती है। सप्ताह के बीच के दिनों में आपको अपनी महत्वाकांक्षा पूरी करने का मौका भी मिल सकता है, कठोर वाणी आपको मुश्किल में डाल सकती है, किसी गरीब को अन्न दान करें।

मीन
मीन राशि के जातक की मुलाकात इस सप्ताह किसी बड़े और प्रसिद्ध लोगों से हो सकती है, ये सात दिन किस्मत के मामलों में आपके लिये शुभ रहेंगे, rashifal12लेकिन जो काम आप करना चाह रहे हैं, उसके लिये थोड़ी तैयारी करके चलें, कोई नया काम भी सामने आ सकता है, प्लानिंग से काम करेंगे, तो वो पूरे हो सकते हैं, इस सप्ताह आप अपनी साज-सज्जा का भी पूरा ध्यान रखे, आय बढने के भी योग हैं।