14 जनवरी : सूर्य का मकर राशि में हो रहा है प्रवेश, 2 राशियों के लोगों पर घोर धन संकट

मकर संक्रांति के दिन सूर्य मकर राशि में प्रवेश कर रहे हैं । सूर्य का इस बार ये राशि परिवर्तन किन राशियों के लिए रहेगा शुभ और किन पर आने वाला है घोर संकट आगे पढ़ें ।

New Delhi, Jan 13 : मेष राशि – सूर्य के ये राशि परिवर्त आपकी राशि के जातकों के लिए शुभ समाचार लेकर आ रहा है  ।आपके मान प्रतिष्‍ठा में बढ़ोतरी होगी । खुद को एनर्जी से भरा हुआ महसूस करेंगे । आपके गुण आपको दूसरों से सदैव ऊपर रखेंगे । आप दूसरों पर खुद को हावी भी करना चाहें तो इसका नकारात्‍मक असर नहीं पड़ेगा । इस राशि परिवर्तन का आपके पारिवारिक जीवन पर सुखद असर नहीं है आप कुछ तनाव में रह सकते हैं, जिसकी वजह से आपके काम पर भी असर पड़ सकता है । 26 जनवरी के बाद स्थिति बदलती नजर आ रही है ।

वृषभ राशि
सूर्य का मकर राशि में परिवर्तन आपके लिए भी शुभ रहने वाला है । जीवन में जिस लक्ष्‍य तक आप अब तक पहुंच पाने में सफल नहीं हो पाए उसकी ओर अब और तेजी से बढ़ना शुरू कर दीजिए । बस समझिए मंजिल अब दूर नहीं । अपने फैसले स्‍वयं से लेना शुरू कर दें । पिता की सेहत का ख्‍याल इस वर्ष आपको रखना होगा । हो सकता है आप किसी लंबी दूरी की यात्रा पर भी जाएं । ये राशि परिवर्तन आपके लिए नई संभावनाओं के द्वार खोल रहा है ।

मिथुन राशि
मिथुन राशि के जातकों के लिए ये राशि परिवर्तन शुभ समाचार नहीं ला रहा है । सूर्य के मक राशि में गोचर के कारण मिथुन राशि के जातक ऊर्जा में कमी महसूस करेंगे । उनका आतमविश्‍वास डांवाडोल रहेगा साथ ही पहले से ज्‍यादा आलस उन्‍हें अब सताएगा । किसी भी काम को करने से पहले अभी हजार बार सोचें । फैसला लेने में जल्‍दबाजी ना करें । किसी भी कार्य के पूरा होने पर भगवान का धन्‍यवाद करना ना भूलें । एक अच्‍छी बात जो आपके लिए हो सकती है वो है कर्ज से मुक्ति ।

कर्क राशि
आपकी राशि के लिए भी ये समय शुभ नहीं है । इस राशि परिवर्तन के साथ ही आप घनघोर धन संकट से जूझने वाले हैं । हालांकि आपके काम की जगह आपको सम्‍मान और पदोन्‍नति मिलने की पूरी संभावना है । कोशिश करते रहें ।
सिंह राशि – इस राशि के जातकों को अपनी सेहत का ख्‍याल रखना होगा । सेहत के प्रति थोड़ी भी लापरवाही आपके लिए भारी पड़ सकती है । हल्‍के फल्‍के बुखार, सिरदर्द में भी आप डॉक्‍टर के पास जरूर जाएं । आलस की वजह से आपके काम थोड़े धीमे पड़ सकते हैं ।

कन्या राशि
इस राशि के वो जातक जो विदेश जाने का लंबे समय से प्रयास कर रहे हें उनकी मनोकामना पूर्ण होगी । परिवार में कुछ तनाव रह सकते हैं संतान की ओर से समस्‍या हो सकती है । बच्‍चों की पढ़ाई लिखाई आपको तनाव में डाल सकती है । वहीं ऑफिस में साथियों से आपके रिश्‍ते मधुर होंगे । जीवन में जिस लक्ष्‍य को आप पाना चाहते हैं उसके लिए प्रयास करते रहें ।

तुला राशि
सूर्य के मकर राशि में गोचर का प्रभाव तुला राशि के जातकों पर सबसे ज्‍यादा प्रभावशाली रहने वाला है । यसे राशि परिवर्तन तुला राशि के जातकों के लिए बिलकुल भी शुभ नहीं माना जा सकता । आपका गुस्‍सा और  बेसब्र स्वभाव आपके लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है । घर से जुड़े सपने पूरे होंगे । आपके भाई बहनों को आपकी मदद की आवश्‍यकता पड़ सकती है । बॉस के साथ कोई प्रॉब्‍लम हो सकती है, इसलिए अपने गुस्‍से पर नियंत्रण रखें ।

वृश्चिक राशि
अति आत्‍मविश्‍वास आपको ले डूबेगा । सूर्य का मकर राशि में परिवर्तन आपके निजी संबंधों के लिए शुभ नहीं रहने वाला है । अपने परिजनों से, दफ्तर में बेवजह विवाद में उलझ सकते हैं । सावधान रहें, इससे पहले कि आपसे कोई ऐसी गलती हो जाए जिसका कोई पश्‍चाताप ना हो ।
धनु राशि – सूर्य का ये राशि परिवर्तन आपके लिए लाभकारी रहेगा । इस समय में आपको आर्थिक रूप से लाभ होगा । पिता की ओर से कुछ मुश्किलें आ सकती हैं । जो लोग घर से दूर रह रहे हैं वे परिजनों से मिलने की योजना बना सकते हैं।

मकर राशि
इस राशि के जातकों के लिए सूर्य का इन्‍हीं की राशि में परिवर्तन शुभ नहीं कहा जा सकता है । सूर्य के राशि बदलने से ये राशि के लोग चिडचिड़े हो सकते हैं । दूसरों के प्रति इनके मन में बैर भाव उत्‍पन्‍न हो सकता है । आपके मित्रों से आपकी अनबन संभव हे, कोशिश करें आप अपने बॉस के साथ संबंध ना बिगाड़ें । आपके रोजगार पर संकट आ सकता है । सेहत से जुड़ी कोई समस्‍या सता सकती है, किसी राज के खुलने से आपको बड़ा नुकसान संभव है ।

कुंभ राशि
लंबी दूरी की यात्रा के योग बन रहे हैं, विदेश यात्रा पर भी जा सकते हैं । जीवनसाथी की सेहत आपके लिए समस्‍या का मुद्दा हो सकती है । व्‍यापार, कारोबार करने वाले लोगों के लिए समय अनुकूल नहीं है । साजिश का शिकार हो सकते हैं ।
मीन राशि – सूर्य का मकर राशि में गोचर आपकी राशि के जातकों के लिए शुभ फलदायी होगा । ऑफिस में की गई आपकी मेहनत रंग लाएगी । आपको मान-सम्‍मान की प्राप्ति होगी । सेहत के लिए थोड़ा सावधान रहें ।