16 फरवरी, बुधवार का राशिफल: लाभ के मिलेंगे अवसर, मिथुन को जॉब के नए मौके

horoscope

अपनी आंतरिक क्षमता को परखने का यह उचित समय है, जबकि यह प्रक्रिया हमेशा कठिन होती है, ऐसा गणेशजी को लगता है ।

मेष राशि
आज आप नजदीकी स्नेहीजन और प्रियव्यक्ति के साथ अदिक भावनाशील बनेंगे । परिवारजनों के साथ यात्रा करने के लिए आप ऑफिस से छुट्टी लेंगे । अपने बच्चों को भी आपका साथ मिल सकेगा । गणेशजी कहते हैं कि आप शाम के समय माता-पिता को मंदिर या किसी धार्मिक स्थान में ले जाएँगे ।
वृषभ राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज गृहकार्य में संलग्न रहेंगे । ऑफिस में से छुट्टी लेकर आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ कुछ समय बिताएँगे । आप घर में नई सजावट करना चाहेंगे और उसके लिए इन्टीरियर डिजाइनर का संपर्क करेंगे । संक्षेप में आज आपके लिए घर और परिवार केन्द्र स्थान में रहेगा।
मिथुन राशि
आज का दिन परिवार और लोगों की बढ़ती हुई माँगों को संतुष्ट करने में व्यतीत हो जाएगा। परिवारजनों और बच्चों के साथ आपको अमुक समय देने पड़ेंगे । गणेशजी की सलाह है कि आपको परिवार को खुश रखना चाहिए क्योंकि भविष्य में वे ही आपको मददगार साबित होंगे ।
कर्क राशि
आज जो कोई कार्य करें उसमें हवा का रुख देखकर उसके अनुरूप व्यवहार करना आवश्यक रहेगा । विपरीत प्रवाह में डूबने का भय है, ऐसा गणेशजी कहते हैं । परिस्थिति के अनुकूल रहने से आपका कार्य सरल बनेगा । आनंद और मौज-मस्ती आज का मंत्र रहेगा । नौकरी- व्यवसाय में आपके कार्य संतोषप्रद रहेंगे । सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि करने के लिए अनुकूल समय है ।

सिंह राशि
आज गणेशजी आपको अपने कार्य में अधिक दृढ़ रहने की चेतावनी देते हैं । आप अपने से यथा संभव प्रयत्न करके श्रेष्ठ कार्य करने का प्रयत्न करेंगे । फिर भी वह परिश्रम आपके कार्य में दिखाई नहीं देगा अथवा अंत में कार्य में दृढ़ता का अभाव झलकेगा । आज अत्यधिक खर्च या आर्थिक हानि होने की संभावना है । इसलिए इन विषयों से अधिक सावधान रहने की आवश्यकता है । आप चतुराई और समझदारी से हानि से बच सकते हैं, ऐसा गणेशजी कहते हैं ।
कन्‍या राशि
गणेशजी कहते हैं कि आपके अभिगम व्यवहारिक और न्यायपूर्ण रहेंगे। मनोनुकूल प्रवृत्तियाँ करने के लिए समय निकाल लेंगे। मनोरंजक प्रवृत्तियाँ भी आपके मन को प्रफुल्लित करेंगी। परिवारजनों के साथ सुखपूर्वक समय व्यतीत करेंगे । उनके साथ छोटी-सी यात्रा का आयोजन करेंगे।
तुला राशि
आज आप अपने परिवार को प्राथमिकता देंगे तथा पारिवार के किसी सदस्य की तबीयत के संबंध में आपको चिंता रहेगी । दूर बसनेवाले सगे संबंधियों के बारे में ऐसे समाचार मिलने की संभावना है, जो आपको अस्वस्थ कर देगा । आपको अपना मानसिक संतुलन बनाए रखने के लिए गणेशजी कहते हैं ।
वृश्चिक राशि
आज आपका दिन अधिक स्फूर्तियुक्त और ताजगीपूर्ण प्रतीत होगा । आज खेल-कूद की प्रवृत्ति में शामिल होने की इच्छा होगी । लोगों के समक्ष आप वैसे कार्य का प्रदर्शन करेंगे, परंतु वास्तविक रूप में तो आपका मूड बाहर घूमने जाने का होगा । गणेशजी कहते हैं कि अपनी कार्यकुशलता को योग्य दिशा में मोड़कर आप ऑफिस में बड़ी सिद्धि प्राप्त कर सकेंगे ।

धनु राशि
गणेशजी कहते हैं कि दैनिक प्रश्नों को आप मानसिक स्वस्थता और सम्यकता से हल कर सकेंगे।आज आपको भूतकाल की मधुर यादें अद्भुत आनंद की अनुभूति कराएँगी। व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन को आप समान रूप से न्याय दे सकेंगे।
मकर राशि
आज आपको तीव्र प्रतिस्पर्धा का सामना करने की संभावना है । आपके प्रतिस्पर्धी आपकी प्रतिष्ठा को हानि पहुँचाने का प्रयास करेंगे । परंतु जोरदार प्रतिस्पर्धा का सामना करने के लिए तैयार रहने को गणेशजी कहते हैं । आज पूरे दिन खूब परिश्रम करेंगे ।
कुंभ राशि
आज आप उदास या अस्वस्थ हों तो उसमें आपका बिलकुल दोष नहीं है । ये सभी ग्रहों की प्रतिकूलताओं के कारण है । गणेशजी आपको टीका-टीप्पणी से दूर रहने के लिए कहते हैं । गणेशजी बताते हैं कि लोगों के साथ बातचीत या कार्य करने में हिचकिचाहट अनुभव करेंगे इन सभी विषयों पर यथासंभव अंकुश रखने का प्रयास आवश्यक है । कारकिर्दगी के क्षेत्र में सबकुछ सरलता से पूरा होगा ।
मीन राशि
आज आपके द्वारा किसी निश्चित विषय के बारे में अंतिम निर्णय लिये जाने की संभावना है । गणेशजी को ऐसा लगता है कि आप सिक्के के दोनों और देख सकेंगे । आपका यह तटस्थ अभिगम आपको अच्छे निर्णय लेने में मदद करेगा । आप लिये गये निर्णय से मुकर जाने की वृत्ति रखते हैं, फिर भी आज लिये गये निर्णय से जुड़े रहेंगे ।
(https://www.ganeshaspeaks.com)