बुधवार के दिन जरूर करें ये काम, घर, दफ्तर में बरकत ही बरकत

क्‍या आप जानते हैं, बुधवार का दिन किस भगवान को समर्पित है … अगर नहीं तो ये खबर पढ़ें और आज बताए गए इन काम को करकर अपनी सभी चिंताओं से मुक्ति पा सकते हैं ।

New Delhi, Jul 09:  बुधवार के दिन सुबह- सुबह उठकर, स्नान करें । गणेशजी के मंदिर जाकर उन्हें दूर्वा की 11 या 21 गांठ चढ़ाएं । ऐसा करनें से आपको जल्द ही शुभ फल की प्राप्ति होगी और आपकी मनोकामना जल्‍द पूर्ण हो जाएगी । आज आप गौसेवार कर प्रभु की विशेष कृपा प्राप्‍त कर सकते हैं । गौ माता को रोटी और पालक का साग खिलाएं । साथ ही हरी घास भी खिलाएं । दिन अच्‍छा जाएगा और सुख-संपदा का घर पर वास रहेगा ।

बुधवार के दिन आप यदि हरे कपड़े धारण करेंगे तो गणेश जी की विशेष कृपा आपको प्राप्‍त होगी ।   इस दिन आप घर में हरे रंग की मूंग की दाल बनाएं, खुद भी खाएं और फैमिली के दूसरे सदस्यों को भी खिलाएं । आप हरे मूंग भिगोकर पक्षियों को दाना भी डाल सकते हैं। आपको विशेष आशीर्वाद की प्राप्ति होगी । आज के दिन आप सिंदूर का दान करें ।

अगर आपकी कुंडली में बुध ग्रह खराब चल रहा है तो इसके लिए बुधवार के दिन हरे मूंग का दान करें । दान किसी गरीब या किसी मंदिर में जाकर करेंगे तो बुध ग्रह का दोष खत्‍म हो जाएगा । आप अपने घर के मंदिर में गणपति की स्‍थापना करें और उनका रोज पूजन करें । ऐसे करने से भी बुध के दोष शांत हो जाते हैं ।

अगर आपके घर में अकसर नेगेटिविटी महसूस होती हैं तो आप बुधवार के दिन घर में गणेश जी की सफेद मूर्ति की स्‍थापना करें । ऐसा करने से घर की सारी नेगेटिविटी दूर चली जाएगी । अगर आपके घर में आपको कुछ गलत महसूस होता है तो ऐसी हवाएं भी इस उपाय के साथ दूर हो जाएंगी । आप भयमुक्‍त हो जाएंगे ।