साप्‍ताहिक राशिफल : 5 राशियों के लिए हफ्ता सुनहरे मौकों से भरपूर, बाकियों का हाल आगे पढ़ें

29 अक्‍टूबर से 4 नवम्‍बर तक, पढ़ें 12 राशियों को राशिफल । जानें इस हफ्ते आपकी राशि के क्‍या कुछ खास नया होने वाला है, घर – परिवार और दफ्तर में कैसा रहेगा आपका पूरा हफ्ता आगे पढ़ें ।

New Delhi, Oct 29 : मेष राशिफल –सप्‍ताह की शुरुआत में कार्यक्षेत्र में माहौल कुछ गरम हो सकता है। धंधे-व्यापार में अटके हुए कार्य पूरे होंगे। लेकिन, उससे अपेक्षित आय नहीं मिल सकेंगी। 29, 30 को कोई सम्‍पत्ति खरीद सकते हैं। आस-पड़ोस के लोगों के साथ भावनात्मक संबंध रहेंगे। इस दौरान की गई मुसाफिरी लाभदायी रहेगी। धंधे में प्रगति होगी। कारोबारी कार्यों से बाहर जाना हो सकता है। 31 और 1 तारीख को आपका स्वास्थ्य नरम हो सकता है। मेहनत के अनुसार फल नहीं मिलेगा। माता के साथ मनमुटाव हो सकता है। 2 और 3 तारीख को अच्‍छा समय बीतेगा। आपके स्वास्थ्य में भी सुधार होगा।

वृषभ राशिफल
जीवनसाथी के साथ संबंधों में सुधार होगा। छोटी-मोटी बातों को लेकर विवाद टालें। 29 व 30 को आर्थिक व्‍यय पर नजर रखें। आर्थिक मामलों में थोड़ा ध्यान रखना जरूरी है। किसी परिजन की तबियत खराब होने की आशंका है। विदेश गमन हेतु अनुकूल समय है। पिता से आर्थिक मदद मिलेगी। आंखों के रोग की आशंका है। 31 और 1 को आप किसी विशेष कार्य को अमल में लाएंगे। शादी समारोह में भाग लेंगे। पिता-पुत्र के साथ स्नेहयुक्त संबंध रहेंगे। 2 और 3 तारीख को किसी पर बहुत अधिक विश्वास न करें। घातक साबित हो सकता है। किसी जगह अपमानित हो सकते हैं।

मिथुन राशिफल
जीवनसाथी या परिवार के साथ संबंध बिगड़ने का डर है। आपकी इज्जत पर बुरा असर पड़ सकता है। विदेशगमन के लिए अच्छा योग है। आंख के रोग हो सकते हैं। 29 और 30 को समय उत्तम है। आपके द्वारा किए गए निवेश का फल अच्छा मिलेगा। कार्यों में कोई नया परिवर्तन लाना आपके लिए लाभदायी है। पुश्तैनी विवाद कोर्ट-कचहरी का मुंह दिखा सकते हैं। दुर्घटना को देखते हुए वाहन ध्यान से चलाएं। 1 तारीख को दोस्तों और परिजनों के साथ मजे से दिन गुजारेंगे। कुंवारे लोगों के पास शादी के लिए रिश्ता आएगा। आप अपने काम में सुधार लाएंगे। परिवार सहित कहीं जाने की योजना बनेगी। 2 और 3 तारीख को मानसिक रूप से चिंतामुक्त अनुभव करेंगे। परिवार के साथ दीपावली की तैयारी करेंगे।

कर्क राशिफल
आज का दिन हंसी खुशी में गुजरेगा। दोस्तों से उपहार मिल सकते हैं। स्टॉक मार्केट से आर्थिक लाभ की संभावना है। प्रेम संबंधों में मधुरता आएगी। 29 और 30 को कोई अशुभ समाचार मिल सकता है। संघर्ष और विवाद से बचें। कोर्ट-कचहरी के कार्य में स्थिति आप के विपरीत होगी। आपका अपना आदमी ही आपको नुकसान पहुंचा सकता है। व्यावसायिक रूप से कोई विशेष सफलता नहीं मिलेगी। व्यय में वृद्धि होगी। जल्दी में किया गया कोई भी फैसला भविष्य में घातक साबित हो सकता है। 31 और 1 के बीच का समय अच्छा होगा। पति और पत्नी में आत्मीयता बढ़ेगी। 2 और 3 के बीच का समय आपको मानसिक सुख-शांति प्रदान करेगा।

सिंह राशिफल
कार्यक्षेत्र में आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आत्मविश्वास बढ़ेगा। आज का दिन आपके लिए आनंदायी रहेगा। अटके हुए सरकारी काम में सफलता मिलेगी। 29 और 30 तारीख को आर्थिक लाभ होगा। कार्यक्षेत्र का विस्तार करने हेतु नई योजनाएं बनाएंगे। किसी मांगलिक कार्य का आयोजन होगा। 31 और 1 तारीख को व्यापार में अवरोध आ सकता है। पड़ोसी के साथ किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है। खर्च बढ़ जाएगा। 2 और 3 तारीख को संपत्ति और माल की खरीद-फरोख्त में लगे रहेंगे। इनकम के नए स्रोतों की तरफ आपका ध्यान जाएगा। दांपत्य जीवन में आप एक दूसरे की भूलों को दूर करने का प्रयत्न करेंगे। शारीरिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

कन्या राशिफल
सप्ताह के प्रारंभ में आप किसी धार्मिक अथवा मांगलिक प्रसंग में हाजरी देंगे और घर में ही ऐसा कोई कार्यक्रम बनने की संभावना है। विदेश से संबंधित कार्यों में अब गति होगी। सार्वजनिक जीवन में नाम और प्रतिष्ठा मिलेगी। विद्यार्थियों के लिए भी कुल मिलाकर अनुकूल समय रहेगा। सप्ताह के मध्य में नौकरी-व्य्वसाय के स्थान पर भी परिस्थिति अनुकूल होती जाएगी। आमदनी के नये स्रोत खड़े होने की संभावना है। सप्ताह के अंतिम चरण में प्रवास पर्यटन और विवाह, सार्वजनिक जीवन में सक्रिय अथवा सार्वजनिक सम्मेलन में उपस्थिति दर्ज कराने की परिस्थिति निर्मित होगी। आपकी प्रवृत्ति आध्यात्मिक होने से आप धार्मिकता की तरफ झुकेंगे। मौन धारण करने से आप खूब सारी समस्याओं से बच जाएंगे।

तुला राशिफल
प्रगति के मौकों में अंतिम घड़ी में पासा पलटने का एहसास होगा। नसीब को दोष देते फिरेंगे। आप अपनी क्षमता से कहीं ज्यादा जवाबदारियों को वहन करेंगे जिससे मानसिक तनाव की परिस्थिति रहेगी। 29 और 30 तारीख को आप एक बार फिर से जोश व उत्साह का अनुभव करेंगे। परिवार का साथ मिलेगा। शत्रु और विरोधियों का नाश होगा। 31 और 1 तारीख के दौरान किसी बड़े अधिकारी की मदद से आपके अटके हुए कार्य पूरे होंगे। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। प्रेम संबंधों में आप आगे बढ़ सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों को कोई महत्व की जवाबदारियां सौंपी जाएंगी। आप कुशलता से कार्य पूरा करेंगे। यश-कीर्ति और मान-सम्मान में वृद्धि होगी। आप घर की सजावट और सफाई के कार्य में व्यस्त रहेंगे। विद्यार्थियों का ध्यान अपने लक्ष्य की ओर होगा।

वृश्चिक राशिफल
प्रत्येक मुद्दे का आप शांति से और चतुराईपूर्वक समाधान कर सकेंगे। आपके रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे। 29 और 30 तारीख के दौरान स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहें। आलस्‍य का अनुभव होगा। कुछ करने की इच्छा नहीं होगी। धनहानि का योग है। कोर्ट-कचहरी के कार्यों में विघ्न आ सकता है। आपका लक्ष्य से ध्यान हटेगा। सेल्स और मार्केटिंग, दलाली, बीमा एजेंसी जैसे कार्यों से जुड़े जातकों पर टार्गेट पूरा करने का दबाव रहेगा। जरूरत से अधिक खर्च होने से चिंता रहेगी। 31 और 1 तारीख को आर्थिक रूप से संतोष रहेगा। अपनी सूझबूझ से प्रत्येक कार्य बढ़िया ढंग से पूर्ण कर सकेंगे। विचारों से नकारात्मकता दूर होगी। संतान की ओर से उत्तम समाचार प्राप्त होंगे। 2 और 3 तारीख के दौरान आपके कार्यों की प्रशंसा होगी। काम की व्यस्तता रहेगी। प्रॉपर्टी संबंधी लेन-देन हो सकता है।

धनु राशिफल
सप्ताह के आरंभ में स्वास्थ्य की थोड़ी संभाल रखनी पड़ेगी। काम का बोझ और आराम का अभाव आपको महत्वपूर्ण कार्य के दौरान परेशान कर सकता है। विदेश गमन अथवा लंबी दूरी की यात्रा के लिए उत्तम योग है। पहले दिन आपका मन प्रफेशनल विषयों में लगा रहेगा। हालांकि, उसके बाद के दो दिन उत्तम दांपत्य सुख का एहसास करेंगे। आंखों के रोग से बचकर रहें। 29 और 30 तारीख को अनुकूल समय है। साझेदारी के उद्यम में शुभ समाचार प्राप्त होगा। उत्तरार्द्ध के दौरान आप में अधीरता बढ़ेगी। अंतिम दो दिनों में अविवाहितों के लिए विवाह अच्‍छा समय है। सरकारी कामकाज के लिए अनुकूल है। व्यवसाय में नयी योजनाएं बनाएंगे। परिवार में तनाव की स्थिति से राहत प्राप्त होगी। 2 और 3 तारीख के दौरान खुद को चिंतामुक्त अनुभव करेंगे।

मकर राशिफल
किसी महत्वपूर्ण मामले में बुजुर्गों की सलाह माननी पड़ेगी। कुल मिलाकर आप आनंददायक ढंग से समय बिताएंगे। मित्र की ओर से भेंट-उपहार प्राप्त होने तथा शेयर बाजार से आर्थिक लाभ होने की संभावना है। प्रेम संबंधों में मधुरता आएगी। 29 और 30 तारीख के दौरान अशुभ समाचार प्राप्त हो सकते हैं। क्लेश और वाद-विवाद से दूर रहें। कोर्ट-कचहरी में स्थिति आपके लिए विपरीत रहेगी। 31 और 1 तारीख के दौरान समय उत्तम रहेगा। परिवार में व्यस्तता रहेगी। पति-पत्नी के बीच आत्मीयता बढ़ेगी। पुरानी गलतफहमी का निराकरण हो जाएगा। 2 और 3 तारीख को आपको मानसिक सुख शांति रहेगी। आपकी इच्छा के अनुरूप कार्य योजना पूर्ण होगी। आप माता-पिता तथा बुजुर्गों का आशीर्वाद और अपनापन प्राप्त करेंगे।

कुंभ राशिफल
सप्ताह की शुरुआत में परिवार में आनंद का वातावरण रहेगा। वाणी की मिठास से आप मनचाहा काम निकाल सकेंगे। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। प्रवास की संभावना है। बेकार के खर्च न हों सजग रहें। सप्ताह के मध्य और अंत में मिश्रित फल प्राप्त होंगे। आप रहस्य और आध्यात्मिकता की तरफ आकर्षित रहेंगे। नये कार्यों का प्रारंभ करने के लिए शुभ समय है। प्रिय व्यक्ति से मिलन होगा। जीवनसाथी के प्रति आपका आकर्षण बढ़ेगा। परिवार के साथ मनोरम स्थल पर घूमने जाने का कार्यक्रम भी बन सकता है। स्वास्थ्य की संभाल करें। मन में आवेश और गुस्से की मात्रा अधिक रहेगी। इसलिए वाणी पर संयम रखें। पानी और जलाशय से दूर रहने की जरूरत है। सप्‍ताह के अंत में दांपत्य जीवन के सुख का आनंद उठा सकेंगे।

मीन राशिफल
आत्मविश्वास और दृढ़ता बढ़ेगी और भविष्य की योजना के लिए मनोबल निरंतर बना रहेगा। 29 और 30 तारीख के दिन आपके प्रत्येक कार्य में मुश्किल आ सकती है। इस दौरान मेहनत अधिक करनी पड़ेगी। घर में कलह भरा वातावरण रहेगा। आप हताश हो सकते हैं। 31 और 1 तारीख के दिन घर की व्यवस्था सुधरेगी। विद्यार्थियों के लिए पढ़ाई महत्वपूर्ण रहेगी। कार्यदक्षता और कार्यक्षमता में वृद्धि होगी। 2 और 3 तारीख को लाभ योग है। किसी रिश्तेदार की तरफ से शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। नौकरी में पदोन्नति प्राप्त हो सकती है। निवेश की रकम डूब न जाय इसका ध्यान रखें। मित्रों को ठीक से जानने और समझे बिना उसके साथ आर्थिक लेनदेन न करें। सप्ताह के मध्य में आपको अपने तथा जीवनसाथी और संतान के स्वास्थ्य के विषय में विशेष सजग रहने की जरूरत है।
(Source : Ganeshaspeaks)