इस राशि की महिलाओं में होती है लीडरशिप क्‍वालिटी, पति को भी डर कर रहना पड़ता है, गलती बर्दाश्‍त नहीं

जन्‍म से ही इस राशि के जातक अपनी प्रतिभा दिखाते रहते हैं । हर क्षेत्र में अव्‍वल रहने की कोशिश करना इनकी प्राथमिकता होती है ।

New Delhi, Jun 20: 12 राशियों के चक्र में एक राशि ऐसी भी होती है जिसके प्रभाव में अन्‍य सभी आसानी से रहते हैं । ज्‍योतिष के अनुसार इस राशि की महिलाओं का स्वभाव पति के प्रति कठोर होता है, वह अपने पति की कोई बात नहीं मानती है । लेकिन उनके पति अपनी पत्नियों की हर बात मानते हें । इस राशि की महिलाओं को दिखावा करना अधिक पसंद होता है। ये महिलाएं अन्य राशि की महिलाओं से हर कार्य में आगे होती है । इनके अंदर नेतृत्‍व क्षमता होती है, जो इन्‍हें हमेशा आगे बढ़ने के लिए मोटिवेट करती है । ये राशि कोई और नहीं बल्कि स्‍वामी ग्रह सूर्य वाली सिंह राशि है ।

सिंह राशि/Leo
सिंह राशि इसे अंगेजी में Leo कहते हैं । इस राशि का चिन्‍ह शेर है, जो कभी दहाड़ता है, कभी शिकारी बन जाता है, कभी चुपचाप आसपास होने वाली चीजों पर नजर रखता है । सिंह की ही भांति होते हैं इस राशि के जातक । बेहद उत्‍तेजक, गुस्‍सैल, गंभीर, चिंतित और ऊर्जावान । इनकी ऊर्जा सामने वाले को भी प्रभावित करती है और कई बार दूसरों को भी इनकी तरह बनने की प्रेरणा देती है । सिंह राशि का स्‍वामी सूर्य है, इसका मूल तत्‍व अग्नि है । यानि इस राशि से आप दोस्‍ती कर सकें तो बहुत अचछा लेकिन दुश्‍मनी हो गई तो बहुत मुश्किल हो सकती है ।

Fearless
इस राशि की लड़कियां फियरलेस होती हैं । यानी वो लड़कियां जो परिस्थितियों से घबराती नहीं है, मजबूती से उसका सामना करती हैं । प्‍यार के मामले में भी ये सख्‍त होती हैं । ऐसी लड़कियां आसानी से पटती नहीं है, आप उन्‍हें आकर्षित नहीं कर सकते । ये जानती हैं कि इन्‍हें हालातों से कैसे निपटना है, कब, क्‍या, कैसे कहना है । सिंह राशि की लड़कियां अगर आपकी जिंदगी में आएं तो तो उन्‍हें जाने ना दें । ये नौकरी हो या कारोबार हर काम में अव्‍वल होती हैं ।

Leadership Quality
जिस प्रकार सिंह जंगल का राजा होता है उसी प्रकार इस राशि के जातक जन्‍म से ही नेतृत्‍व क्षमता के साथ पैदा होते हैं । इन्‍हें किसी से कमतर होना मंजूर ही नहीं । जन्‍म से ही इस राशि के जातक अपनी प्रतिभा दिखाते रहते हैं । हर क्षेत्र में अव्‍वल रहने की कोशिश करना इनकी प्राथमिकता होती है । इसके लिए ये अपनी जी जान लगा देते हैं । खैर ये कोई अवगुण नहीं है, हर चीज में अव्‍वल बने रहने की आदत आपको दूसरों से अधिक कुशल बनाती है ।

Careful by Nature
लव लाइफ की बात करें तो ये अपनी लाइफ पार्टनर को बहुत सावधानी से देख परखकर और समझकर चुनते हैं । भविष्‍य की संभावनाओं का भान करते हुए इनकी पसंद सबसे अच्‍छी होती है । परिवार के साथ तालमेल बनाकर रखना कोई इस राशि से सीखे । इस राशि की लड़कियां परिवार को कंट्रोल करके रखती हैं, पति, घर बच्‍चों सभी पर इनकी पकड़ अच्‍छी होती है ।