हलाला और बहुविवाह के खिलाफ आवाज उठाने वाली शबनम रानी पर तेजाब से हमला

बुलंदशहर के डिप्टी गंज में शबनम रानी पर एसिड से उसके देवर ने ही हमला किया, जिसमें वो बुरी तरह झुलस गई है।

New Delhi, Sep 13 : यूपी के बुलंदशहर में सरे बाजार एक महिला पर एसिड से हमला किया गया, लोग तमाशबीन बने रहे, महिला पर उसके देवर ने ही एसिड से हमला किया है। आपको बता दें कि पीड़िता महिला ने कुछ समय पहले हलाला और बहुविवाह जैसे कुप्रथा के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई थी, कहा जा रहा है कि उन्हें सुप्रीम कोर्ट जाने की सजा दी गई है।

जिला अस्पताल में भर्ती
पीड़िता महिला शबनम रानी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका उपचार किया जा रहा है। घटना के बाद से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है, क्योंकि शबनम रानी कोई आम महिला नहीं है, वो पिछले कुछ समय से सुर्खियों में है, उसने कुप्रथा के खिलाफ जंग छेड़ रखा था, कहा जा रहा है, कि इसी की उन्हें सजा देने की कोशिश की गई है।

पुलिस कर रही जांच
डिप्टी गंज में शबनम रानी पर एसिड से उसके देवर ने ही हमला किया, जिसमें वो बुरी तरह झुलस गई है, उनका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है, डॉक्टरों ने उनकी हालत चिंताजनक बताया है। पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार शबनम पर हमला उस समय हुआ, जब वो सुबह एसएसपी से शिकायत करने के लिये बुलंदशहर आ रही थी, आरोपी देवर ने एक अन्य व्यक्ति के साथ बाइक पर सवार था, दोनों ने शबनम पर एसिड से हमला किया और वहां से भाग गये।

पति ने दे दिया था तलाक
दिल्ली की ओखला निवासी शबनम रानी का निकाह अगौता के जौलीगढ में मुजम्मिल से हुआ था। शबनम और मुजम्मिल के तीन बच्चे भी हैं, लेकिन शादी के कुछ साल बाद मुजम्मिल ने शबनम रानी को तलाक दे दिया। तलाक की वजह शबनम रानी बताती है, कि उनका देवर उन पर बुरी नियत रखता था, इसी वजह से उसके पति ने तलाक दिया था, ताकि हलाला के बहाने उसका देवर उसके संग हमबिस्तर हो सके।

पति भी बनाता था दबाव
शबनम रानी का कहना है कि उनके पति भी इस दबाव में उन लोगों के साथ ही थे, लेकिन शबनम को किसी भी शर्त पर हलाला मंजूर नहीं था, जिसकी वजह से उसके ससुराल वालों ने उस पर अत्याचार करना शुरु कर दिया। इससे परेशान शबनम हलाला और बहु विवाह को लेकर सुप्रीम कोर्ट में रिट दाखिल की, इस मामले ने खूब सुर्खियां बटोरी थी।