साल का आखिरी शनिवार, जानें आज शनिदेव आपकी राशि पर क्‍या प्रभाव डाल रहे हैं

शनिवार का दिन शनिदेव को समर्पित है, इस दिन कुछ बातों का ध्‍यान रखना चाहिए । शनिदेव आज आपके लिए दिन की कैसी शुरुआत लाए हैं, आगे पढ़ें … राशिनुसार ।

New Delhi, Dec 30 : मेष राशि – शनिवर का दिन आपके बिलकुल अनुकूल नहीं है । आपके स्‍वभाव के अनुरूप आप बेहद गुस्‍से में रह सकते हैं । क्रोध की भावनाओं को अपने काबू में रखें तो बेहतर होगा, अन्‍यथा का झगड़ा मोल ना लें । आपके खर्च बढ़े हुए हैं इन्‍हें और ना बढ़ाएं । अनावश्‍यक खर्च से खुद को नियंत्रण में रखें । साथी कर्मचारियों से मनमुटाव की पूरी संभावना है । आज आपके लिए सलाह है कि अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें ।

वृषभ राशि
मानसिक रूप से परेशान रहेंगे, विचारों का बवंडर दिमाग में तूफान मचाएगा । अपनी माता के लिए चिंतित रह सकते हैं । यात्रा की दृष्टि से दिन  शुभ नहीं है । वैसे भी शनिवार का दिन आपकी राशि के लिए कष्‍टकर ही बीतता है, इसलिए संभलकर रहें । स्‍टूडेन्‍ट्स ध्‍यान दें, पढ़ाई में मन नहीं लगेगा इसलिए एकाग्रता पाने की कोशिश करें । किसी भी फालतू की चर्चा का हिस्‍सा बनकर दिन बर्बाद हो सकता है

मिथुन राशि
आपकी राशि के जातक प्रसन्‍न रहें । शनिवार का दिन सुख भरा संदेशा लाने वाला है । आनंद और संतोष की भावना का अनुभव करेंगे । व्‍यापार या नौकरी अगर आप किसी काम से बाहर जा रहे हैं तो आपको लाभ ही लाभ होगा । मान-प्रतिष्‍ठा बढ़ेगी । नौकरी में प्रमोशन और इनक्रीमेंट के चांसेज हैं । लेकिन आपके लिए है एक खास सलाह और वो ये कि चोट लगने के योग बन रहे हैं, वाहन आदि से दूर रहें । आग-पानी से संभलकर रहें ।

कर्क राशि
शनिवार यानी वीकेंड, इसका पूरा मजा आप उठा सकते हैं ।परिसिथतियां आपके अनुकूल है । दोस्‍त, फैमिली के साथ एंटरटेनमेंट को जाएंगे ।

प्रवास के मौके मिलेंगे । कुछ अचछा खाने को मिलेगा । गाड़ी खरीदने की सोच रहे हैं तो इस दिन से शुभ दिन कोई नहीं ।
सिंह राशि – पर्यटन का दिन है, पुराने साथी मिलेंगे । अचानक धन की प्राप्ति हो सकती है, खोया हुआ, रुका हुआ पैसा मिलेगा । शॉपिंग के लिए अचछा दिन है ।

कन्‍या राशि
शनिवार का दिन आपका दिन हीं है । पूरा दिन संतान संबंधी चिंताओं से घिरे रहेंगे । शारीरिक कष्‍ट परेशान करेगा । पेटदर्द की समस्‍या रहने वाली है । स्‍टूडेन्‍ट्स ध्‍यान दें, पढ़ाई में मन नहीं लगेगा इसलिए एकाग्रता पाने की कोशिश करें । किसी भी फालतू की चर्चा का हिस्‍सा बनकर दिन बर्बाद हो सकता है । कोई पुराना मित्र मिल सकता है लेकिन समाचार शुभ होगा या अशुभ इसकी आशंका बनी हुई है ।

तुला राशि
शनिवार का दिन वृषभ राशि के भी खुशियों भरा है । मन प्रसन्‍न रहेगा, विदेश जाने वालों के लिए अनुकूल समय है । लंबी दूरी करने के मौके मिलने वाले हैं । दफ्तर या जिस भी जगह आप काम करते हैं आपके बॉस प्रसन्‍न होंगे और आपको ढेर सारा काम भी सौंपेंगे । सेहत सामान्‍य रहने वाली है । सलाह दी जाती है कि स्‍वास्‍थ्‍य का ख्‍याल रखें, उल्‍टा पुल्‍टा खाने से बचें और स्‍वस्‍थ रहेंगे ।

वृश्चिक राशि
काम आसानी से हो जाएंगे, दफ्तर में आपका मान-सम्मान ऊंचा होगा । गृहस्‍थ जीवन में आनंद बना रहेगा । सेहत अच्‍छी रहनी वाली है इसलिए प्रसन्‍न रहें । अच्‍छा खाने के साथ जमकर शॉपिंग करने का मौका है ।
धनु राशि – मध्‍यम फलदायी दिन हे, उतार-चढ़ाव बना रहेगा । फैमिली में खटपट की आशंका है, कुछ गलतफहमियां ऐसी हो सकती हैं जो रिश्‍ता टूटने का कारण बनें । शनिवार आपके लिए शुभ संदेश नहीं लाने वाला, इसलिए जरूरी फैसले टाल दें ।

मकर राशि
शनिवार का दिन आपके लिए नए कामों की शुरुआत करने के लिए शुभ है । दिन आनंद के साथ बीतने वाला है । घर में भाई बहनों के साथ टाइम स्‍पेंड करने का मौका मिलेगा । परिजनों, रिश्‍तेदारों के साथ क्‍वालिटी टाइम बिता पाएंगे । दिन खुशी-खुशी गुजर जाएगा । शत्रुओं से बचे रहें, साथ कर्मचारियों की साजिश का शिकार हो जाएंगे अगर मूर्ख बनकर काम करेंगे ।

कुंभ राशि
मानसिक सेहत अच्‍छी रहने वाली है यानी शनिवार का दिन आपके अमोद-प्रमोद का दिन है । दोस्‍तों, परिजनों के साथ घूने फिरने की प्‍लानिंग करें । पत्‍नी को घुमाने ले जाएं या पिूरी परिवार के साथ डिनर का प्‍लान बना सकते हैं ।
मीन राशि – परिवार में खुशियों के मौके आने वाले हैं । परिवार के साथ आनंद में समय गुजरने वाला है । सेहत अच्‍छी रहेगी । नौकरी करते हैं तो आपको साथियों से पूरी सहायता मिलेगी ।