इन 8 राशियों पर आज होगी खुशियों की बारिश, ये 4 राशियां रहें संभलकर

राशिनुसार कार्य करने वाले जानें आपका आज का दिन कैसा रहने वाला है । किस राशि के लिए आज का दिन है शुभ और किन्‍हें दी जा रही है संभलकर रहने की सलाह, आगे पढ़ें ।

New Delhi, Oct 24 : आज मंगलवार है, आज के दिन ग्रहों की दशा और दिशा के अनुसार कुछ राशियों के लिए शुभ समाचार है तो वहीं कुछ को थोड़ा संभलकर चलने की सलाह है ।
मेष राशि ( Aries ) – सेहत का आज खास ख्‍याल रखें
आज आप अपने उन कार्यों को सिद्ध कर सकते हैं जो रहस्‍यों से भरे हैं । अपनी भाषा और व्‍यवहार को संयमित रखना आज आपके लिए जरूरी है । दोपहर बाद नए कार्य प्रारंभ करें तो बेहतर होगा । अपनी सेहत का आज खास ख्‍याल रखें । दफ्तर में भी संभलकर रहने की जरूरत है ।
वृषभ राशि (Taurus ) – लक्ष्मीजी की कृपा
गृहस्‍थ जीवन में कोई अड़चन नहीं आएगी । परिजनों और रिश्‍तेदारों का पूरा सहयोग मिलेगा । आकस्मिक मेहमानदारी के लिए तैयार रहें । लक्ष्मीजी की आकस्मिक कृपा आप पर हो सकती है।

मिथुन राशि ( Gemini ) – स्वास्थ्य एकदम अनुकूल 
इस राशि के लोग आज आनंद में अपना दिन व्‍यतीत करेंगे । शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य एकदम अनुकूल रहेगा । दफ्तर में साथियों का पूरा साथ मिलेगा । हो सकता है आप किसी अच्‍छी जगह घूमने भी चले जाएं । मनपसंद खाना भी मिल सकता है ।
कर्क राशि ( Cancer ) – संभलकर रहें 
आपके लिए आज का दिन थोड़ा कष्‍टकर है, लेकिन परिश्रम से काम करेंगे तो सफल भी जरूर होंगे । स्‍वास्‍थ्‍य की दृष्टि से भी दिन थोड़ा कष्‍ट में बीतेगा, पेट से जुड़ी परेशानी हो सकती है ।

सिंह राशि ( Leo ) – तनाव में रहेंगे आप 
मानसिक रूप से आज आप तनाव में रहेंगे । शारीरिक रुप से कुछ अस्वस्थ भी रह सकते हैं । परिवारवालों के साथ मनमुटाव, खटास काBanana Problem अनुभव होगा । ऐसे हालात में संभलकर रहें । आज आपको धन की हानि हो सकती है । कहीं भी बहस आदि के चक्‍कर में ना पड़ें ।
कन्या राशि ( Virgo ) – स्वास्थ्य बिगड़ने की संभावना
आज आपको लाभ और भाग्य वृद्धि का योग है । सम्बंधो में प्रेम और सन्मान की प्रधानता रहेगी। दोपहर के बाद किसी बात को लेकर चिंता रह सकती है । आपकी माता का स्वास्थ्य बिगड़ने की संभावना अधिक है।

तुला राशि ( Libra ) – पारिवारिक झगडे में वाणी पर संयम
शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ्य बिगड़ सकता है। पारिवारिक झगडे में वाणी पर संयम रखना होगा। नकारात्मक मानसिकता नdiwali अपनाइएगा। घर के सदस्यों के साथ भ्रांति खडी न हो इसका ध्यान रखिएगा। मध्याहन के बाद आप के मन में ग्लानि की छाया दूर हो जाएगी, और आनंद का उजास छा जाएगा। नए कार्य करने के लिए आप प्रस्तुत होंगे। प्रतिस्पर्धियों के समक्ष विजय प्राप्त होगी। प्रवास का योग है।

वृश्चिक राशि ( Scorpio ) – अनावश्यक खर्च पर संयम
आजका आपका दिन मध्यम फलदायी होगा । सुख और संतोष का अनुभव होगा। परिवारजनों के साथ आनंदपूर्ण दिन संपन्न होगा। आज शुभageing समाचार मिलेंगे। मध्याहन के बाद परिवार में झगडे का वातावरण रहेगा, इसलिए भ्रांति दूर कीजिएगा। अनावश्यक खर्च पर संयम बरतिएगा। शारीरिक स्वास्थ्य बिगडेगा। विद्यार्थियों को अभ्यास में अड़चने आएँगी।

धनु राशि ( Sagittarius ) – उपहार मिलने से दिन आनंददायी रहेगा
आज के दिन दुर्घटना से संभलकर चलने की सलाह दी जाती है । आनंद-प्रमोद के पीछे आप अधिक खर्च करेंगे। स्वभाव में कुछ उग्रता रहेगी।diwali gift सम्बंधियों के साथ भी अरुचिकर घटनाएँ बनेंगी। मध्याहन के बाद शारीरिक और मानसिक प्रसन्नता और स्वस्थता भी प्राप्त कर सकेंगे। मित्रों, स्वजनों से उपहार मिलने से दिन आनंददायी रहेगा। परिवार का वातावरण प्रसन्नताभरा रहेगा।

मकर राशि ( Capricorn ) – मान-हानि होने की पूरी संभावना
आजका दिन व्यापार-उद्योग के लिए और व्यावसायिकों के व्यवसाय के लिए लाभदायी है । पुत्र और पत्नी से लाभ होगा। सांसारिक जीवन में सुखद प्रसंग बनने से मन भी सुखी रहेगा। मध्याहन के बाद मानसिक अशांति और बुरा स्वास्थ्य आपको अशांत कर देंगे। बातचीत करते समय भ्रांति न हो जाए इसका ध्यान रखिएगा। आनंद-प्रमोद और मनोरंजन के पीछे धन का खर्च होगा। फिरभी मान-हानि होने की भी पूरी संभावना है।

कुंभ राशि ( Aquarius ) – व्यावसायिक क्षेत्र में  लाभ की प्राप्ति  
आजका दिन लाभकारी है । व्यावसायिक क्षेत्र में आप को लाभ की प्राप्ति होगी। सन्मानित होंगे। व्यवसाय या व्यापार में पदोन्नति होगी। उच्च अधिकारी तथा उपरी आप पर प्रसन्न रहेंगे। स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। उगाही से आय बढेगी। मित्रों से भेंट होगी। किसी मनोहर व पर्यटन स्थल पर प्रवास होगा। संतानों की संतोषजनक प्रगति से आपका भी हृदय-मन प्रसन्न रहेगा। सांसारीक जीवन में आनंद रहेगा।

मीन राशि ( Pisces ) – धनलाभ का योग 
बौद्धिक तथा उससे सम्बंधित लेखन कार्य में आज आप सक्रिय रहेंगे। नए कार्य का प्रारंभ कर सकेंगे। लंबे प्रवास तथा धार्मिक यात्रा के योग हैं, जिसमें किसी बडे़ प्रतिष्ठान की भेंट आप लेंगे। विदेश में स्थित मित्र तथा स्नेहीजनों से मेल-जोल रहेगा। शरीर में उल्लास और थकान दोनों का अनुभव होगा। बिना किसी विघ्न के आपके कार्य संपन्न होंगे। धनलाभ का योग है।