इस स्टार बल्लेबाज को भारी पड़ी पत्नी की एक गलती, खतरे में है करियर

पाकिस्तानी बल्लेबाज अहमद शहजाद ने डोप टेस्ट से कुछ दिन पहले अपनी पत्नी की गलती की वजह से अनजाने में कैंसर के इलाज में दी जाने वाली दवा ड्रोनाबिनोल खा ली थी।

New Delhi, Oct 10 : डोप टेस्ट में फेल होने के बाद बैन झेल रहे पाकिस्तान के धुरंधर बल्लेबाज अहमद शहजाद के मामले में एक नया खुलासा हुआ है, कहा जा रहा है कि पाकिस्तानी बल्लेबाज को अपनी पत्नी की गलती की वजह से बैन झेलना पड़ रहा है। पाकिस्तानी मीडिया में चल रही रिपोर्ट के अनुसार अहमद शहजाद की पत्नी ने अनजाने में उन्हें कैंसर के इलाज में दी जाने वाली दवा दे दी थी, जिसकी वजह से उनका डोप टेस्ट पॉजिटिव आ गया था।

क्या दावा किया जा रहा है ?
क्रिकेट वेबसाइट क्रिकबज में छपी रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तानी बल्लेबाज अहमद शहजाद ने डोप टेस्ट से कुछ दिन पहले अपनी पत्नी की गलती की वजह से अनजाने में कैंसर के इलाज में दी जाने वाली दवा ड्रोनाबिनोल खा ली थी, जिसकी वजह से उनके यूरिन सैंपल में वाडा और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा प्रतिबंधित पदार्थ टीएचसी की मात्रा पायी गई। इसकी वजह से उन्हें चार महीने के लिये बैन कर दिया गया।

पत्नी ने दी दवा
इस रिपोर्ट के अनुसार अहमद शहजाद को पाकिस्तान कप टूर्नामेंट में बीते 3 मई को बलूचिस्तान के खिलाफ मैच खेलना था। मैच की सुबह जब वो सोकर उठे, तो उन्हें चक्कर आ रहा था, साथ ही उनका जी घबरा रहा था, जिसके बाद उन्होने पत्नी से दवा मांगी, उन्होने क्रिकेटर को गलती से ग्रेविनेट की बजाय उनकी मां द्वारा ली जाने वाली कैंसर की दवा दे दी। जिसे अहमद शहजाद ने ले भी लिया।

पीसीबी को सौंपी पर्ची
पाकिस्तानी बल्लेबाज ने अपने दावों की पुष्टि करते हुए पाक क्रिकेट बोर्ड को अपनी मां की दवाओं वाली पर्ची और दूसरे मेडिकल रिकॉर्ड भी सौंपे हैं, साथ ही इस बल्लेबाज ने अपना कैरेक्टर सर्टिफिकेट भी बोर्ड को दिया है, जिसमें उनके डोप टेस्टिंग के समय मौजूद रहे फिजियो, मुख्य कोच मिकी आर्थर, पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक और शोएब मलिक ने हस्ताक्षर किये हैं।

4 महीने का बैन
आपको बता दें कि पाक के पूर्व बल्लेबाज डोप टेस्ट में फेल हो गये थे, जिसके बाद कहा जा रहा था कि वो गांजे का सेवन करते हैं, जिसकी वजह से वो डोप टेस्ट में फेल हो गये। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस पर कड़ा रुख दिखाते हुए शहजाद को चार महीने के लिये बैन कर दिया था।