सपने में बार-बार स्‍त्री का दिखना इस बात का संकेत है

क्‍या आप अपने सपनों को लेकर आशंकित रहते हैं, क्‍या आप जानना चाहते हैं जब सपने में स्‍त्री दिखती है तो उसका क्‍या मतलब होता है । जानिए ऐसे ही कुछ सपनों और उनके संकेत के बारे में ।

New Delhi, Dec 08 : हमारे अवचेतन मन में छिपे विचारों की छवि होते हैं सपने । सपनों में किसी वस्‍तु अथवा व्‍यक्ति का दिखना सिर्फ भ्रम नहीं है, वास्‍तविक जीवन में इसके कई अर्थ निकाले जा सकते हैं । स्‍वप्‍न ज्‍योतिष के अनुसार सपने में किसी भी दृश्‍य का दिखना असल जिंदगी से संबंधित होता है । जानिए उन सपनों के बारे में जब आपको कोई स्‍त्री कुछ विचित्र करती हुई सपने में दिखती है या फिर स्‍त्री से जुड़ी कुछ और बातें आपको सपनों में नजर आती है । स्‍वप्‍न ज्‍योतिष में बताए गए ये संकेत आगे पढ़ें ।

सफेद कपड़ों में स्‍त्री
यदि आपको सपने में कोई सफेद वस्‍त्र पहने स्‍त्री दिखती है, या कोई ऐसी महिला जो बार-बार अपना घूंघट संभालने की कोशिश कर रही है तो समझिए ये आपके लिए शुभ संकेत है । इस सपने का अर्थ है आपके दांपत्‍य जीवन में सब कुछ कुशल मंगल रहने वाला है । पत्‍नी की ओर से आपको कोई कष्‍ट नहीं मिलने वाला । औरत अगर सपने में कानों में फूल पहने हुए दिखाई दे तो ये भी एक शुभ संकेत है ।

बुरखे में दिखे औरत
अगर आपने स्‍वप्‍न में किसी स्‍त्री को बुरखा पहने हुए देखा है तो आपके लिए मुश्किल भरा समय है । आपके साथ कोइ विश्‍वासघात कर सकता है । बुरखे में औरत का दिखना शुभ संकेत नहीं है, अपने निकलट करीबी और दोस्‍तों से सावधान रहें । सपने में पत्‍नी या प्रेमिका आपको छोड़कर जाती हुई नजर आए तो ये आपके जीवन के अकेलेपन की ओर इशारा करता है । ऐसा सपना शुभ नहीं होता ।

इन अवस्‍थाओं में दिखे महिला तो …
अपने सपने में अगर आप किसी स्‍त्री पुरुष को  संबंध बनाते हुए या चूमते हुए देखते हैं तो ये आकस्मिक धन प्राप्ति का संकेत हो सकता है ।कोई व्यक्ति स्‍वप्‍न में औरत को चौपड़ खेलते हुए देखे तो उसे यश और सम्‍मान की प्राप्ति होती है । उस व्‍यक्ति की धन-संपत्ति बढ़ती है।सपने में अगर आप खुद को किसी गौर वर्ण की स्‍त्री के साथ देखें और वो आपको आलिंगन करे तो समझिए धन का आगमन होने वाला है ।

सपने में ब्रेकअप
परेशान ना हो, सपने में प्रमिका से ब्रेकअप हो गया है तो ये आपके लिए शुभ संकेत है । इस स्‍वप्‍न का संकेत आकस्मिक धन प्राप्ति की ओर है । स्‍वप्‍न शास्‍त्र के अनुसार ऐसे व्‍यक्ति को आर्थिक रूप से बड़ा फज्ञयदा मिलता है । अगर सपने में कोई परी जैसी स्‍त्री या परी ही दिखे तो समझिए भगवान की आप विशेष कृपा है । स्‍वप्‍न शास्‍त्र के मुताबिक यदि वो व्‍यक्ति भिखारी भी हो तो भी मालामाल होना तय है ।

ट्रैवल या दुल्‍हन के सपने
स्‍वप्‍न में यदि कोई शख्‍स अपनी प्रेमिका के साथ किसी लंबी यात्रा पर हो तो निकट भविष्‍य में उसका उसी प्रेमिका के साथ विवाह और फिर सुखी दांपत्‍य जीवन व्‍यतीत होता है । सपने में सजी-धजी दुल्‍हन दिखे तो ये सुख की प्राप्ति के संकेत है, लेकिन दुल्‍हन अगर रोती हुई दिखे तो समझिए आपका अपने सास-ससुर से झगड़ा होने वाला है । पत्‍नी से मनमुटाव की ओर संकेत करता है ये सपना ।

फूल दिखें तो शुभ, हीरा दिखे तो अशुभ
कोई अविवाहित युवक यदि स्‍वप्‍न में किसी स्‍त्री को सहेलियों के साथ अपनी ओर फूलों का हार लाते हुए देखता है तो उसे व्यवसाय में सफलता मिलती है। यदि कोई अविवाहित पुरुष स्‍वप्‍न में अपनी प्रेमिका को हीरा अथवा हीरे से जड़ा आभूषण भेंट करता है तो उसका दांपत्य जीवन नरक के समान हो जाता है। वैसे भी हीरा एक धातु है, रत्‍न है ये सभी के लिए शुभ नहीं होता ।

स्‍त्री साथ छोड़ दे तो
जब कोई व्‍यक्ति अपनी पत्‍नी या प्रेमिका को किसी दूसरे व्‍यक्ति के साथ भागते हुए देखे तो ये संकेत है आपके संबंधों में आ रही दूरियों के । स्‍वप्‍न शास्‍त्र के अनुसार ये संकेत है आपके पार्टनर के आपको छोड़े के जाने के । यदि कोई व्‍यक्ति सपने में खुद को पत्‍नी या प्रेमिका से दूर होता हुआ देखे तो वो बीमार पड़ सकता है या प्रेमिका से कोई मनमुटाव संभव है ।

लाल बातों वाली युवती
स्‍वप्‍न में सुनहरे बालों वाली लड़की दिखे तो ऐसे व्‍यक्ति का विवाह किसी धनी परिवार की युवती के साथ हो सकता है । वहीं अगर सपने में दिखने वाली स्‍त्री के बाल लाल हैं तो ये खतरे की घंटी है । आपकी लव लाइफ में कुछ गड़बड़ निश्चित है । यदि आप स्‍वप्‍न में किसी महिला का नग्‍न अवस्‍था में चित्र बना रहे हैं तो ये आने वाले समय में किसी बड़े दुभाग्‍य का संकेत है ।