पिता कांग्रेस के कहे जाते थे ‘संकटमोचक’, बेटा दे रहा सीधी चुनौती, पार्टी बदलने की भी चर्चा

faisal sonia

फैसल पटेल के पिता अहमद पटेल सोनिया गांधी के राजनीतिक सचिव और सलाहकार थे, नवंबर 2020 में कोरोना की वजह से उनका निधन हो गया।

New Delhi, Apr 05 : गुजरात से आने वाले अहमद पटेल को सोनिया गांधी का खासमखास माना जाता था, लेकिन अब अहमद पटेल के निधन के बाद उनके बेटे फैसल पटेल ही कांग्रेस की मुश्किलें बढा रहे हैं, इस बात का संकेत उनके ट्वीट से मिल रहे हैं, उन्होने ट्वीट कर लिखा, इंतजार करके थक गया हूं, हाईकमान से प्रोत्साहन नहीं मिल रहा है, मैं अपने विकल्पों को खुला रखकर चल रहा हूं, उनके इस ट्वीट को राजनीतिक कदम से जोड़कर देखा जा रहा है, यहां तक कहा जाने लगा है कि गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले वो कांग्रेस छोड़ किसी और पार्टी का हाथ थाम सकते हैं।

कांग्रेस के शीर्ष नेता
फैसल पटेल के पिता अहमद पटेल सोनिया गांधी के राजनीतिक सचिव और सलाहकार थे, नवंबर 2020 में कोरोना की वजह से उनका निधन हो गया, फैसल ने अपने ट्वीट में इस बात का कोई जिक्र नहीं किया है, कि वो हाईकमान से किस तरह के प्रोत्साहन की उम्मीद कर रहे हैं, हालांकि उनके राजनीतिक बैकग्राउंड को देखते हुए ये अनुमान लगाया जा रहा है कि वो राजनीति में डेब्यू कर सकते हैं, कांग्रेस की बजाय किसी और पार्टी से टिकट ले सकते हैं।

चुनाव लड़ने की इच्छा
प्रोत्साहन ना मिलने वाली बात को लेकर कयास लगाये जा रहे हैं कि शायद वो गुजरात में अहम भूमिका की उम्मीद कांग्रेस से कर रहे थे, जो उन्हें नहीं मिल रही, इससे पहले फैसल पटेल ने इस बात का संकेत दिया था कि गुजरात विधानसभा चुनाव में वो कांग्रेस के टिकट पर भरुच से चुनाव लड़ सकते हैं। पिता के निधन के बाद फैसल ने कहा था कि मेरी रुचि इस बात में है, कि कैसे अहमद पटेल की ओर से सुरु किये गये सामाजिक कामों को आगे बढा सकें, पटेल परिवार के दो अस्पताल हैं, और एक स्कूल भी है, जिसे वो संचालित करते हैं।

केजरीवाल से फैसल ने की थी मुलाकात
फैसल पटेल ने कहा था कि यदि हाईकमान चाहेगा, तो फिर मैं चुनाव लड़ूंगा, मेरी पसंद भरुच इलाका होगा, जो मेरा इलाका रहा है, फैसल की एक मुलाकात आप नेता अरविंद केजरीवाल से भी हो चुकी है, उस मीटिंग की खूब चर्चा हुई थी, ऐसे में फैसल पटेल के इस ट्वीट के चलते इस बात के भी कयास लग रहे हैं कि वो आप का हिस्सा हो सकते हैं।

https://twitter.com/mfaisalpatel/status/1511222961771999232