सूर्य जैसी चमकेगी मिथुन की किस्‍मत, महिलाओं को आर्थिक लाभ, पढ़ें रविवार 20 फरवरी का राशिफल

आप जो कार्य करेंगे उनकी गुणवत्ता सर्वोत्तम रहेगी । नौकरी व्यवसाय में सफलता प्राप्त करने के लिए आपकी सृजनशक्ति आपके लिए महत्त्वपूर्ण साबित होगी ।

मेष राशि
आज आपके विचार और व्यवहार में एकरूपता देखने को मिलेगी । आपके विचार खूब स्पष्ट और पारदर्शक होंगे, जिसके कारण आप दुनिया में किसी भी स्पर्धा के समक्ष टिके रहेंगे । इस अनुकूल वातावरण में अधिक अच्छई तरह कार्य कर सकेंगे, ऐसा गणेशजी कहते हैं ।
वृषभ राशि
गणेशजी कहते हैं कि किसी मीटिंग का आयोजन करने के लिए आज अनुकूल दिन है । आपके लक्ष्य और उद्देश्य आज बहुत स्पष्ट होने से महत्त्वपूर्ण मीटिंग और नये व्यावसायिक गठबंधन आपके लिए लाभदायक साबित होंगे । भागीदारी में व्यापार करनेवालों के लिए भी आज सबसे अनुकूल दिन है ।
मिथुन राशि
आज का दिन आपके लिए उत्तेजना पूर्ण हो सकता है । पारिवारिक सदस्यों के साथ विशेषरूप से बच्चों के साथ खूब मस्ती में समय व्यतीत करेंगे । बच्चों के काम में आप सहयोग देंगे । दांपत्य जीवन में मधुरता छायी रहेगी । पत्नी के साथ संबंध अधिक घनिष्ठ बनेंगे । गणेशजी बताते हैं कि आपका आज का दिन खूब आनंद में व्यतीत होगा ।
कर्क राशि
किसी भी प्रकार के कानूनी दस्तावेजों या महत्त्वपूर्ण कागजों पर सही-सिक्का करने से पहले सावधानी रखने के लिए गणेशजी कहते हैं । शेयरदलालों और व्यापारियों के लिए यह समय कठिन रहेगा। इसलिए उन्हें सौदे और लेन-देन में सावधान रहना पड़ेगा । व्यापार सामान्य रहेगा । गणेशजी आपको आत्मविश्वास रखने के लिए कहते हैं ।

सिंह राशि
आप अपने दौनिक कार्यक्रम को फिर से आयोजित करने का प्रयास करेंगे और आपको अधिक व्यवस्थित होने की आवश्यकता होने से यह बात अच्छी भी है, परंतु वह व्यवहारिक रूप में कितने समय तक टिका रहता है उसका आधार मात्र आप पर ही निर्भर है । स्वास्थ्य के बारे में आप अधिक जागृत होंगे और खानपान पर अधिक ध्यान देंगे । पारिवारिक सदस्यों के साथ आनंद में समय बिताएँगे।
कन्‍या राशि
आपके लिए आज का दिन सभी तरह से अनुकूल होने के बारे में गणेशजी बताते हैं। ऑफिस में नए प्रोडक्ट की शुरुआत आप कर सकेंगे । प्रसार माध्यमों,सेल्स तथा मार्केटिंग जैसे विषयों के साथ जुड़े हुए व्यक्तियों को मान-सम्मान मिलेगा। फिर भी गणेशजी आपको अपनी बात पर ही अडिग न रहकर अन्य लोगों की बातों पर ध्यान देने के लिए कहते हैं।
तुला राशि
आज आप पैसे के लिए थोड़ा अधिक हिसाब-किताब करेंगे। परंतु आप स्वभाव से मितव्ययी हैं,कंजूस नहीं। इसलिए कोई भी खरीदारी करने से पहले आप विचार करेंगे और सीमित खर्च करेंगे। परंतु प्रिय व्यक्ति के साथ घूमने जाएँगे उस समय यह बात लागू नहीं पड़ेगी और आप उदारतापूर्वक खर्च करेंगे। गणेशजी की सलाह है कि आपको हरेक बात में बीच का रास्ता अपनाना चाहिए।
वृश्चिक राशि
आज कोई भी नये कार्य शुरू न करने की गणेशजी की सलाह है । व्यापार में सौदे निश्चित करते समय किसी भी व्यक्ति पर भरोसा न रखने की भी गणेशजी चेतावनी देते हैं । आपके निष्ठापूर्ण प्रयत्नों के अच्छे परिणाम आएँगे ।

धनु राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपने अन्य कार्यों परिवार और घरेलू विषयों की तरफ ध्यान देंगे । आप अपने परिवारजनों के साथ बैठकर निजी समस्याओं के बारे में विचार- विमर्श करेंगे । सामाजिक प्रसंगों में उपस्थित होंगे । निकटस्थ स्नेहीजनों के साथ मुलाकात होगी ।
मकर राशि
अपने दैनिक दैनिक जीवन में अपनी योजनाओं को अमल में लाने से पहले दो बार विचार करने की गणेशजी सलाह देते हैं । लंबे समय बाद यह आदत आपको सहायक साबित होगी और आपके जीवन के लगभग प्रत्येक क्षेत्र में लाभदायक साबित होगी ।
कुंभ राशि
आज नौकरी व्यवसाय में व्यस्तता रहेगी, यह सही में अच्छा समाचार है । किसी भी विषय में शीघ्रता से परिणाम प्राप्त करने की आशा न रखने की गणेशजी की सलाह है । आपके बहुत से कार्य पूर्ण होने की स्थिति में हैं । पारिवारिक सदस्यों के साथ महत्त्वपूर्ण बैठक होगी जिसका साकारात्मक परिणाम आएगा ।
मीन राशि
आप इच्छित लक्ष्यांकों को अपेक्षित समय में पूरा कर सकेंगे । व्यापारिक संबंध आज अधिक सुदृढ़ बनेंगे । जीवन में इस तरह सरलता और अनुकूलताएँ अनुभव करने से आनंद अनुभव करेंगे। अनुकूल परिस्थिति बनाए रखने के लिए इसी पद्धति से कार्य करने के लिए गणेशजी बताते हैं ।
(https://www.ganeshaspeaks.com)