15-16 नवंबर को करें ये उपाय, भगवान भोले-शंकर पूरी कर सकते हैं हर मनोकामना

shivling milk

ज्योतिष के अनुसार इन दोनों दिन 15 और 16 नवंबर को यदि भगवान भोले शंकर को खुश करने के उपाय किये जाएं, तो इंसान की हर इच्छा पूरी हो सकती है।

New Delhi, Nov 15 : हिन्दू धर्म के अनुसार हर महीने के दोनों पक्षों की त्रयोदशी तिथि को भगवान भोले शंकर को प्रसन्न करने के लिये प्रदोष व्रत किया जाता है, इस महीने 15 नवंबर बुधवार को प्रदोष व्रत होने से बुध प्रदोष का योग बन रहा है। साथ ही इसके अगले दिन यानी 16 नवंबर गुरुवार को शिव चतुर्दशी का व्रत किया जाएगा। ज्योतिष के अनुसार इन दोनों दिन 15 और 16 नवंबर को यदि भगवान भोले शंकर को खुश करने के उपाय किये जाएं, तो इंसान की हर इच्छा पूरी हो सकती है। यदि आप भी अपनी किसी इच्छा को पूरी करना चाहते हैं, तो इन दो दिनों में कुछ उपाय करें, जिससे आपकी मनोकामना पूरी होगी।

गाय के घी से करें अभिषेक
शारीरिक रुप से कमजोर आदमी अगर अपनी दुर्बलता से छुटकारा चाहता है, तो आज या कल के दिन शिवलिंग पर गाय के घी से अभिषेक करे, shivling-of-gheeइससे उनकी परेशानी दूर होने लगेगी। शिवलिंग का अभिषेक करते हुए पवित्रता का ध्यान रखें, साथ ही इस बात का भी ध्यान रखें कि जिस घी से आप शिवलिंग का अभिषेक करने जा रहे हैं, वो गाय का ही या किसी और का।

तेज दिमाग के लिये करें ये काम
लोगों की चाहत होती है कि उनका दिमाग तेज हो, ताकि वो औरों से ज्यादा तरक्की कर सकें, उनसे आगे निकल सकें, shivratriअगर आप भी ऐसी चाहत रखते हैं तो शिवलिंग का शक्कर मिले दूध से अभिषेक करें, शिवपुराण में ऐसा लिखा है कि शक्कर मिले दूध से शिवलिंग का अभिषेक करने से भोले शंकर खुश होते हैं और तेज दिमाग के साथ-साथ मनचाही मुराद भी पूरी करते हैं।

शिवलिंग पर गन्ने का रस चढाएं
शिवपुराण के मुताबिक शिवलिंग पर गन्ने के रस से अभिषेक करने पर जीवन में सभी तरह के आनंदों की प्राप्ति होती है। sugar-cane-juiceइसलिये आज या कल शिवलिंग पर गन्ने से रस से अभिषेक करें, आपकी मनचाही मुराद पूरी होगी। इस बात का जिक्र शिवपुराण में किया गया है कि शिवलिंग पर गन्ने के रस से अभिषेक करने से भोले -शंकर प्रसन्न होते हैं।

भोग और मोक्ष के लिये ये करें
भोग और मोक्ष की प्राप्ति के लिये शिवलिंग पर गंगा जल का अभिषेक करें, आपको बता दें कि शिव पुराण के अनुसार भोग और मोक्ष की प्राप्ति के लिये गंगा जल को शिवलिंग पर चढाएं, shivling3ऐसा करने से आपकी इच्छाएं पूरी होगी, आपको भोग और मोक्ष की प्राप्ति होगी। शिवपुराण में इस बात का भी जिक्र है कि सावन के महीने में ऐसा करने से भगवान भोले शंकर जल्दी प्रसन्न हो जाते हैं।

बुखार में करें ये काम
शिवपुराण में कहा गया है कि अगर किसी इंसान को बुखार है, या फिर वो बार-बार बुखार की वजह से परेशान हो रहा है, shivlingतो शिवलिंग पर जल चढाए, ऐसा करने से उसे बुखार से राहत मिलेगा। ज्योतिष के अनुसार ऐसा करने से जल्दी ही आपकी तबियत ठीक होगी। अगर आप भी प्रदोष से परेशान हैं, तो आज या फिर कल शिवलिंग पर जल जरुर चढाएं, मनचाही मुराद पूरी होगी।

टीबी रोग से मिलता है राहत
शिवपुराण के अनुसार टीबी रोगी अगर शिवलिंग पर शहद का अभिषेक करेंगे, तो उन्हें इस परेशानी से राहत मिलेगी। shivling honeyआपको बता दें कि कुछ साल पहले टीबी को एक जटिल बीमारी माना जाता था, और हमारे देश में ये काफी तेजी से फैल रहा था, लेकिन बीते कुछ सालों में इसके मरीजों की संख्या में कमी आई है, साथ ही इस रोग को लेकर लोगों में जागरुकता बढी है, जिसकी वजह से हमारा देश स्वस्थ्य हुआ है।

दुश्मन से परेशान हैं तो करें ये काम
अगर आप भी दुश्मन से परेशान हैं, वो आपके जीवन को प्रभावित कर रहे हैं, या परेशान और दुखी कर रहा हो, तो शिवलिंग पर सरसों के तेल से अभिषेक करें, shivling33शिवपुराण के अनुसार सरसों के तेल से अभिषेक करने पर दुश्मन पराजित होते हैं, भोले-शंकर आपसे खुश होंगे और आपकी मनचाही मुराद पूरी करेंगे।

भौतिक सुख पाने के लिये करें ये काम
अगर आप भी भौतिक सुख की चाहत रखते हैं, तो इत्र की धारा से शिवलिंग का अभिषेक करें, ऐसी मान्यता है किshivling32 इत्र से शिवलिंग का अभिषेक करने पर भगवान भोले शंकर जल्दी प्रसन्न होते हैं, और आपको भौतिक सुख का वरदान देते हैं। इसलिये अगर आप भी भौतिक सुख-सुविधाओं की चाहत रखते हैं, तो आज या फिर कल के दिन शिवलिंग पर इत्र जरुर चढाएं इससे भोले-शंकर जल्दी प्रसन्न होंगे।