हाथों की लकीरों से जानिए, आपकी किस्मत में राजयोग है या नहीं ?

आप हाथों की लकीरों से जान सकते हैं कि आपकी किस्मत में राजयोग लिखा है, या नहीं। जी हां आप अपनी हाथ की रेखाओं से ये सारी बातें जान सकते हैं।

New Delhi, Nov 06 : ज्योतिष शास्त्र और हस्त ज्योतिष में आपके लिए बहुत कुछ लिखा गया है। कहा जाता है कि आपके हाथ की रेखाएं बहुत कुछ कहती हैं। कई लोग हाथों की लकीरों के जरिए अपना भविष्य जानने की कोशिश करते हैं। हम आपको बता रहे हैं कि आपको किसी ज्योतिष के पास जाने की जरूरत नहीं, क्योंकि आप खुद जान सकते हैं कि आपको राजयोग मिलेगा या नहीं।

खुद जानिए अपना भविष्य
आप खुद ही अपनी हथेली देखकर इस बात को जान सकते हैं कि आपकी किस्‍मत में राजयोग है या नहीं। दरअसल राजयोग हो तो कहा जाता है कि व्‍यक्ति राजा की तरह जीवन व्यतीत करता है। ऐसे लोगों की जानकारी हस्तरेखा और सामुद्रिक शास्त्र से मिल जाती है। इसलिए आप भी इन संकेतों के जरिए जान सकते हैं कि आपकी हस्तरेखा क्या कहती हैं। :

क्या कहता है हस्तरेखा विज्ञान
हस्‍तरेखा विज्ञान या यूं कहें के हस्त ज्योतिष कहता है कि हथेली में कुछ निशान बेहद शुभ होते हैं। इन्‍हीं चिन्‍हों और रेखाओं के आधार पर आप तय कर सकते हैं कि आपकी किस्मत में राजयोग लिखा है या नहीं। सबसे पहले आप अपने हाथ की हथेली पर शन‌ि पर्वत पर नजर डालें। अगर इस पर त्र‌िशूल का न‌िशान हो तो व्यक्ति अपने क्षेत्र में बहुत बड़ा अधिकारी बन सकता है।

हथेली में चंद्र पर्वत की रेखा
इसके अलावा अगर हथेली में भाग्य रेखा को चन्द्र पर्वत से आती रेखा छू रही हो तो समझ जाइए कि आपकी जिंदगी में राजयोग लिखा है। ऐसा होने पर व्‍यक्ति अपने जीवन में मान-सम्मान प्राप्त करता है। इसके अलावा कहा गया है कि अगर हथेली पर मध्‍य भाग में घड़े, घोड़े, पेड़ या फिर स्‍तंभ जैसे चिन्‍ह होते हैं, तो वो अमीरों की तरह अपनी जिंदगी को बिताता है।

चौड़े माथे वाली शख्सियत
कहा ये भी गया है कि जिस व्‍यक्ति का माथा चौड़ा और बड़ा होता है, जिस व्यक्ति की आंखें सुंदर होती हैं, या फिर जिस व्यक्ति का सिर गोल होता है, वो जीवन में राजसुख प्राप्त करता है। अगर आपको हथेली में पहाड़, तलवार या हल का चिन्‍ह दिखे तो आप पर मां लक्ष्‍मी की कृपा सदैव बनी रहती है। इसके अलावा भी इस बारे में कई और संकेत बताए गए हैं।

गुरु पर्वत और सूर्ज पर्वत पर ध्यान दें
इसके अलावा कहा गया है कि अगर आपकी हथेली में गुरु और सूर्य पर्वत ऊंचा है। या फिर अगर आपकी हथेली की भाग्य रेखा और बुध रेखा साफ और सीधी है तो ये राजयोग का संकेत है। ऐसे लोग आगे चलकर जीवन में बड़े पद पर आसीन होते हैं। ऐसे लोग दिमग के तेज होते हैं और विलक्षण बुद्धि के मालिक होते हैं। ऐसे लोग दूसरों की मदद करने से भी नहीं चूकते।

मंगल पर्वत बनाता है भाग्य
इसके अलावा कुछ लोगों की हथेली में मंगल पर्वत ऊंचा होता है। इसके साथ ही कुछ लोगों की मस्त‌िष्क रेखा स‌िरे पर दो भागों में बंटी होती है। इसके साथ ही कुछ लोगों की सबसे छोटी उंगली लंबी हो तो ये साफ संकेत है कि व्यक्त‌ि राजयोग लेकर पैदा हुआ है। इसके साथ ही कहा गया है कि ऐसे लोग सरकारी क्षेत्र में ऊंचे पद पर बैठता है और लाभ प्राप्त कर सकता है।

उंगलियों में छिपा है राज
इसके साथ ही कहा गया है कि जिस व्यक्ति के बाएं हाथ की तर्जनी और कनिष्ठिका उंगली की अपेक्षा दाहिने हाथ की तर्जनी और कनिष्ठिका मोटी और बड़ी हो, तो ऐसे लोग आगे चलकर कलेक्टर या फिर कमिशनर बन जाते हैं। इसके साथ ही कुछ लोगों की हथेली पर मंगल पर्वत ज्यादा ऊंचा होता है। ऐसे लोग जिंदगी में ऊंचा स्थान पाते हैं। हाथों की लकीरों की ये बात ध्यान रखें।