साप्ताहिक राशिफल 13 से 19 अगस्त : पढ़ें यह हफ्ता कैसा गुजरेगा आपका

इस हफ्ते कैसी रहेगी आपके सितारों की चाल, क्‍या बेराजगारों को मिलेंगे रोजगार के मौके, कया दांपत्‍य जीवन की मुश्किलें होगीं कम, व्‍यापार में हो रहा घाटा क्‍या होगा कम । आगे पढ़ें 12 राशियों का साप्‍ताहिक राशिफल ।

New Delhi, Aug 13 : मेष राशिफल – सप्ताह का आरंभ आपके लिए अनुकूल नहीं है। मेहनत करने पर भी कार्य के पूर्ण होने की संभावना काफी कम रहेगी। जो लोग सरकारी कामकाज से जुड़े हैं उनके लिए धनहानि का योग है। आर्थिक परेशानी बढ़ेगी। वसीयत की संपत्तियों में कोर्ट-कचहरी की समस्या पैदा होगी। 14, 15 और 16 तारीख की दोपहर तक आमदनी की प्राप्ति होगी। नयी वस्तुओं की खरीदारी होगी। नौकरी या व्यवसाय में तय किए गए लक्ष्यों को प्राप्त कर सकेगे।

वृषभ राशिफल
आपकी राशि से चौथे स्थान में चंद्रमा का संचार आपके लिए सप्ताह के आरंभ में अनुकूल नहीं, नुकसान हो सकता है। संतान की चिंता परेशान करेगी। 14 व 15 तारीख के दिन आपकी विचार-शक्ति में कमजोर रहेगी। इसकी वजह से काम का योग्य परिणाम नहीं मिलेगा। कार्यक्षेत्र में आपकी मान-प्रतिष्ठा को क्षति पहुंचाने की चेष्टा की जा सकती है।
मिथुन राशिफल – इस सप्ताह के आरंभ में खरीदारी में पैसे खर्च होंगे। प्रियजनों को उपहार देंगे। घर में आत्मीयता, प्रेम व सहयोग बढ़ेगा। मान-सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। सुख-सुविधाओं को इकट्ठा करने के लिए शुभ समय। यात्रा में सजग रहें चोरी का भय रहेगा।
कर्क राशिफल
सप्ताह के आरंभ में आप काम के प्रति समर्पित रहेंगे फिर भी कामकाज में कोई विशेष लाभ या प्रगति नहीं देख रहे होंगे। किसी बड़े निवेश की योजना बनाएंगे। प्रेम-संबंधी संबंधों में गलतफहमी का समाधान किया जाएगा। आपके अधिकारी आपके काम की सराहना करेंगे।
सिंह राशिफल – सप्ताह के आरंभ में पारिवारिक सुख-शांत में वृद्धि होगी। किसी को उधार दिए गए पैसे या अटके हुए पैसे मिलेंगे। दिल से की गई मेहनत का सकारात्मक फल मिलेगा। 14 तारीख के दौरान आप व्यवसाय में सूझबूझ और विवेक से निर्णय लेंगे जो आपके लिए लाभदायी रहेगा।
कन्या राशिफल
इस सप्ताह आपकी राशि से बारहवें स्थान में स्थित चंद्र आपको सतत मानसिक उथल-पुथल में रखेगा इसलिए प्रोफेशनल कार्यों में प्रयास के अनुसार सफलता में कमी रहेगी। सही समय पर निर्णय लेने में आप पीछे रहेंगे इसलिए आपकी छबि खराब हो सकती है। आर्थिक मोर्चे पर भी खर्च अथवा धनहानि का योग है। आप आत्म चिंतन और आध्‍यात्मिक विषयों में अधिक रुचि लेंगे और वैसे भी कुछ नया करने के बदले आप शुरुआत के दो दिन लोगों से दूर रहें उसमें ही आनंद है।

Advertisement

तुला राशिफल
इस सप्ताह के आरंभ में आपके विचारों में परोपकारिता का भाव विद्यमान रहने से प्रगतिकारक समय रहेगा। सेवाभाव अधिक रहने से आप लोगों की मदद करने के लिए निस्वार्थ भाव से आगे बढ़ेंगे। सामाजिक कार्यों में सक्रियता बढ़ेगी। संतान की चिंता रहने पर भी आप शांति से समस्या का हल निकाल लेंगे। 14 और 15 तारीख के दौरान आपका कोई करीबी व्यक्ति आपसे ईर्ष्या की भावना रखेगा। व्यवसाय में आपके साथ किसी प्रकार की धोखेबाजी हो सकती है। खर्चों में वृद्धि होगी।

Advertisement

वृश्चिक राशिफल
सप्ताह का आरंभ आपके लिए शुभ और सुखद रहेगा, निकट सगे-संबंधियों से मुलाकात हो सकती है, घर में मेहमानों का आगमन हो सकता है। कार्यक्षेत्र में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। पारिवारिक और व्यावसायिक जिम्मेदारियाों में वृद्धि होगी। 14 और 15 तारीख के दौरान आपके काम की प्रशंसा होगी। दिन एकदम व्यस्त रहेगा फिर भी मन प्रसन्न रहेगा और परिवार तथा प्रोफेशनल जीवन के बीच में संतुलन बनाए रख सकेंगे।
धनु राशिफल
सप्ताह के पहले 1-2 दिनों में आपको संभलकर चलना होगा। अपकी बातों का लोग गलत मतलब निकाल सकते हैं जिससे मनमुटाव और गलतफहमी हो सकती है। आर्थिक मोर्चे पर यह समय मध्यम फलदायी रहेगा। आप किसी मीटिंग में भाग लेंगे। आप जिनको सबसे निकट मानते हैं उन पर भरोसा करेंगे। हालांकि, दूसरों के भरोसे रहने के स्थान पर संभव हो तो हर विषयों में स्वयं भी रुचि लें और हर पहलू से अवगत रहने की सलाह है।
मकर राशिफल
सप्ताह की शुरुआत शारीरिक अस्वस्थता के साथ होगी परंतु अंतिम चरण में आप खूब उत्साह और ऊर्जा के साथ प्रोफेशनल प्रगति करेंगे। सप्ताह के आरंभ में उदर संबंधी परेशानी हो सकती है। स्वास्थ्य बनाए रखने के लिए नियमित कसरत और मेडीटेशन तथा योग करना लाभप्रद रहेगा। यात्रा में अवरोध आने की संभावना होने से हो सके तो प्रवास से बचें। 14 और 15 तारीख के दिन भाग्य का साथ उत्तम मिलेगा। लंबी दूरी की यात्रा हो सकती है।
कुंभ राशिफल
प्रोड्क्शन के कार्य से जुड़े जातक गुणवत्ता में थोड़ी भी लापरवाही न रखें, नहीं तो बाजार से कब पत्ता कट जाएगा आपको खबर भी नहीं लगेगी। परंपरागत व्यवसाय के अलावा आप आमदनी के नये स्रोतों के विषय में गंभीरता से विचार बनाएंगे। इसे लेकर आपको जीवनसाथी का सहयोग और सलाह-सूचना मिलती रहेगी। संतान के कैरियर के चयन को लेकर आप थोड़ी मानसिक उथल-पुथल में रहेंगे।
मीन राशिफल
सप्ताह के आरंभ में घर में सुख-शांति का वातावरण रहेगा। आप आनंद का अनुभव करेंगे। दिन-प्रतिदिन के कार्यों में व्यस्त रहेंगे। आपकी बुद्धि और समझदारी के कारण बॉस आपसे प्रसन्न रहेगा। कार्यस्थल पर आपका मनपसंद काम होने से प्रसन्न रहेंगे। 14 और 15 तारीख के दिन आपकी प्रतिभा में वृद्धि होगी। आपका पूरा ध्यान आर्थिक प्रगति और भविष्य की योजना पर केंद्रित रहेगा। शांतिदायक दिन रहेगा। दांपत्यजीवन के लिए शुभ समय है।
(Source : GaneshaSpeaks)