क्‍या आपका जन्‍म भी सूरज ढलने के बाद हुआ है ? अगर हां तो जानें ये 4 जरूरी बातें

अगर आपका जन्‍म सूर्यास्‍त से पहले हुआ है, यानी सूरज डूबने से पहले हुआ है तो आपको इसे पढ़ने के बाद आप जान पाएंगे कि आप जैसे हैं उसके पीछे क्‍या वजह है ।

New Delhi, Jul 20 : ज्‍योतिष में छिपे हैं कई राज । कुछ ऐसे भी जो आपका भूत, वर्तमान और भविष्‍य सब के राज खोल सकते हैं । एक इंसान का स्‍वभाव निर्भर करता है उसके जन्‍म समय पर, जन्‍म के समय तारों की चाल, ग्रहों की स्थिति कैसी है इस पर भी बहुत कुछ निर्भर करता है । शास्‍त्र पढ़ें तो उसमें कई ऐसी जानकारियां मिलेंगी जो आपको हैरान कर देंगी । व्‍यक्ति का जन्‍म समय उस इंसान के स्‍वभाव पर और उसके भविष्‍य पर अलग तरह से प्रभाव डालता है ।

जन्‍म के समय का पड़ता है असर
एक ही समय में जन्‍में लोगों की किस्‍मत कितनी अलग होती है । एक ही समय में जन्‍में लोग भले स्‍वभाव में एक जैसे हों लेकिन उनका भविष्‍य एक दूसरे से बिलकुल अलग होता है । ऐसे लोग जिनका जन्‍म सूर्योदय से पहले यानी सूर्यास्‍त के बाद हुआ है, इनके स्‍वभाव को लेकर कई रोचक तथ्‍य हैं, जिन्‍हे जानकर आप चकित रह जाने वाले हैं ।

दूसरों से हटकर होते हैं ऐसे लोग
ऐसे लोग स्‍वयं सक्षम होते हैं, दूसरों से बहुत हटकर होती हैं इन लोगों की सोच । फिलॉसफी के जानकार और ऐसे ही विचारों वाले होते हैं संध्‍याकाल में जन्‍में लोग । क्रिएटिव फील्‍ड से जुड़े कामों में इन्‍हें खूब सफलता मिलती है । इन लोगों के मन में बहुत इच्‍छाएं होती हैं, और उन्‍हें पाने की ये भरसक कोशिश भी करते हैं । सूर्यास्‍त के बाद जन्‍में लोग मेहनती होते हैं, कैसा भी काम मिल जाए ये घबराते नहीं हैं ।

मजबूत होते हैं दो ग्रह
ज्‍योतिष के मुताबिक सूर्यास्‍त के बाद जन्‍में लोगों की कुंडली में बृहस्पति और राहु ग्रह मजबूत होते हैं । इसलिए इन्‍हे यश, मान की प्रापित होती हैं । धन की इन्‍हें कमी नहीं होती, हां मेहनत करते रहना पड़ता है । सूर्यास्‍त का बाद जन्‍में लोग अगर अपना भविष्‍य मजबूत बनाना चाहते हैं तो उनके लिए एक विशेष मंत्र है । इसका जाप करें और भविष्‍य को उज्‍जवल बना लें ।

मंत्र जाप से होगा कल्‍याण
मंत्र इस प्रकार है – “ॐ श्रां श्रीं श्रौं स: चन्द्रमसे नमः”। इस मंत्र के निरंतर जाप से आपकी कुंडली में बन रहे अशुभ संयोग खतम होंगे और आपका जीवन उज्‍जवल होगा । इस समय जन्‍मे लोग इस मंत्र का जाप दिन में एक से दो बार करें, जीवन में कुद भी गलत हो रहा हो तो ये मंत्र आपको मजबूत बनाएगा और आप किसी भी बाधा को पार कर जाएंगे ।