इस हफ्ते संभलकर रहें इन 5 राशियों के जातक, जानें अपना साप्‍ताहिक राशिफल

इस हफ्ते शनि और राहु की दशा के चलते चंद्रमा पीड़ित रहने वाला है । खासतौर से मेष, मिथुन, कर्क, तुला और कुंभ राशि वाले संभलकर रहें । जानें पूरे हफ्ते का राशिफल ।

New Delhi, Dec 10 :  मेष राशि – कामकाज में रुकावटें आ सकती हैं । हफ्ते की शुरुआत में ही दुश्मनों पर जीत मिल सकती है ।  जॉब या बिजनेस में आप किसी साजिश का भी शिकार हो सकते हैं। संभलकर रहना होगा । कुछ मामलों में भाग्‍य का साथ भी मिल सकता है । कुछ मामलों में आप थोड़े स्वार्थी हो सकते हैं । इस हफ्ते विवादों से दूर रहें तो अच्‍छा है । भावनात्‍मक रूप से परेशान रह सकते हें । जीवनसाथी के साथ घूमने जा सकते हैं। ये 7 दिन आपकी सेहत के लिए ठीक नहीं हें, परिवार में भी कोई बड़ा सदस्य बीमार हो सकता है ।

वृषभ राशि
कोई अच्छी खबर आपका इंतजार कर रही है । इस हफ्त भाग्‍य पूरी तरह साथ देगा । नौकरी और काम-धंधे से जुड़ी कोई योजना सफल हो सकती है । लव लाइफ में आनंद ही आनंद की प्राप्ति होगी । हो सकता है आपको अपना हमसफर आपके दफ्तर में ही मिल जाए । दुश्‍मनों पर जीत मिलेगी, नए दोस्‍त बनेंगे । परिवार के साथ घूमने निकल सकते हैं । स्टूडेंट्स के लिए समय कुछ ठीक नहीं है ।

मिथुन राशि
कामकाज से जुड़ा तनाव आपको हफ्ते भर परेशान करेगा । प्रॉपर्टी से जुड़े मामलों के लिए समय अनुकूल नहीं है । किसी साथी के भरोसे अपना काम बिलकुल ना छोड़े । इस हफ्ते आप काफी व्‍यस्‍त रहने वाले हैं । किसी अपने की साजिश का शिकार हो सकते हैं । मेहनत का परिणाम ना मिलने से परेशान रहेंगे । हमसफर के साथ किसी बात को लेकर मतभेद हो सकता है, गलपिफळमी होने के भी पूरे योग बन रहे हैं । अपनी सेहत को लेकर थोड़ा ध्‍यान रखें ।

कर्क राशि
इस हफ्ते कुछ भी बदलने की कोशिश न करें । चीजें जैसे चल रही हैं उन्‍हें वैसा ही चलने दें । मिले-जुले परिणाम वाला हफ्ता है । दफ्तर में कोई कठिन काम मिल सकता है । नौकरी और बिजनेस के मामलों में थोड़ा तनाव रहेगा । किसी साजिश का शिकार हो सकते हैं । छात्रों के लिए समय अच्छा रहेगा । हप्ते के तीसरे दिन कुछ प्रॉब्‍लम आ सकती है । प्रेमियों के लिए समय अनुकूल है ।

सिंह राशि
इस हफ्ते दिल की कोई बड़ी मुराद पूरी होने वाली है । कामकाज में कॉन्‍सनट्रेट कर पाएंगे । पुराने विवाद सुलझने का समय है । कुछ दिन बेहद चुनौती भरे रहेंगे । कोई इच्छा भी पूरी हो सकती है । ऑफिस में दूसरों से प्रतियोगिता का सामना करना पड़ सकता है । व्‍यापार में किसी फैसले को लेकर तनाव बढ़ सकता है । कोई बड़ा काम पूरा हो सकता है । हमसफर से अच्छा व्यवहार करने की कोशिश करें, छोटी बातें भी बड़ा रूप ले सकती हैं ।

कन्या राशि
अचानक कोई नुकसान हो सकता है, लेकिन आप इससे बच जाएंगे । नौकरीपेशा लोगों के लिए समय अनुकूल है । धन का लाभ होगा । अपनी परफॉर्मेंस से बॉस का दिल जीत लेंगे । फालतू खर्चों पर लगाम लगेगी । कोई अधूरा काम निपट जाएगा ।  ये हफ्ता बेरोजगार लोगों और छात्रों के लिए अच्छा है । पुरानी चली आ रही रुकावटें खत्म हो सकती है । धैर्य का साथ ना छोड़ें  । इस हफ्ते विवाद में न पड़ें और अपनी किसी के बारे में टीका-टिप्पणी न करें।

तुला राशि
हप्ते की शुरुआत बड़े खर्च से हो सकती है । कुछ नया करने की सोच रहे हैं तो इस हफ्ते से शुरू कर सकते हें । किसी खास शख्‍स से मुलाकात हो सकती है । आपको धन लाभ हो सकता है । अपने शौक पूरे करें, ज्‍यादा गुस्‍सा ना करें । रोजमर्रा के काम निपटाने में ज्‍लदबाजी ना करें । बदहजमी या गैस की प्रॉब्‍लम हो सकती है ।
वृश्चिक राशि – रुके हुए काम पूरे होंगे । अधूरे काम निपटाने की कोशिश में लग जाएं । दूसरों का सम्‍मान करेंगे तो आपको भी सममान ही मिलेगा । बेवजह की यात्रा करनी पड़ सकती है ।

धनु राशि
धन का लाभ होगा, भूमि और भवन खरीदने का शुभ संयोग बन रहा है । धन बचाने की कोशिश करें और बेवजह के खर्चों पर लगाम लगाएं । परिवार वालों से पूरा सहयोग मिलेगा । नौकरी और व्‍यापार करने वालों के लिए ये हफ्ता अच्‍छा है । माता के स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा तनाव रह सकता है ।
मकर – सोचे हुए बड़े काम पूरे होने के योग हें । प्रॉपर्टी या वाहन खरीद सकते हैं । सोचा हुआ खास काम जरूर पूरा होगा । मान-सम्मान भी भरपूर मिलेगा । मौसमी बीमारियों से बचकर रहें ।

कुंभ राशि
कामकाज में रुकावटें आएंगी । प्रॉपर्टी से जुड़े फैसले अभी ना करें । नए निवेश करने से बचें । नौकरीपेशा लोग अपने काम से मतलब रखें, दूसरों की जिंदगी में क्‍या चल रहा है इससे दूरी बना लें । आप किसी तरह के षडयंत्र में फंस सकते हैं । शेयर का काम करते हैं तो सावधानी बरतें । कोई पुरानी बीमारी सताएगी ।
मीन – सोचे हुए पुराने काम निपट जाएंगे । कुछ नए लोगों से मुलाकात होगी । नौकरी में भी प्रमोशन तय है । कुछ दिनों से चल रहा मानसिक तनाव अब खत्‍म होगा ।