सिंगल रेखा अपनी मांग में किसके नाम का सिंदूर लगाती हैं, जानिए ये राज  

सदाबहार रेखा का आज जन्‍मदिन है, उनसे जुड़ी कई खबरें आज आ रही हैं । एक खबर उस राज से जुड़ी जो हर कोई जानना चाहते हैं । वो सवाल ये कि रेखा आज भी अपनी मांग में किसका सिंदूर सजाती हैं ।

New Delhi, Oct 10 : रेखा की मांग में किसका सिंदूर, ये सवाल भी उतना ही बड़ा है जितना ये कि सलमान शादी कब करेंगे । सलमान का तो पता नहीं रेखा जी के राज का खुलासा हो गया है । रेखा के पति की मौत के बाद भी रेखा की ना बिंदी गायब हुई और ना ही उनके माथे का लाल सिंदूर । रेखा बॉलीवुड के हर फंक्‍शन में एकदम शादीशुदा की तरह सजती संवरती आईं । रेखा ने साल 1990 में बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल से शादी की थी । लेकिन सात महीने के अंदर ये शादी खत्म हो गई । मुकेश ने खुदकुशी कर ली थी ।

रेखा की मांग में अब भी है सिंदूर
रेखा के सिंदूर को लेकर तमाम कयास भी लगे कि आखिर वो अपनी मांग में किसको सजाए बैठी हैं, लेकिन अब जो खुलासा हुआ है उसने बॉलीवुड में हड़कंप मचा दिया है । रेखा के सिंदूर के राज का खुलासा एक किताब ने किया है । ये खबर किताब के ही हवाले से है । Rekha The Untold Story नाम की इस किताब को लिखने वाले लेखक हैं यासिर उस्‍मान,  यासिर की किताब में रेखा की एक सीक्रेट मैरिज का राज खुला है ।

संजय दत्‍त का नाम आया है सामने
कुछ समय पहले आई इस किताब के मुताबिक रेखा ने संजय दत्‍त से गुप्‍त तरीके से शादी की थी । दोनों की इस शादी के बारे में किसी को नहीं पता । यासिर के इस दावे ने पूरी फिल्‍म इंडस्‍ट्री को हिला कर रख दिया है । यासिर की किताब ‘Rekha The Untold Story’ का दावा है कि , 1984 में फिल्म ‘जमीन आसमान’ की शूटिंग के दौरान रेखा और संजय के बीच नजदीकियां बढ़ गई थीं । और उसी दौरान ऐसा कुछ हुआ कि दोनों ने शादी कर ली । हालांकि शादी के कोई सबूत किताब में पेश नहीं किए गए हैं ।

कोई प्रतिक्रिया नहीं आई
संजय दत्‍त का नाम रेखा से जुड़ने से बॉलीवुड जगत में तूफान है, हालांकि इस खबर पर ना तो कोई प्रतिक्रिया आई है और ना ही किसी ने इसकी पुष्टि । रेखा का नाम हमेशा से ही अमिताभ बच्‍चन से जुड़ता रहा है, लेकिन जब अमिताभ ने जया से शादी की तो उस दौरान रेखा अकेले रह गईं । इसी समय संजय दत्‍त से उनकी नजदीकी बढ़ने की बात कही गई है । रेखा की जिंदगी से जुड़े कैसे ऐसे अनकहे किस्‍से इस किताब में लिखे गए हैं । रेखा की दर्दभरी जिंदगी के कई किस्‍से किताब में रखे गए हैं ।

विनोद मेहरा से शादी
किताब में रेखा की विनोद मेहरा से शादी का भी जिक्र है । किताब के मुताबिक जब रेखा और विनोद मेहरा कोलकाता में शादी करने के बाद अपने मुंबई वाले घर लौटे तो रेखा का स्वागत फूलों से नहीं चप्पल से हुआ था । विनोद मेहरा की मां इस शादी से बिलकुल खुश नहीं थीं । उन्‍होने तो नई नवेली दुल्‍हन को आशीर्वाद तक नहीं दिया बल्कि उनके चरण स्‍पर्श करने पर उन्‍हे ढकेल दिया । रेखा की सास ने तब उन्‍हें घर में घुसने से भी मना कर दिया था । यासिर की इस किताब में कितनी सच्‍चाई है ये तो यासिर साहब ही जानें ।