करियर के लिए वास्‍तु टिप्‍स, आजमाकर देखें, लाखों में होगी महीने की सैलरी

अच्‍छा पढ़ लिखकर भी काम नहीं लग रहा, बढि़या नौकरी के बावजूद प्रमोशन नहीं हो रहा । इन समस्‍याओं का समाधान है कुछ वास्तु की टिप्‍स में । आगे जानें …

New Delhi, Jun 26 : ऑफिस के लिए निकल रहे हों या फिर इंटरव्यू के लिए, हमेशा अपना दायां पैर ही पहले रखें । घर से निकलते हुए गणेश जी की पूजा जरूर करें । आपका दिन शुभ होगा । नौकरी की तलाश में लगे परेशान बेरोजगार रोज सुबह गणपति को सुपारी चढ़ाएं और इस सुपारी को प्रसाद रूप में ग्रहण करें । इंटरव्‍यू लेने वाले के सामने पूरे आत्‍मविश्‍वास के साथ खुद को प्रेजेंट करें । ये कुछ ऐसे टिप्‍स हैं जो आपको जीवन में सफलता के नए मौके देते हैं साथ ही आपकी सफलता में आ रही दिक्‍कतों को भी दूर करते हैं ।

अगर आप कहीं इंटरव्‍यू के लिए जा रहे हैं, तो एक चीज का खास ख्‍याल रखें । लाल रंग का एकचौकोर रुमाल अपनी जेब में रख लें । हो सके तो एक सौम्‍य लाल रंग की शर्ट पहने लें । लड़कियां हैं तो रेड कलर में कोई भी ड्रेस चूज करें । लाल रंग आपकी समृद्धि के नए रास्‍ते खोल सकता है । अपने घर की उत्‍तर दिशा की दीवार को देखें । क्‍या उसमें बेवजह का सामान रखा रहता है । मसलन फाइलें, स्‍टेशनरी या फिर घर का कुछ छोटा-मोटा सामान । अगर आपका जवाब हां है तो उत्तर दिशा की दीवार को एकदम खाली कर दें । इस दीवार से लगती आलमारी को भी हटा दें । उत्‍तर दिशा में कोई भी सामान रखने से बचें ।

आपके कमरे का रंग क्‍या है, अगर आपने कमरे को सफेद रंग में रंगा हुआ है तो ये आपके रोजगार में सहायक नहीं है । आप अपने बेडरूम में पीले रंग को तवज्‍जो दें । पीला रंग कमरे में लगाने से आप काफी पॉजिटिव हो जाएंगे । जब आप सोएं तो अपने साथ पीले रंग की कोई भी समग्री रखें । पीला रंग समृद्धि का सूचक है और इसे सोते हुए साथ रखने से आपकी किस्‍मत सोने जैसी निखर सकती है । आप एक हल्‍दी की गांठ सदैव अपने पास पर्स में रख सकते हैं । ऐसा करने से आपका हर दिन सकारात्‍मकता से परिपूर्ण होगा और आपके पास कोई भी नाकारात्‍मक एनर्जी नहीं फटकेगी ।

उत्‍तर दिशा को खाली रखना सर्वश्रेष्‍ठ माना गया है लेकिन आप दीवार पर आईना लगा सकते हैं । आईना भी छोटा नहीं फुल लेंथ का लगाना है । इतना बड़ा जिसमें आप पूरे नजर आ सकें, इस दिशा में रखे हुए आईने में जब आप बार – बार अपना अक्‍स देखेंगे तो आपके जीवन में सुनहरे अवसर के दरवाजे खुलने लग जाएंगे । इंटरव्‍यू में जाने पहले खुद को आईने में निहारें जरूर । इन बातों को ध्‍यान में रखिए और किस्‍मत के बंद दरवाजों को खोल दीजिए ।