धन लाभ के हैं खास योग, इस हफ्ते दूर होगी जॉब और बिजनेस की टेंशन

rashi

कुछ लोगों की नौकरी और बिजनेस से भी जुड़ी हुई परेशानियां खत्म होने के योग बन रहे हैं, बाकी 4 राशि के जातकों के लिये ये सप्ताह मिला-जुला हो सकता है।

New Delhi, Dec 07 : 8 से 14 जनवरी के बीच का समय 8 राशि वालों के लिये अच्छा है, इस सप्ताह चंद्रमा गुरु और मंगल के साथ रहेगा, ग्रहों की ये स्थिति लक्ष्मी और गजकेसरी योग बना रही है, राजयोग की वजह से इस सप्ताह कुछ राशि के जातकों को धन लाभ हो सकता है, कुछ लोगों की नौकरी और बिजनेस से भी जुड़ी हुई परेशानियां खत्म होने के योग बन रहे हैं, बाकी 4 राशि के जातकों के लिये ये सप्ताह मिला-जुला हो सकता है।

मेष
चंद्रमा गोचर कुंडली के 6ठें से 8वें घर तक जाएगा, इन दिनों में आप पुराने मामलों और समस्याओं को निपटा लें, नहीं तो ये आपको आगे बढने नहीं देगी। Rashifal1इसके साथ ही इस हफ्ते खास काम के लिये की गई कोशिशों का नतीजा ना मिलने पर अफसोस ना करें, अपनी योजनाओं पर काम करते रहे आपको आगे बड़ी सफलता मिल सकती है। सप्ताह के कुछ दिनों में आपका मनोबल भी कमजोर हो सकता है। रुके हुए काम दोस्तों की मदद से पूरे होंगे।

वृष
आप इस सप्ताह कुछ नया सीखेंगे, मेहनत के बल पर खुद को साबित करने में भी सफल हो सकते हैं, जमीन से जुड़ा कोई विवाद भी सुलझ सकता है। Rashifal2इस हफ्ते परिवार, दोस्तों और अधिकारियों से आपको खूब मदद मिलती रहेगी। सप्ताह के बीच में आपको करियर में आगे बढने के मौके मिल सकते हैं, लेकिन सावधानी से ही आगे बढें। कोई अपना ही इंसान आपको धोखा दे सकता है।

मिथुन
इस सप्ताह आपको आगे बढने के बहुत से मौके मिल सकते हैं, ऑफिस और बिजनेश में फायदा मिलने से आप खुश नजर आएंगे, Rashifal3लेकिन नौकरी और बिजनेस के कुछ मामलों में कंफ्यूजन की स्थिति बन सकती है, काम-काज पर पूरा ध्यान दें। दूसरों की देखा-देखी कोई काम ना करने की कोशिश करें। शिक्षा, राजनीति के साथ-साथ कानूनी मामलों में भी सफलता मिल सकती है।

कर्क
इस सप्ताह आपके रुके हुए काम पूरे हो जाएंगे, आने वाले दिनों में होने वाले खास कामों की प्लानिंग भी कर सकते हैं, करियर, Rashifal4बिजनेस और मैनेजमेंट के मामलों में आपके ज्यादातर फैसले सटीक रहेंगे। करियर की पुरानी समस्या भी सुलझ जाएगी, आप थोड़े परेशान होंगे, लेकिन बड़े फैसले आपके फेवर में रहेंगे। इस सप्ताह थोड़ी सी कोशिश से आप अपने बराबर वालों से भी आगे निकल जाएंगे।

सिंह
इस हफ्ते ऑफिस या फिल्ड में भाग-दौड़ ज्यादा हो सकती है, आपको थोड़ी सावधानी रखनी होगी, इस राशि के जातकों के जीवन में एक सकारात्मक दौर भी शुरु हो सकता है, Rashifal5इसका फायदा उठाएं। आप बिजनेस में सफल होंगे, लेकिन खुद की तारीफ करने से बचें, निजी मामलों से आपकी टेंशन बढ सकती है, विरोधी भी सक्रिय रहेंगे, बिना जाने-बूझे, सोचे-समझे किसी भी काम में हाथ ना डालें।

कन्या
इस राशि के जातकों की भावनात्मक स्थिति अचानक बदल सकती है, परिवार के माले सुलझेंगे। नौकरी में ज्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है, Rashifal6जीवनसाथी की सेहत को लेकर भी किसी तरह की परेशानी चल रही थी, तो वो इस हफ्ते निपट जाएगी, शिक्षा और नौकरी के मामले में सफलता मिलने के योग हैं, प्रमोशन के लिये भी बातचीत शुरु हो सकती है। लेकिन इस बात का भी ध्यान रखें, कि जैसे-जैसे पद या जिम्मेदारी बढेगी, वैसे -वैसे आपकी मेहनत भी बढ सकती है।

तुला
इस सप्ताह नये लोगों से मुलाकात हो सकती है, नये काम भी शुरु कर सकते हैं, जैसे-जैसे सप्ताह बीतेगा, वैसे-वैसे ये आपके लिये बेहतर होता जाएगा, Rashifal7आपको सरप्राइज भी मिल सकते हैं, अविवाहित लोगों के विवाह भी तय हो सकते हैं, समाज में आपका कद आपकी हैसियत बढेगी। लेकिन घर या परिवार के मामले आपको उलझा सकते है, प्रेम विषयों के लिये स्थिति पहले से बेहतर रहेगी। संबंधों में पहले से बना हुआ तनाव दूर होगा।

वृश्चिक
इस राशि के जातकों के लिये ये सप्ताह शानदार साबित हो सकता है, नया काम शुरु होने के योग हैं, बड़ी जिम्मेदारी भी आपको मिल सकती है, Rashifal8जीवनस्तर बढेगा, बचत भी बढ सकती है, मकान में सुधार और मरम्मत संबंधी काम हो सकते हैं। नौकरी और बिजनेस में कोई फैसला लेने में कंफ्यूजन की स्थिति बन सकती है, सेहत में उतार चढाव आ सकते हैं, सेहत का ध्यान रखें, नहीं तो खर्चे करवा सकता है।

धनु
इस हफ्ते आपके काम एक बार शुरु हुए तो समय से पूरे भी हो सकते हैं, जिन कामों में आपको असफलता का डर था, वो धीरे-धीरे निपट सकता है, Rashifal9स्थितियां भी आपके फेवर में होती जाएंगी, कुछ लोग आपकी तारीफ कर सकते हैं, आपके सामने कुछ राज की बातें भी उजागर हो सकती है। गोपनीय बातें पता करने में आपकी रुचि ज्यादा रहेगी, सप्ताह के बीच के दिन आपके दिन ज्यादा अच्छे रहेंगे, धन लाभ हो सकता है।

मकर
चंद्रमा कन्या से वृश्चिक राशि में जाएगा, इससे आपको थोड़ी बहुत परेशानियां रहेगी, लेकिन आपके सभी जरुरी काम भी निपट जाएंगे, Rashifal10लोग आपकी शख्सियत से प्रभावित हो सकते हैं, दूसरों को दिशा देना और उनकी सहायता करना, उनकी समस्याएं सुलझाना आपके लिये खास हो सकता है। नये दोस्त, नई समझ और नये मौके आपके सामने आ सकते हैं, पुराने दोस्त भी आपकी मदद के लिये आगे आएंगे।

कुंभ
इस हफ्ते आपको आगे बढने के मौके तो बहुत मिलेंगे, लेकिन जिम्मेदारियां भी बहुत होगी, किसी ऐसे व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है, Rashifal11जो आने वाले दिनों में आपके लिये मददगार साबित होगा। सप्ताह से बीच का समय आपके फेवर में रहेगा। इस सप्ताह आपको खास जिम्मेदारी मिल सकती है, ऑफिस में किसी की भी बुराई करने से परहेज करें, अगर किसी काम में मेहनत के बावजूद नतीजा ना मिले, तो चिंता ना करें।

मीन
इस राशि के जातकों के लिये इस सप्ताह ऐसी स्थितियां बन सकती है, जिनसे आपको फायदा हो सकता है, लेकिन पैसों के मामलों में योजना बनाकर ही काम करें, rashifal12दूसरों की सलाह को अनसुना ना करें, इस हफ्ते आपको कामकाज, नौकरी और करियर के मामलों में खास ध्यान देना होगा। कुछ लोगों को सप्ताह के आखिरी दिनों में अचानक धन लाभ हो सकता है, करियर में आगे बढनमे के लिहाज से ये सप्ताह खास होगा।