जब मनोहर पर्रिकर ने बेबाकी से जीत लिया था दिल, यूपी की राजनीति को लेकर कही थी बड़ी बात

साल 2014 में बीजेपी को अभूतपूर्व जीत मिली, जिसके बाद पीएम नरेन्द्र मोदी ने मनोहर पर्रिकर को गोवा से दिल्ली बुला लिया और रक्षा मंत्रालय की जिम्मेदारी सौंपी।

New Delhi, Mar 18 : गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर ने 63 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया, वो लंबे समय से बीमार चल रहे थे, पर्रिकर पैनक्रियाटिक कैंसर से जूझ रहे थे, पिछले साल फरवरी में ही उन्हें कैंसर होने का पता चला था, इसके बाद उन्होने न्यूयॉर्क, दिल्ली, मुंबई और गोवा के अस्पतालों में अपना इलाज करवाया, फिलहाल वो पणजी में रह रहे थे, जहां डॉक्टरों की टीम उनका इलाज कर रही थी।

मोदी ने बुलाया दिल्ली
साल 2014 में बीजेपी को अभूतपूर्व जीत मिली, जिसके बाद पीएम नरेन्द्र मोदी ने उन्हें गोवा से दिल्ली बुला लिया और रक्षा मंत्रालय की जिम्मेदारी सौंपी, इस दौरान वो यूपी से राज्यसभा सांसद बनें, राजधानी लखनऊ में नामांकन भरने पहुंचे मनोहर पर्रिकर ने अपनी सादगी और हाजिरजवाबी से यूपी वालों का दिल जीत लिया था।

सौभाग्य की बात
मीडियाकर्मियों ने जब उनसे सवाल पूछने शुरु किये, तो पर्रिकर ने भी बड़ी बेबाकी से जवाब दिये, उन्होने कहा था कि यूपी से राज्यसभा पहुंचने उनके लिये सौभाग्य की बात है, शायद ही उन्होने कभी सोचा होगा, कि केन्द्र सरकार में रक्षा मंत्री बनने का रास्ता राजनीति की ऐतिहासिक जमीन लखनऊ से होकर गुजरेगा।

यूपी वालों की तारीफ
मनोहर पर्रिकर ने यूपी के लोगों को राजनीति में तेज बताते हुए कहा था कि उन्हें यहां की राजनीति को समझने में कुछ समय लगेगा, जब मीडियाकर्मियों ने उनसे एक के बाद एक राजनीतिक सवाल पूछने शुरु किये, तो उन्होने अत्यंत ही सहज भाव में मुस्कुराते हुए कहा था कि मैं यूपी से सांसद जरुर हूं, लेकिन गोवा से आया हूं।

यूपी वाले पॉलिटिक्स में तेज
पर्रिकर ने कहा था कि उत्तर प्रदेश के लोग पॉलिटिक्स में बहुत तेज हैं, मुझे यहां कि राजनीति समझने में थोड़ा समय लगेगा, इतना कहकर मनोहर पर्रिकर ने यूपी से लेकर देश की सियासत को लेकर पूछे जा रहे कई सवालों को उन्होने बहुत ही सहजता से टाल दिया था, तब उन्होने सिर्फ अपने मंत्रालय से जुड़े सवालों के जवाब दिये थे।