इस राशि की महिलाओं से डर कर रहते हैं पति, उनसे पूछे बिना कोई काम नहीं करते

इस राशि की महिलाओं के पति उनसे पूछे बिना कोई काम नहीं करते । दरअसल इस राशि का स्‍वभाव ही ऐसा है । इस राशि का स्वामी सूर्य होता है, जिसके तेज का प्रभाव महिला में भी नजर आता है ।

New Delhi, Nov 11 : 12 राशियों के चक्र में एक राशि ऐसी भी होती है जिसके प्रभाव में अन्‍य सभी आसानी से रहते हैं । इस राशि की लड़कियों के पति उनके कंट्रोल में रहते हैं । ज्‍योतिष के अनुसार इस राशि की महिलाओं का स्वभाव पति के प्रति कठोर होता है, वह अपने पति की कोई बात नहीं मानती है । लेकिन उनके पति अपनी पत्नियों की हर बात मानते हें । इस राशि की महिलाओं को दिखावा करना अधिक पसंद होता है। ये महिलाएं अन्य राशि की महिलाओं से हर कार्य में आगे होती है । इनके अंदर नेतृत्‍व क्षमता होती है, जो इन्‍हें हमेशा आगे बढ़ने के लिए मोटिवेट करती है । ये राशि कोई और नहीं बल्कि स्‍वामी ग्रह सूर्य वाली सिंह राशि है ।

सिंह राशि
सिंह राशि इसे अंगेजी में Leo कहते हैं । इस राशि का चिन्‍ह शेर है, जो कभी दहाड़ता है, कभी शिकारी बन जाता है, कभी चुपचाप आसपास होने वाली चीजों पर नजर रखता है । सिंह की ही भांति होते हैं इस राशि के जातक । बेहद उत्‍तेजक, गुस्‍सैल, गंभीर, चिंतित और ऊर्जावान । इनकी ऊर्जा सामने वाले को भी प्रभावित करती है और कई बार दूसरों को भी इनकी तरह बनने की प्रेरणा देती है । सिंह राशि का स्‍वामी सूर्य है, इसका मूल तत्‍व अग्नि है । यानि इस राशि से आप दोस्‍ती कर सकें तो बहुत अचछा लेकिन दुश्‍मनी हो गई तो बहुत मुश्किल हो सकती है ।

किसी से कम नहीं
जिस प्रकार सिंह जंगल का राजा होता है उसी प्रकार इस राशि के जातक जन्‍म से ही नेतृत्‍व क्षमता के साथ पैदा होते हैं । इन्‍हें किसी से कमतर होना मंजूर ही नहीं । जन्‍म से ही इस राशि के जातक अपनी प्रतिभा दिखाते रहते हैं । हर क्षेत्र में अव्‍वल रहने की कोशिश करना इनकी प्राथमिकता होती है । इसके लिए ये अपनी जी जान लगा देते हैं । खैर ये कोई अवगुण नहीं है, हर चीज में अव्‍वल बने रहने की आदत आपको दूसरों से अधिक कुशल बनाती है ।

ऐसी होती हैं सिंह राशि की लड़कियां
इस राशि की लड़कियां फियरलेस होती हैं । यानी वो लड़कियां जो परिस्थितियों से घबराती नहीं है, मजबूती से उसका सामना करती हैं । प्‍यार के मामले में भी ये सख्‍त होती हैं । ऐसी लड़कियां आसानी से पटती नहीं है, आप उन्‍हें आकर्षित नहीं कर सकते । ये जानती हैं कि इन्‍हें हालातों से कैसे निपटना है, कब, क्‍या, कैसे कहना है । सिंह राशि की लड़कियां अगर आपकी जिंदगी में आएं तो तो उन्‍हें जाने ना दें । ये नौकरी हो या कारोबार हर काम में अव्‍वल होती हैं ।

सावधानी से चुनते हैं पार्टनर
सिंह राशि के लव लाइफ की बात करें तो ये अपनी लाइफ पार्टनर को बहुत सावधानी से देख परखकर और समझकर चुनते हैं । भविष्‍य की संभावनाओं का भान करते हुए इनकी पसंद सबसे अच्‍छी होती है । परिवार के साथ तालमेल बनाकर रखना कोई इस राशि से सीखे । इस राशि की लड़कियां परिवार को कंट्रोल करके रखती हैं, पति, घर बच्‍चों सभी पर इनकी पकड़ अच्‍छी होती है ।